MP Election: कांग्रेस को कमलनाथ पर भरोसा? अब सौंपी इलेक्शन कमिटी की कमान

रवीशपाल सिंह

01 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 1 2023 6:18 AM)

Madhya Pradesh Election 2023: आगामी विधानसभा चुनावों (assembly election) को लेकर कांग्रेस ने तैयारियां तेज कर दी हैं. यही वजह है कि कांग्रेस (Congress) एक के बाद एक अलग-अलग समितियों का ऐलान कर रही है. अब ऑल इंडिया कांग्रेस (AICC) ने मध्य प्रदेश में प्रदेश इलेक्शन कमिटी (election committee) का ऐलान किया है. इस समिति […]

kamalnath with digvijaya and kantilal bhuria, mp news, politics

kamalnath with digvijaya and kantilal bhuria, mp news, politics

follow google news

Madhya Pradesh Election 2023: आगामी विधानसभा चुनावों (assembly election) को लेकर कांग्रेस ने तैयारियां तेज कर दी हैं. यही वजह है कि कांग्रेस (Congress) एक के बाद एक अलग-अलग समितियों का ऐलान कर रही है. अब ऑल इंडिया कांग्रेस (AICC) ने मध्य प्रदेश में प्रदेश इलेक्शन कमिटी (election committee) का ऐलान किया है. इस समिति का प्रमुख पीसीसी चीफ कमलनाथ को बनाया गया है. खास बात ये है कि कांग्रेस की इलेक्शन कमिटी के सभी सदस्य चुनाव अभियान समिति के भी सदस्य हैं.

यह भी पढ़ें...

कांग्रेस ने पहले चुनाव अभियान समिति का ऐलान करते हुए सदस्यों की लिस्ट जारी की थी. इसके बाद इलेक्शन कमिटी का ऐलान किया. चुनाव अभियान समिति की कमान आदिवासी नेता कांतिलाल भूरिया को सौंपी गई है, उन्हें इस 32 सदस्यीय समिति का प्रमुख बनाया गया है. इसके अलावा कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, सुरेश पचौरी और गोविंद सिंह समेत कई वरिष्ठ नेता इसमें शामिल किए गए हैं.

कमलनाथ को मिली इलेक्शन की कमान

कांग्रेस की इलेक्शन कमिटी में कुल 19 सदस्य शामिल हैं. ऑल इंडिया कांग्रेस ने प्रदेश इलेक्शन कमिटी की कमान पीसीसी चीफ कमलनाथ को सौंपी है. कमलनाथ को जहां संयोजक बनाया गया है, वहीं दिग्विजय सिंह, अरुण यादव, विवेक तनखा, सुरेश पचौरी, नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह को भी इस अहम समिति में शामिल किया गया है. इसके अलावा विधायक आरिफ मसूद, अरुण यादव, अजय सिंह राहुल, नकुल नाथ, राजमणि पटेल, सज्जन सिंह वर्मा, विजयलक्ष्मी साधौ, तरुण भनोट, ओमकार सिंह मरकाम, सुखदेव पांसे, बाला बच्चन, जीतू पटवारी और कमलेश्वर पटेल को भी कांग्रेस की इलेक्शन कमिटी में जगह दी गई है. इस समिति में भी फ्रंटल आर्गेनाईजेशन के सभी प्रभारियों को भी शामिल किया गया है.

29 लोकसभा क्षेत्रों के लिए बनाए पर्यवेक्षक

कांग्रेस ने सोमवार को देश में आगामी समय में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए हर राज्य के लिए एक पर्यवेक्षक और एक सीनियर पर्यवेक्षक बनाया है. रणदीप सुरजेवाला को सीनियर पर्यवेक्षक बनाया गया है. वहीं इसके बाद लोकसभा क्षेत्र के हिसाब से 29 पर्यवेक्षकों का ऐलान किया गया था.

ये भी पढ़ें: MP: कांग्रेस ने खेला आदिवासी कार्ड, कांतिलाल भूरिया को बनाया कैम्पेन कमिटी का अध्यक्ष

    follow google newsfollow whatsapp