बीजेपी की सुनामी में भी नहीं टिक पाए PM मोदी के धुरंधर, जानें 7 दिग्गजों की सीट का हाल!

एमपी तक

• 07:31 AM • 04 Dec 2023

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 7 सांसदों को चुनावी मैदान में उतारा था, इनमें 3 केंद्रीय मंत्री भी शामिल थे. लेकिन इनमें से 1 केंद्रीय मंत्री और एक सांसद अपना चुनाव बुरी तरह से हार चुके हैं.

mp election 2023, mp election result 2023, churhat vidhan sabha news, mp election update, ajay singh rahul, shardendu tiwari, mp news, mp hindi news, faggan singh kulaste, narendra singh tomar, riti pathak, prahlad patel, uday singh, ganesh singh,

mp election 2023, mp election result 2023, churhat vidhan sabha news, mp election update, ajay singh rahul, shardendu tiwari, mp news, mp hindi news, faggan singh kulaste, narendra singh tomar, riti pathak, prahlad patel, uday singh, ganesh singh,

follow google news

MP Election Result 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 7 सांसदों को चुनावी मैदान में उतारा था, इनमें 3 केंद्रीय मंत्री भी शामिल थे. लेकिन इनमें से 1 केंद्रीय मंत्री और एक सांसद अपना चुनाव बुरी तरह से हार चुके हैं. मंडला जिले की निवास विधानसभा से फग्गन सिंह कुलस्ते चुनाव हार गए हैं. तो वहीं बीजेपी का गढ़ कहा जाने वाला सतना जिले में भी पीएम मोदी के सांसद गणेश सिंह अपना चुनाव हार गए हैं. बीजेपी ने यहां 1990 से लेकर अब तक कुल 5 बार जीत का स्वाद चखा है. कांग्रेस ने इस बार सतना सीट पर बड़ा उलटफेर कर दिया है.

सतना विधानसभा सीट में बीजेपी ने यहां से सांसद गणेश सिंह को चुनावी मैदान में उतारा था. रविवार की चुनावी मतगणना में शुरू में बीजेपी सांसद ने बढ़त बनाए रखी. अंत में बीजेपी सांसद गणेश सिंह की हार हो गई. कांग्रेस उम्मीदवार सिद्धार्थ कुशवाहा ने बीजेपी सांसद गणेश सिंह को हरा दिया है. कांग्रेस के प्रत्याशी सिद्धार्थ कुशवाहा करीब 4200 वोटों से चुनाव जीते हैं.

बता दें इस बार भारतीय जनता पार्टी ने सतना विधानसभा से सांसद गणेश सिंह को चुनावी मैदान में उतारा. कांग्रेस ने सिद्धार्थ कुशवाहा को अपना उम्मीदवार बनाया. इस सीट पर कांग्रेस का कब्जा है. जो कि एक बार फिर कांग्रेस ने ये सीट अपने नाम ही रखी. कांग्रेस से सीट छीनने के लिए बीजेपी ने कोई कसर नहीं छोड़ी थी. इसका नतीजा ये रहा कि सतना सीट पर बीजेपी को अपने सांसद को विधानसभा का चुनाव लड़वाना पड़ा. लेकिन बीजेपी का ये प्लान सतना और निवास विधानसीाासीट पर फेल हो गया. यही कारण है कि अब इन दोनों की दिग्गजों की हार पर मंथन किया जा रहा है.

पीएम मोदी का प्लान कहां-कहां हुआ फेल

सतना विधानसभा के अलावा मंडला जिले की निवास विधानसभा से बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते को चुनाव लड़ाया था. यहां दोनों ही नेता चुनाव हार चुके हैं.

पीएम मोदी के अन्य मंत्रियों का क्या हुआ?

नरेंद्र सिंह तोमर को बीजेपी ने दिमनी विधानसभा से प्रत्याशी बनाया था, यहां से वे चुनाव जीत चुके हैं, इसके अलावा प्रहलाद पटेल भी नरसिंहपुर से चुनाव जीत गए हैं, तो वहीं रीति पाठक और राव उदय सिंह ने भी अपना जीत का रथ जारी रखा है. इसके साथ ही अमित शाह के खास माने जाने वाले सांसद राकेश सिंह ने भी प्रचंड जीत दर्ज कर ली है.

ये भी पढ़ें: क्या एक बार फिर से अजय सिंह राहुल बन सकते हैं नेता प्रतिपक्ष? जानें क्यों उठ रहे ये सवाल

    follow google newsfollow whatsapp