MP Exit Poll Result 2024 LIVE: एग्जिट पोल के सामने आते ही छिंदवाड़ा को लेकर डर गए हैं कमलनाथ? भाजपा पर क्यों विफरे नाथ?

प्रतीक्षा

01 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 2 2024 4:08 PM)

Madhya Pradesh Exit Poll Result 2024 Live Updates: मध्य प्रदेश को लेकर तमाम एग्जिट पोल चौंकाने वाले हैं. ज्यादातर में बीजेपी को 28-29 सीटों मिलने का अनुमान जताया गया है. ऐसे में कांग्रेस के लिए मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही है.

कमलनाथ के हाथ से निकला छिंदवाड़ा?

कमलनाथ के हाथ से निकला छिंदवाड़ा?

follow google news

Madhya Pradesh Exit Poll Result 2024 Live Updates: लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं, अब फाइनल नतीजों का इंतजार किया जा रहा है. इससे पहले एग्जिट पोल सामने आ गए हैं. मध्य प्रदेश को लेकर तमाम एग्जिट पोल चौंकाने वाले हैं. ज्यादातर में बीजेपी को 28-29 सीटों मिलने का अनुमान जताया गया है. ऐसे में कांग्रेस के लिए मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही है. अगर ये एग्जिट पोल सही साबित होते हैं तो कांग्रेस जिन सीटों को लेकर फुल कॉन्फिडेंस में थी, उनपर भी पेंच फंस सकता है. बता दें राजगढ़ और छिंदवाड़ा समेत कई ऐसी सीटें हैं, जिन्हें लेकर कांग्रेस कैंडिडेट और कांग्रेस पार्टी आश्वस्त नजर आ रही थी, लेकिन फिलहाल इन सीटों पर जीत की राह आसान नहीं लग रही है. कमलनाथ ने बीजेपी पर हमला बोला है. 

मध्य प्रदेश को लेकर क्या लग रहे हैं अनुमान, कैसे रहे एक्जिट पोल, MP Tak के लाइव ब्लॉग में जानिए दिन भर की सियासी हलचल...

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 04:05 PM • 02 Jun 2024

    मध्य प्रदेश में मौसम ने बदली करवट

    मध्य प्रदेश में नौतपा के आखिरी दिन 2 जून रविवार को प्रदेश भर में मौसम के दो रंग देखने को मिल रहे हैं. नर्मदापुरम के सिवनी-मालवा में 20 मिनट तक बारिश हुई. तो वहीं हरदा में बूंदाबांदी हुई है. इसके साथ ही सतना में तेज हवा के साथ बारिश हुई है. यहां कई पेड़ गिरने की भी खबर सामने आ रही है. आपको बता दें प्रदेश के कई जिलों में आसमान में बादलों का डेरा जमा हुआ है. 

    सतना में तेज आंधी के कारण गिरे पेड़

    पूरी खबर यहां पढ़ें: MP Weather: मानसून से पहले भोपाल में शुरू हुई तेज बारिश, जबलपुर समेत 21 जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया आंधी-बारिश का अलर्ट!
     

  • 03:36 PM • 02 Jun 2024

    इन सीटों पर कांग्रेस को जीत की उम्मीद

    कांग्रेस के बड़े नेताओं को अभी भी उम्मीद है कि कुछ ऐसी सीटें हैं जहां पर कांग्रेस को जीत मिल सकती है. दरअसल ऐसी तीन प्रमुख सीटें हैं, जिन पर कांग्रेस के उम्मीदवार बीजेपी के साथ बहुत नजदीकी फाइट में हैं. ये हैं राजगढ़ लोकसभा सीट, जहां पर दिग्विजय सिंह का मुकाबला बीजेपी के उम्मीदवार रोडमल नागर के साथ हो रहा है. दूसरी सीट है मुरैना की, जहां पर कांग्रेस उम्मीदवार नीटू सिकरवार का मुकाबला बीजेपी उम्मीदवार शिवमंगल सिंह तोमर के साथ हो रहा है. 
     

  • 03:08 PM • 02 Jun 2024

    MP Exit Poll: मंत्रियों की कुर्सी पर खतरा

    MP Exit Poll:  लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद बीजेपी एक बड़ी मीटिंग करने जा रही है. सूत्रों की माने तो चुनाव के दौरान जिन क्षेत्रों में मतदान प्रतिशत घटा है. वहां मंत्रियों और विधायकों को मेहनत करने की बात कही गई थी. ताकि बाकी के चरणों में मतदान प्रतिशत सुधर सके. यही कारण है कि जिन मंत्रियों के क्षेत्र में मतदान प्रतिशत कम रहा है, उनकी छुट्टी को लेकर आलाकमान विचार कर सकता है.

  • 01:57 PM • 02 Jun 2024

    MP Exit Poll 2024: भाजपा पर क्यों विफरे कमलनाथ?

    MP Exit Poll 2024: एग्जिट पोल सामने आते ही कमलनाथ ने भाजपा पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी झूठा प्रोपेगंडा और मनोबल तोड़ने के लिए सारे हथकंडे अपना रही है। आप इन सब चीज़ों पर ध्यान मत दीजिए. कमलनाथ ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से काउंटिंग के दिन सतर्क रहने की अपील की है. 


     

  • 01:34 PM • 02 Jun 2024

    बीजेपी का मिशन-29 रहेगा अधूरा?

    Republic-PMARQ & Matrize के एग्जिट पोल के आंकड़े भी सामने आ गए हैं. इसके अनुसार मध्यप्रदेश में बीजेपी को 29-1 से जीतते हुए बताया जा रहा है. अनुमान जताया गया है कि बीजेपी को 28 और कांग्रेस को एक सीट इस चुनाव में मिल सकती है.

  • 12:31 PM • 02 Jun 2024

    इस एग्जिट पोल ने उड़ाई कांग्रेस की नींद

    इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल से मध्य प्रदेश में कांग्रेस को निराशा हाथ लग सकती है. इस एग्जिट पोल के मुताबिक मध्य प्रदेश में बीजेपी को 29 में से  28-29  सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं कांग्रेस के खाते में 00-01  सीटें आ सकती हैं. हालांकि फाइनल नतीजों के लिए 4 जून का इंतजार करना होगा.

  • 12:04 PM • 02 Jun 2024

    EXIT POLL पर दिग्विजय का पहला रिएक्शन

    एग्जिट पोल को लेकर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का पहला रिएक्शन सामने आया है. उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि राजगढ़ में एग्जिट पोल हुआ ही नहीं. मेरी अपने सहयोगियों और समर्थकों से अपील है कि मतगणना पर ध्यान रखें ताकि कोई गड़बड़ी ना होने पाये. राजगढ़ में चुनाव आप सबकी कड़ी मेहनत और जनता के समर्थन से लड़ा गया है. बस एक काउंटिंग वाले दिन की मेहनत बाकि है. हमारे मतगणना एजेंट्स से बस एक अनुरोध और है, जब तक नतीजा घोषित ना हो जाए तब तक अपनी टेबल ना छोड़ें.

     

  • 11:24 AM • 02 Jun 2024

    एग्जिट पोल के बाद भी फुल कॉन्फिडेंस में हैं यादवेंद्र सिंह

    एग्जिट पोल में भलें ही बीजेपी मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही है, लेकिन कांग्रेस का कॉन्फिडेंस कम नहीं हो रहा है. गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी राव यादवेंद्र सिंह यादव ने अपनी जीत का दावा किया है. उन्होंने कहा कि मैं यहां से आठों विधानसभाओं से चुनाव जीत रहा हूं. मध्य प्रदेश में कांग्रेस भी अधिकतम सीटें जीत रही है.

  • 11:02 AM • 02 Jun 2024

    एग्जिट पोल पर वीडी शर्मा का बड़ा बयान

    एग्जिट पोल के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बड़ा दावा किया है. उनका कहना है कि एग्जिट पोल से भी ज्यादा सीटें आएंगी. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में सभी 29 सीटें जीत रहे हैं. इस बार छिंदवाड़ा में भी कमल का फूल खिल रहा है.  4 जून को जनता कहेगी एक थी कांग्रेस. 

  • 10:39 AM • 02 Jun 2024

    MP Exit Poll 2024: एग्जिट पोल के बाद प्रशांत किशो का पहला रिएक्शन

    MP Exit Poll 2024: एग्जिट पोल को लेकर मध्य प्रदेश समेत देशभर के सियासी गलियारों में हड़कंप मचा हुआ है. इस बीच चुनावी विश्लेषक और रणनीतिकार प्रशांत किशोर का रिएक्शन सामने आया है. उनका कहना है कि फिजूल की बातों और विश्लेषण प समय बर्बाद मत कीजिए. 

     

  • 09:41 AM • 02 Jun 2024

    Exit Poll Live Update: छिंदवाड़ा या राजगढ़? कहां जीत रही कांग्रेस?

    Exit Poll Live Update:  इंडिया टुडे एक्सेस माय इंडिया का एग्जिट पोल सबसे सटीक माना जाता है. इसके मुताबिक, मध्य प्रदेश में बीजेपी को 28-29 सीटें, वहीं कांग्रेस को 0-1 सीटें मिलने का अनुमान है. अब सवाल ये है कि वो कौन सी सीट होगी, जिस पर कांग्रेस को जीत हासिल होगी. अगर ये सीट छिंदवाड़ा है तो दिग्विजय सिंह की राजगढ़ सीट पर पेंच फंस सकता है. ऐसे में फिलहाल राजगढ़ और छिंदवाड़ा सीट पर कन्फ्यूजन नजर आ रहा है. 

  • 09:31 AM • 02 Jun 2024

    Exit Poll Live Update: कांग्रेस को कितनी सीटें?

    Exit Poll Live Update: इंडिया टुडे एक्सेस माय इंडिया ने एमपी में बीजेपी को 28 तो वहीं कांग्रेस के खाते में एक सीट आने की उम्मीद जताई है. इंडिया टीवी-सीएन ने बीजेपी को 28 से 29 सीटें, तो वहीं कांग्रेस को एक सीट आने की उम्मीद जताई है. वहीं टीवी-9 पोल स्ट्रेट ने बीजेपी को क्लीन स्वीप दिया है और कांग्रेस के खाते में एक भी सीट नहीं आने की संभावना जताई है. इसके अलावा टाइम्स नाउ ईटीजी ने बीजेपी को 28 से 29 तो वहीं कांग्रेस के खाते में एक सीट जाने की संभावना जताई है. इन चार न्यूज़ चैनलों के एग्जिट पोल के मुताबिक कांग्रेस के खाते में 29 में से कोई एक सीट आ सकती है.

  • 10:44 PM • 01 Jun 2024

    एग्जिट पोल आने के बाद शिवराज ने एमपी तक पर दी पहली प्रतिक्रिया

    India Today Exit Poll के नतीजे आने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री Shivraj Singh Chouhan ने नतीजों पर बड़ी प्रतिक्रिया दी हैं.

     

  • 10:31 PM • 01 Jun 2024

    एग्जिट पोल पर सीएम मोहन यादव ने कहा- मोदी जी की सरकार फिर से बन रही

    Exit Polls Live: मध्य प्रदेश को लेकर आए एग्जिट पोल से मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव काफी खुश हैं. उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा-"...मैंने टीवी पर देखा, एग्जिट पोल के अनुसार फिर से मोदी जी की सरकार बन रही है..."

     

  • 10:22 PM • 01 Jun 2024

    एमपी में 29 की 29 जीतेंगे: शिवराज

    MP News Live: पूर्व सीएम ने कहा कि मध्यप्रदेश में भी भाजपा 29 की 29 सीटों पर विजयी पताका लहराएगी. उन्होंने कहा कि, विकसित भारत के निर्माण के लिए जनता मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए मैदान में उतरी है. हम भारी सफलता प्राप्त कर रहे है.

  • 10:20 PM • 01 Jun 2024

    पूर्व सीएम शिवराज ने कहा- एनडीए 400 पार और अकेली BJP 370 पार

    Shivraj Singh Chouhan: पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा- "मुझे अपने भविष्य की चिंता नहीं है. मुझे जो भी कर्तव्य मिलेगा, मैं उसे पूरा करूंगा. कांग्रेस या राहुल गांधी के भविष्य में अब कुछ नहीं बचा है. एनडीए '400 पार' करेगा और अकेली बीजेपी 370 पार करेगी." 

     

  • 10:17 PM • 01 Jun 2024

    खरगे पर बोले शिवराज- वह 4 जून तक कुछ न कुछ बोलेंगे

    Exit Poll Live: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बयान और एग्जिट पोलपर मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "इन बयानों पर उनको (मल्लिकार्जुन खरगे) भी विश्वास नहीं हैं. वे 4 जून तक कुछ न कुछ कहते रहेंगे, लेकिन तथ्य यह है कि पीएम मोदी देश के लोगों का विश्वास हैं। लोगों ने विश्वास के साथ पीएम मोदी को वोट दिया है.

     

  • 08:28 PM • 01 Jun 2024

    चाणक्य ने बीजेपी को कर दिया हैरान, कांग्रेस को दी इतनी सीटें

    Chanakya Exit Poll Result for Madhya Pradesh: चाणक्य के एग्जिट ने बीजेपी को हैरान कर दिया है. इस एग्जिट पोल के नतीजों ने तमाम राजनीतिक विश्लेषकों के दावों को फेल कर दिया है. यहां पढ़ें पूरी खबर- Chanakya Exit Poll Results 2024: चाणक्य के एग्जिट पोल से टेंशन में आई BJP, कांग्रेस को मिल रही इतनी सीटें?

  • 08:18 PM • 01 Jun 2024

    न्यूज18 के एग्जिट पोल में बीजेपी को मिल रही हैं बंपर सीटें

    Madhya Pradesh Lok Sabha Election Live: देश में 7 चरणों में लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं. इसमें मध्य प्रदेश में शुरूआती 4 चरणों में चुनाव संपन्न हो चुके हैं. चुनाव संपन्न होते ही तमाम एजेंसियों और न्यूज चैनल ने अपने एग्जिट पोल जारी कर दिए हैं. लगभग सभी एग्जिट पोल में देश में एक NDA सरकार बनती नजर आ रही है. इसी के साथ ही News18 ने भी अपने आंकड़े जारी कर दिए हैं. इसके आंकड़ों से एमपी में कांग्रेस को झटका लग सकता है. यहां पढ़ें पूरी खबर... News18 Exit Poll Result for MP Lok Sabha Election 2024: इस एग्जिट पोल में कांग्रेस को मिल रही इतनी सीटें, BJP को हो गया बड़ा नुकसान

  • 08:11 PM • 01 Jun 2024

    एक्सिस मॉय इंडिया के एग्जिट पोल ने चौंकाया, कांग्रेस को दी सिर्फ इतनी सीटें

    Exit Poll Result for MP Lok Sabha Election Live: इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल चौंकाने वाले हैं. इसके मुताबिक, देश में बीजेपी को साफ बहुमत मिलता हुआ दिखाई दे रहा है. वहीं मध्य प्रदेश को लेकर भी इस एग्जिट पोल का दावा चौंकाने वाला है. पढ़ें पूरी खबर... India today Axis My India Exit Poll Results 2024: इस एग्जिट पोल ने उड़ा दी कांग्रेस की नींद, MP में बीजेपी-कांग्रेस को मिल रही कितनी सीटें!

follow google newsfollow whatsapp