कांग्रेस की लिस्ट आने के बाद मची भगदड़ पर कमलनाथ ने बागियों को दे दी नसीहत

एमपी तक

16 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 16 2023 10:50 AM)

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में बीते दिनों जारी हुई कांग्रेस की पहली सूची आने के बाद से ही बगावत और धमकियों का दौर जारी है. कोई पार्टी को धमकी देकर आने वाले दिनों में पार्टी छोड़ने की कह रहा है तो कोई पार्टी को छोड़ चुका है. इसके अलावा अन्य दलों से पिछले दिनों कांग्रेस […]

kamalnath,kamalnath news,cm kamalnath,kamalnath speech,cm kamalnath news,mp kamalnath news,kamalnath promises,kamalnath news ibc4,kamalnath news today,kamalnath visit indore,kamalnath visit indore mp,kamalnath kisan nyay yojan,kamalnath visit indore

kamalnath,kamalnath news,cm kamalnath,kamalnath speech,cm kamalnath news,mp kamalnath news,kamalnath promises,kamalnath news ibc4,kamalnath news today,kamalnath visit indore,kamalnath visit indore mp,kamalnath kisan nyay yojan,kamalnath visit indore

follow google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में बीते दिनों जारी हुई कांग्रेस की पहली सूची आने के बाद से ही बगावत और धमकियों का दौर जारी है. कोई पार्टी को धमकी देकर आने वाले दिनों में पार्टी छोड़ने की कह रहा है तो कोई पार्टी को छोड़ चुका है. इसके अलावा अन्य दलों से पिछले दिनों कांग्रेस में शामिल हुये नेताओं में जिन भी लोगों को टिकट नहीं मिला है. उन नेताओं को लेकर पीसीसी चीफ कमलनाथ ने बड़ा बयान दिया है. जिसमें उन्होंने साफ कर दिया कि हमने किस आधार पर टिकट दिया है.

दरअसल इन दिनों प्रदेश भर में बीजेपी से कांग्रेस में आए नेताओं की चर्चांए जोरों पर हैं. जिनमें प्रमुख नाम पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के बेटे दीपक जोशी और कोलारस से विधायक वीरेंद्र रघुवंशी को लेकर चर्चांओं का बाजार गर्म है. सबका ऐसा मानना था कि पार्टी इन दोनों को ही आने वाले विधानसभा चुनाव में मैदान में उतारेगी. लेकिन पार्टी ने दोनों को ही टिकट नहीं दिया है. अब इस पर कांग्रेस पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा “हमने कि हमारी सबसे बात हो रही है. सभी रूठों को मना लिया जाएगा’ अब मेरे पास 4000 से भी अधिक दावेदारों को प्रोफाइल आई थी, तो अब सबको तो टिकट नहीं दिया जा सकता है न”

ये भी पढ़ें:  कौन हैं विक्रम मस्ताल, जिन्हें कांग्रेस ने दिया टिकट तो विरोध में कार्यकर्ता सड़क पर उतरे?

संगठन जिसके साथ उसी को मिलेगा कांग्रेस में प्रवेश

प्रदेश में चल रहे दलबदल को लेकर कमलनाथ ने कहा “कई ऐसे दिग्गज और बड़े नाम शामिल हैं जो कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करना चाहते हैं. लेकिन जिनके साथ हमारा संगठन नहीं है हम उनको किसी भी कीमत पर कांग्रेस पार्टी में शामिल नहीं कर सकते हैं. कोई हेलीकाप्टर से आए और कांग्रेस में शामिल होकर टिकट की मांग करे तो ये संभव नहीं है.

कहां लगा आज बीजेपी को झटका

आज सुरखी विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी नीरज शर्मा के नेतृत्व में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने राहतगढ़ (सुरखी) की नगर परिषद का विलय कांग्रेस में हो गया. अध्यक्ष गोलू राय प्रियंका सहित अन्य पार्षदों ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की है. इसके साथ 15 सदस्यीय परिषद में भाजपा के मात्र 5 सदस्य बचे हैं.
कल प्रत्याशी घोषित हुए पूर्व जनपद एवं नगर परिषद अध्यक्ष नीरज शर्मा के साथ सभी पार्षदों एवं भाजपा के अन्य नेताओं ने कमलनाथ के समक्ष कांग्रेस की सदस्य्ता ग्रहण की है.

ये भी पढ़ें: MP की एक सीट ऐसी भी, जहां कुर्सी के लिए चाचा-भतीजे के बीच कांटे की लड़ाई, जानें पूरा गणित

    follow google newsfollow whatsapp