कांग्रेस की पहली लिस्ट में फंसा पेंच, 100 उम्मीदवारों पर चर्चा, लेकिन नाम किसी का तय नहीं

MP Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कांग्रेस के प्रत्याशियों की पहली लिस्ट को लेकर इंतजार बरकरार है. उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए लगातार बैठकें की जा रही हैं. मंगलवार को दिल्ली में कांग्रेस (Congress) की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में मध्य प्रदेश की 100 विधानसभा सीटों […]

Madhya Pradesh Assembly elections 2023, mp news, politics, congress, kamal nath

Madhya Pradesh Assembly elections 2023, mp news, politics, congress, kamal nath

follow google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कांग्रेस के प्रत्याशियों की पहली लिस्ट को लेकर इंतजार बरकरार है. उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए लगातार बैठकें की जा रही हैं. मंगलवार को दिल्ली में कांग्रेस (Congress) की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में मध्य प्रदेश की 100 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों (Candidates) के नामों को लेकर चर्चा की गई. आज फिर इन उम्मीदवारों के नामों को लेकर मंथन किया जाएगा, इसके बाद केंद्रीय चुनाव समिति इन पर मुहर लगा सकती है.

कांग्रेस में लंबे समय से उम्मीदवारों के नामों पर मंथन चल रहा है, लेकिन अब तक फाइनल नाम तय नहीं हो सके हैं. भाजपा, बसपा और आम आदमी पार्टी ने एक-एक लिस्ट जारी करके उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है, जबकि कांग्रेस में अभी भी प्रत्याशियों को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है. इसे लेकर भाजपा कांग्रेस को घेर रही है.

ये भी पढ़ें: BJP आज जारी कर सकती है उम्मीदवारों के नामों की दूसरी लिस्ट, भोपाल से दिल्ली तक हलचल

उम्मीदवारों को लेकर कमलनाथ का बयान

दिल्ली में मंगलवार को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक आयोजित की गई, इसमें मध्य प्रदेश की 100 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर मंथन किया गया. ये बैठक करीब 4 घंटे तक चली. मीटिंग में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल, प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला, पीसीसी चीफ कमलनाथ, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह मौजूद रहे नेता प्रतिपक्ष डॉ.गोविंद सिंह समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए. स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग में की बैठक के बाद कांग्रेस नेता कमलनाथ ने चौंकाने वाला बयान देते हुए कहा कि 100 सीटों पर चर्चा हुई है. अभी तक कोई नाम फाइनल नहीं हुआ है. कल भी बैठक होगी.

ये भी पढ़ें: MP Election: क्या नेता पुत्रों को भी टिकट देगी बीजेपी, वीडी शर्मा ने कर दिया बड़ा इशारा

ऐसे उम्मदीवारों के नाम तय कर रही कांग्रेस

स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि प्रजातांत्रिक प्रक्रिया की औपचारिक शुरुआत की है. कई प्रकार की चर्चा हुई. मापदंडों पर चर्चा हुई, कौन सबसे बेहतर उम्मीदवार हो सकता है, जो जीत सकता है. कौन सा वो उम्मीदवार है जिसके पास सबसे अधिक जनमत है. कौन वो उम्मीदवार है जो मध्य प्रदेश में आदिवासियों, दलित, ओबीसी, गरीब, युवा, महिलाओं की आवाज जाति से ऊपर उठकर बुलंदी से उठा सकता है. सुरजेवाला ने कहा कि बहुत जल्द हम बेहतरीन से बेहतरीन उम्मीदवार लेकर आएंगे. हालांकि केन्द्रीय चुनाव समिति ही फाइनल निर्णय करेगी.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में 66 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जल्द घोषित कर सकती है कांग्रेस, भोपाल में चल रहा मंथन

    follow google newsfollow whatsapp