Lok Sabha Elections 2024: प्रशांत किशोर की इस टिप्पणी से लग जाएगी राजनीतिक विश्लेषकों को मिर्ची, बोली ऐसी बात

एमपी तक

02 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 2 2024 11:41 AM)

Lok Sabha Elections 2024 Updates: वरिष्ठ चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने एक्स पर ऐसी पोस्ट की है, जिसे पढ़ने के बाद देश के राजनीतिक विश्लेषकों को मिर्ची लग जाएगी. एग्जिट पोल के आंकड़े सामने आने के बाद प्रशांत किशोर ने चुनावों का विश्लेषण करने वालों को आईना दिखाने की कोशिश की है.

Prashant Kishor Predicts BJP Dominance in West Bengal Elections

Prashant Kishor Predicts BJP Dominance in West Bengal Elections

follow google news

Prashant Kishor: वरिष्ठ चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने एक्स पर ऐसी पोस्ट की है, जिसे पढ़ने के बाद देश के राजनीतिक विश्लेषकों को मिर्ची लग जाएगी. एग्जिट पोल के आंकड़े सामने आने के बाद प्रशांत किशोर ने चुनावों का विश्लेषण करने वालों को आईना दिखाने की कोशिश की है.

प्रशांत किशोर ने एक्स पर लिखा है कि "अगली बार चुनाव और राजनीति की बात हो तो अपना क़ीमती वक़्त ख़ाली बैठे फ़र्ज़ी पत्रकार, बड़बोले नेताओं और Social Media के स्वयंभू विशेषज्ञों की फ़िज़ूल की बातों और विश्लेषण पर बर्बाद मत करिए". दरअसल प्रशांत किशोर लगातार अपनी बातों के जरिए संकेत दे रहे थे कि जनता की नब्ज को पकड़ना आसान नहीं है.

इसके साथ ही प्रशांत किशोर हाल ही में कुछ पत्रकारों के साथ हुए विवादों की वजह से भी चर्चा में रहे थे. जिसके कारण प्रशांत किशोर का गुस्सा कुछ हद तक उनकी इस पोस्ट में देखने को भी मिल रहा है. कई राजनीतिक विश्लेषकों ने प्रशांत किशोर के अनुमानों पर सवाल खड़े किए थे, जिससे वे खासा नाराज हुए थे और कुछ पत्रकारों के साथ सीधे तौर पर उनका विवाद तक हो गया था. जिसके बाद प्रशांत किशोर मीडिया के एक वर्ग से खासा नाराज भी दिखाई दिए थे.

ये भी पढ़ें- MP Exit Poll 2024: मध्य प्रदेश में 29-0 से क्लीन स्वीप करेगी BJP? दिग्गजों की सीट पर खतरा!

एग्जिट पोल के आंकड़ों ने चौंकाया

जिस तरह से एग्जिट पोल के आंकड़ों ने चौंकाया है, उसने सभी राजनीतिक विश्लेषकों को हैरान कर दिया है. कुछ एग्जिट पोल में एनडीए को 400 प्लस होते हुए बताया है तो कुछ में 350 से 375 के आसपास सीटें आती दिखाई हैं. ऐसे आंकड़े सामने आने के बाद प्रशांत किशोर ने इस तरह की टिप्पणी एक्स पर अपनी पोस्ट में की है. जिसकी चर्चा अब हर जगह हो रही है. कुल मिलाकर एग्जिट पोल ने एक बार फिर से केंद्र में मोदी की सरकार बनते हुए बताया है.

ये भी पढ़ें- MP Lok Sabha Election Exit Poll 2024: एग्जिट पोल के आंकड़ों को देख उछल पड़े सीएम मोहन यादव और पूर्व सीएम शिवराज, किया ये दावा

    follow google newsfollow whatsapp