MP News: छात्र से 250 रुपये की रिश्वत लेना हेडमास्टर साहिबा को पड़ गया भारी! कलेक्टर ने तुरंत लिया बड़ा एक्शन

उमेश रेवलिया

20 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 20 2024 3:02 PM)

Khargone News: मध्य प्रदेश के खरगोन से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. स्कूल के हेडमास्टर को 250 रुपये की रिश्वत लेना भारी पड़ गया.

follow google news

Khargone News: मध्य प्रदेश के खरगोन से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. स्कूल के हेडमास्टर को 250 रुपये की रिश्वत लेना भारी पड़ गया. दरअसल, हेडमास्टर ने मिडिल स्कूल की महिला हेड मास्टर ने जाति प्रमाण पत्र के एवज में छात्र के पालक से डेढ़ सौ रुपये ले लिए. जब सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल हुआ तो हेडमास्टर को निलंबित कर दिया गया.

यह भी पढ़ें...

वायरल वीडियो में महिला हेडमास्टर पालक से बात कर रही है और पालक कह रहा है कि आपने कपिल से ढाई सौ रुपये मांगे हैं. हेडमास्टर ने रुपये हाथ में लिए और टेबल पर रख लिए.

ये भी पढ़ें: MP में फिर पेशाब कांड से मचा बवाल, मजदूर को पीटने के बाद पेशाब पिलाने के मामले में पुलिस का बड़ा खुलासा!

250 की रिश्वत लेने पर बड़ा एक्शन

मामला खरगोन जिले के सनावद क्षेत्र के नलवा गांव का है. नलवा के माध्यमिक विद्यालय की प्रधान अध्यापिका स्नेहलता पंवार ने जाति प्रमाणपत्र के नाम पर एक पालक से 250 रुपए रिश्वत के तौर पर लिए थे. इसका वीडियो वायरल होने पर  कलेक्टर शर्मा ने प्रधान अध्यापिका को निलंबित कर दिया.

जांच में दोषी साबित हुई हेडमास्टर

शिक्षा विभाग की जांच रिपोर्ट के आधार पर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देश पर प्रधान अध्यापिका स्नेहलता पंवार को तत्काल प्रभाव से  निलंबित कर दिया गया है. वायरल वीडियो की जांच में हेडमास्टर जाति प्रमाण पत्र के लिये रिश्वत लेने के मामले में दोषी पायी गईं. शिक्षा विभाग की जांच रिपोर्ट के आधार पर कलेक्टर द्वारा प्रधान अध्यापिका को निलंबित करने के आदेश जारी किए गए हैं.

जाति प्रमाण पत्र के नाम पर ली रिश्वत

इस मामले को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी शैलेंद्र कानूड़े का कहना है कि माध्यमिक विद्यालय नलवा की प्रधान अध्यापिका स्नेहलता पंवार द्वारा एक पालक से जाति प्रमाण पत्र के नाम पर 250 रुपए ले लिए थे. जिसका वीडियो वायरल होने पर उसकी सत्यता जांची गई, जो सही पाई गई. जिसके बाद प्रधान अध्यापिका को कलेक्टर द्वारा तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया. विभागीय जांच की जा रही है. 

ये भी पढ़ें: Gwalior: स्कूल बैग में मिली 3 साल के बच्चे की लाश, पुलिस के लिए चुनौती बना मर्डर, शहर में सनसनी

    follow google newsfollow whatsapp