Loksabha Chunav 2024: BJP और INDIA गठबंधन को मिलेंगी कितनी सीटें? दिग्विजय सिंह ने किया चौंकाने वाला दावा

प्रमोद कारपेंटर

31 May 2024 (अपडेटेड: May 31 2024 10:30 AM)

Lok Sabha Election Result 2024: कांग्रेस के दिग्गज नेता और राजगढ़ प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने चुनावी नतीजों से पहले बड़ा दावा करते हुए बता दिया है कि इंडिया गठबंधन और एनडीए को कितनी सीटें मिलने वाली हैं.

mptak
follow google news

Lok Sabha Election 2024 Result Prediction: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं, प्रत्याशियों की किस्मत का ताला EVM में लॉक है. 4 जून को नतीजे सामने आने के बाद हार-जीत का फैसला हो जाएगा. कांग्रेस के दिग्गज नेता और राजगढ़ प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने चुनावी नतीजों से पहले बड़ा दावा करते हुए बता दिया है कि इंडिया गठबंधन और एनडीए को कितनी सीटें मिलने वाली हैं. 

दिग्विजय सिंह ईवीएम पर कई बार सवाल खड़े कर चुके हैं, यही वजह है कि वे बार-बार स्ट्रांग रूम का जायजा लेने पहुंच रहे हैं. लेकिन अब उन्होंने ईवीएम को लेकर संतुष्टि की बात कही है. 

दिग्विजय सिंह ने बताया किसको मिलेंगी कितनी सीटें

दिग्विजय सिंह सुसनेर विधानसभा के स्ट्रांग रूम का निरीक्षण करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने मीडिया कर्मियों से बातचीत की. कांग्रेस को कितनी सीटें मिलेंगी? इस सवाल का जवाब देते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा, "हम लोगों की अच्छी सीटें आएंगी. कई लोग तो हमें बहुमत भी दे रहे हैं." वहीं भाजपा को 400 पार सीटें मिलने के सवाल पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि केवल मशीन ही 400 पार ले जा सकती है. उन्होंने कहा कि देश में चारों तरफ जो खबरें आ रही हैं, वो 400 पार की तो नहीं हैं. 

ये भी पढ़ें: MP Lok Sabha Chunav Survey: कांग्रेस ने एग्जिट पोल से भी पहले कर दिया चौंकाने वाला बड़ा दावा! 332 सीटें, लेकिन किसको?

EVM पर दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान

दिग्विजय सिंह ने कहा, "निरीक्षण तो सिर्फ औपचारिकता है, हम खुद में संतुष्ट हैं. यही है कि बिजली नहीं जाना चाहिए. पूरी तरह से फुल प्रूफ होना चाहिए, वो सब व्यवस्थाएं यहां अच्छी हैं. इसलिए कोई शिकायत नहीं है, सब ठीक है." 

मध्य प्रदेश की 29 सीटें

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो चुकी है. इनमें से कई सीटों पर कांग्रेस मजबूत स्थिति में नजर आ रही है. बीजेपी सभी सीटों पर जीत क दावा कर रही है, वहीं कांग्रेस भी 10-15 सीटों पर जीत मिलने की बात कह रही है. फिलहाल ये सभी अनुमान हैं, नतीजें सामने आने के बाद ही सब कुछ क्लीयर हो पाएगा. 

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections: मुरैना सीट पर किसका होगा कब्जा? बीजेपी या कांग्रेस कौन है यहां जीत के दावेदार, जानें

    follow google newsfollow whatsapp