Lok Sabha Elections: मुरैना सीट पर किसका होगा कब्जा? बीजेपी या कांग्रेस कौन है यहां जीत के दावेदार, जानें

दुष्यंत शिकरवार

30 May 2024 (अपडेटेड: May 30 2024 8:36 PM)

Morena Lok Sabha seat: मुरैना लोकसभा सीट पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर बताई जा रही है. स्थानीय पत्रकारों ने एमपी तक से चर्चा में कहा कि यहां बीजेपी और कांग्रेस दोनों में से कोई भी जीत दर्ज कर सकता है.

mptak
follow google news

Morena Lok Sabha Seat: मध्यप्रदेश की मुरैना लोकसभा सीट पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर बताई जा रही है. स्थानीय पत्रकारों ने एमपी तक से चर्चा में कहा कि यहां बीजेपी और कांग्रेस दोनों में से कोई भी जीत दर्ज कर सकता है. पत्रकारों ने बताया कि बीजेपी उम्मीदवार शिवमंगल सिंह तोमर और कांग्रेस उम्मीदवार सत्यपाल सिंह सिकरवार के बीच कांटे का मुकाबला हुआ है. जीत-हार भी नजदीकी अंतर से ही होगी.

पत्रकारों ने इसका कारण बताया कि भले ही भाजपा ने पहली ही लिस्ट में भाजपा का प्रत्याशी शिवमंगल सिंह तोमर के रूप में मुरैना को दिया, लेकिन इस टिकट से भाजपा में ही अंदरूनी विरोध शुरू हो गया और कांग्रेस के टिकट के रूप में ऐसे व्यक्ति के मैदान में आने की चर्चा होने लगी जो कि शिव मंगल के सामने मजबूत हो तो उस नाम के रूप में सत्यपाल सिंह का नाम सामने आया.

सत्यपाल सिंह सिकरवार का फैमिली बैकग्राउंड स्थानीय है. पिता गजराज सिंह सिकरवार लंबे समय से यहां चुनाव लड़ते रहे हैं. पहले ये परिवार बीजेपी में था, लेकिन बाद में पूरा परिवार कांग्रेस में आ गया. बीजेपी के शिवमंगल तोमर को विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर का समर्थक बताया जाता है. ऐसे में शिवमंगल तोमर की काट के रूप में कांग्रेस ने भी क्षत्रिय उम्मीदवार दिया और सत्यपाल सिंह सिकरवार को चुनावी मैदान में उतारा.

बसपा भी बीजेपी और कांग्रेस का खेल बिगाड़ रही

स्थानीय पत्रकारों ने बताया कि व्यापारी रमेश गर्ग का बीएसपी से आना भाजपा का परंपरागत वोट बैंक वैश्य वर्ग को भाजपा से दूर ले गया है. जिससे भाजपा के कमजोर होने की संभावना जताई गई है. जनता के मुंह पर भी सत्यपाल का नाम इस बार अधिक रहा है. लेकिन भाजपा के वोट बैंक को भी नजर अंदाज नहीं कर सकते हैं. इसलिए मुरैना सीट पर बीजेपी और कांग्रेस दोनों में से कोई भी उम्मीदवार इस चुनाव को जीत सकता है.

ये भी पढ़ें- MP Loksabha Chunav: मध्य प्रदेश में बीजेपी के 'मिशन-29' में रोड़ा बनी ये सीटें? योगेंद्र यादव के दावे के बाद उड़ी BJP की नींद

    follow google newsfollow whatsapp