MP Lok Sabha Elections: एग्जिट पोल से पहले कांग्रेस के इस बड़े दावे से मची सनसनी, MP में होने जा रहा है बड़ा उलटफेर?

एमपी तक

01 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 1 2024 7:21 PM)

MP Loksabha Election 2024: देश में एक तरफ जहां सातवें चरण का मतदान जारी है. तो वहीं दूसरी तरफ सबको एग्जिट पोल का इंतजार है. इसी बीच इंडिया गठबंधन की बैठक जारी है.

exit poll 2024 india alliance win 295 seat says mallikarjun kharge india alliance meeting lok sabha election 2024

exit poll 2024 india alliance win 295 seat says mallikarjun kharge india alliance meeting lok sabha election 2024

follow google news

MP Loksabha Election 2024: देश में एक तरफ जहां सातवें चरण का मतदान जारी है. तो वहीं दूसरी तरफ सबको एग्जिट पोल का इंतजार है. इसी बीच इंडिया गठबंधन ने बड़ा दावा कर दिया है, मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के परिणामों को लेकर बड़ा दावा किया गया है. जिसके बाद संकेत मिल रहे हैं कि क्या लोकसभा चुनाव में बड़ा उलटफेर देखने को मिल सकता है. मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि देश में इंडिया एलायंस की सरकार बन रही है. इस दावे से बीजेपी में खलबली मच गई है.

दरअसल इंडिया अलांयस के सहयोगी दलों की आज बैठक आयेाजित की गई थी. इस बैठक में दावा किया गया कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस 7 सीटें जीत सकती है. आपको बता दें एग्जिट पोल के पहले प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी एक दर्जन से अधिक सीटें जीतने का दावा कर रहे थे. तो वहीं अगर 7 सीटें आती हैं तो बीजेपी का मिशन-29 साफ तौर फेल होता दिखाई दे रहा है. 

इंडिया गठबंधन का सरकार बनाने को लेकर बड़ा दावा

मल्लिकार्जुन खड़गे के दिल्ली निवास पर हुई इंडिया एलाइंस की बैठक के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनाने का दावा किया है. उन्होंने बताया कि देश में इंडिया गठबंधन को 295 सीटें मिल रही हैं. इसके साथ ही उन्होंने राज्यवार आंकड़ा जारी किया है कि किसे कितनी सीटें मिल रही हैं.

MP Exit Poll Result 2024 Live: एग्जिट पोल के ठीक पहले इंडिया एलायंस के दावे से मची खलबली, MP में मिल रही इतनी सीटें!

मध्य प्रदेश में 7
उत्तर प्रदेश में 40
राजस्थान में 7
बिहार में 22
महाराष्ट्र में 24 सीटें मिलने का दावा किया है.

आपको बता दें कांग्रेस अध्यक्ष के आवास पर इंडिया गठबंधन की बैठक में CPP चेयरपर्सन सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत बड़े नेता शामिल हुए. आम आदमी पार्टी से अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान, संजय सिंह और राघव चड्ढा इंडिया गठबंधन की बैठक में पहुंचे. सीपीएम से महासचिव सीताराम येचुरी भी बैठक में पहुंचे. जबकि नेशनल कांफ्रेंस से फारूक अब्दुल्ला बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे.

    follow google newsfollow whatsapp