MP Loksabha Election: एग्जिट पोल के बाद भी जीत को लेकर आश्वस्त दिग्विजय सिंह? लेकिन काउंटिंग से पहले सता रहा ये बड़ा डर

एमपी तक

02 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 2 2024 1:18 PM)

MP Loksabha Election: दिग्विजय सिंह का कहना है कि टीवी चैनलों के एग्जिट पोल में राजगढ़ शामिल नहीं है. एग्जिट पोल सामने आने के बाद दिग्विजय सिंह ने काउंटिंग  एजेंट्स से अपील की है. 

Digvijay Singh

Digvijay Singh

follow google news

Rajgarh Loksabha Seat: लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं, जिनके नतीजे 4 जून को सामने आएंगे. चुनावी परिणाम से पहले एग्जिट पोल सामने आ गए हैं, जिनसे सियासी गलियारों में गहमागहमी का माहौल बन गया है. ज्यादातर एग्जिट पोल्स में बीजेपी को बंपर सीटें मिलती हुई दिखाई दे रही हैं. एग्जिट पोल के मुताबिक, राजगढ़ और छिंदवाड़ा सीट पर भी गेम पलट सकता है. एग्जिट पोल सामने आने के बाद दिग्विजय सिंह ने काउंटिंग  एजेंट्स से अपील की है. 

इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक मध्य प्रदेश में बीजेपी को 28-29  सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं कांग्रेस के खाते में 00-01  सीटें आ सकती हैं. हालांकि फाइनल नतीजों के लिए 4 जून का इंतजार करना होगा.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: प्रशांत किशोर की इस टिप्पणी से लग जाएगी राजनीतिक विश्लेषकों को मिर्ची, बोली ऐसी बात

राजगढ़ का एग्जिट पोल नहीं हुआ?

दिग्विजय सिंह का कहना है कि टीवी चैनलों के एग्जिट पोल में राजगढ़ शामिल नहीं है. उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर लिखा, "राजगढ़ लोक सभा क्षेत्र तीन ज़िलों में फैला हुआ है - राजगढ़, गुना और आगर मालवा। अगर किसी TV चैनल को यहाँ Exit poll करना था  तो उसको इन तीनों ज़िलों में अपने लोग भेजने थे. क्या उन्होंने भेजे? राघोगढ़ से लेकर सुसनेर तक एक ही दिन में एक साथ वोट डालकर बाहर आ रहे लोगों से पूछना कि किसको वोट दिया और exit poll तैयार करना संभव नहीं। इसके लिए कम से कम 100 लोगों से ऊपर की टीम चाहिए. टीवी चैनलों के Exit Polls में राजगढ़ शामिल नहीं है."

ये भी पढ़ें: MP Exit Poll 2024: मध्य प्रदेश में 29-0 से क्लीन स्वीप करेगी BJP? दिग्गजों की सीट पर खतरा!

काउंटिंग एजेंट्स टेबल न छोड़ें- दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह ने आगे लिखा, "मेरी अपने सहयोगियों और समर्थकों से अपील है कि मतगणना पर ध्यान रखें ताकि कोई गड़बड़ी ना होने पाये. राजगढ़ में चुनाव आप सबकी कड़ी मेहनत और जनता के समर्थन से लड़ा गया है. बस एक काउंटिंग वाले दिन की मेहनत बाकी है. हमारे मतगणना एजेंट्स से बस एक अनुरोध और है...जब तक नतीजा घोषित ना हो जाए तब तक अपनी टेबल ना छोड़ें."


 

ये भी पढ़ें: MP Exit Poll Results 2024: कांग्रेस के हाथ से निकल गई राजगढ़ और छिंदवाड़ा लोकसभा? लेटेस्ट एग्जिट पोल ने चौंकाया

    follow google newsfollow whatsapp