MP Exit Poll Results 2024: कांग्रेस के हाथ से निकल गई राजगढ़ और छिंदवाड़ा लोकसभा? लेटेस्ट एग्जिट पोल ने चौंकाया

एमपी तक

02 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 2 2024 12:02 PM)

Latest Exit Poll Result for Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश की बात करें तो मध्य प्रदेश में बीजेपी के मिशन-29 पर संकट मंडराता हुआ नजर आ रहा है. अब एक लेटेस्ट एग्जिट पोल ने कांग्रेस की टेंशन बढ़ा दी है.

mptak
follow google news

Latest Exit Poll Result for Madhya Pradesh: लोकसभा चुनाव को लेकर जारी हुए एग्जिट पोल के बाद सियासी गलियारों में गहमा गहमी का माहौल है. ज्यादातर एग्जिट पोल्स में बीजेपी को साफ तौर पर बहुमत मिलता हुआ दिखाई दे रहा है, वहीं कांग्रेस पिछड़ती हुई नजर आ रही है. अगर हम मध्य प्रदेश की बात करें तो मध्य प्रदेश में बीजेपी के मिशन-29 पर संकट मंडराता हुआ नजर आ रहा है. अब एक लेटेस्ट एग्जिट पोल ने कांग्रेस की टेंशन बढ़ा दी है.

'जन की बात' एग्जिट पोल ने लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश में बीजेपी को 28-29 सीटें मिलने का अुनमान जताया है. वहीं कांग्रेस को 0-1 सीट मिलने का ही अनुमान है. अगर इन आंकड़ों को देखें तो मध्य प्रदेश को लेकर इंडिया एलायंस ने जो दावा किया है, वह साफ तौर पर कमजोर नजर आता है.

राजगढ़-छिंदवाड़ा भी हार जाएगी कांग्रेस? 

इंडिया एलायंस ने मध्य प्रदेश में बीजेपी को 7 सीटें मिलने का दावा किया है. राजनीतिक विश्लेषकों के मुताबिक, छिंदवाड़ा, राजगढ़,  रतलाम-झाबुआ, मंडला, मुरैना, ग्वालियर और खरगोन लोकसभा सीट पर कांग्रेस काफी मजबूत स्थिति में है. हालांकि, राजगढ़ और छिंदवाड़ा में जीत के प्रबल दावे किए जा रहे हैं, लेकिन एग्जिट पोल अगर सटीक साबित होते हैं तो कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं को हार का सामना करना पड़ सकता है. 

पूर्व सीएम की साख दांव पर

छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ चुनावी मैदान में हैं. वहीं राजगढ़ लोकसभा से दिग्विजय सिंह खुद चुनाव लड़ रहे हैं. ऐसे में यहां 2 पूर्व सीएम की साख दांव पर लगी हुई है. लेकिन अगर 28 या 29 सीटें जीतती है तो कांग्रेस के इन दिग्गज नेताओं को हार का सामना करना पड़ सकता है. 

1 जून को अंतिम चरण की वोटिंग खत्म होने के बाद अलग-अलग सर्वे एजेंसी और न्यूज चैनलों ने अलग-अलग एग्जिट पोल जारी किए हैं. हालांकि फाइनल नतीजे 4 जून को सामने आएंगे, जिसके बाद साफ होगा कि किसे कितनी सीटें मिल रही हैं.

ये भी पढ़ें;  MP Exit Poll 2024: मध्य प्रदेश में 29-0 से क्लीन स्वीप करेगी BJP? दिग्गजों की सीट पर खतरा!

    follow google newsfollow whatsapp