दिग्विजय सिंह के गढ़ में BJP ने की सेंधमारी! हार से गुस्साए लक्ष्मण सिंह ने जड़ दिया ये बड़ा आरोप

विकास दीक्षित

• 10:37 AM • 04 Dec 2023

MP Election Result: गुना की चाचौड़ा विधानसभा सीट से दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह बुरी तरह हार गए हैं.अब कांग्रेस की हार और बीजेपी की जीत के पीछे वे कालेधन की दुहाई दे रहे हैं.

MP Election 2023, MP News, Madhya Pradesh, Madhya Pradesh Assembly election 2023, Chachoda candidate Laxman Singh

MP Election 2023, MP News, Madhya Pradesh, Madhya Pradesh Assembly election 2023, Chachoda candidate Laxman Singh

follow google news

MP Election Result: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी (BJP) की जीत और कांग्रेस (Congress) को मिली करारी हार पर पार्टी के नेता मंथन कर रहे हैं. दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) के गढ़ में भी इस बार बीजेपी ने सेंध लगा दी है. गुना की चाचौड़ा विधानसभा (Chachaura) सीट से दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह बुरी तरह हार गए हैं.अब कांग्रेस की हार और बीजेपी की जीत के पीछे वे कालेधन की दुहाई दे रहे हैं.

हार के बाद लक्ष्मण सिंह ने सोशल मीडिया X पर पोस्ट करते हुए लिखा, “मध्य प्रदेश में कल के नतीजों से विचलित नहीं होना है साथियों. एक व्यक्ति जो कभी चुनाव नहीं लड़ा और पार्षद का चुनाव भी नहीं जीत सकता वो टीवी पर पूरे प्रदेश के नतीजे घोषित कर रहा है और ऐसा हुआ भी. यह मध्य प्रदेश में वर्षों की लूट का कालाधन बोल रहा है जो चुनाव में खर्च किया है”

लक्ष्मण सिंह की पोस्ट

ये भी पढ़ें: लाड़ली बहना योजना को BJP की जीत का श्रेय देने पर क्यों भड़के कैलाश विजयवर्गीय, बता दिया कौन बनेगा CM

60 हजार से ज्यादा वोटों से हारे लक्ष्मण सिंह

2018 के विधानसभा चुनाव में लक्ष्मण सिंह ने बीजेपी प्रत्याशी ममता मीना को 9797 वोटों से चुनाव हराया था, लेकिन इस बार वोटों का मार्जिन काफी बड़ा रहा. लक्ष्मण सिंह 50 हजार का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए. बीजेपी प्रत्याशी प्रियंका मीणा 61570 वोटों से लक्ष्मण सिंह को मात दी है.

त्रिकोणीय मुकाबले में बीजेपी ने मारी बाजी

चाचौड़ा सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय था. बीजेपी उम्मीदवार प्रियंका मीना को 110254 वोट मिले, कांग्रेस उम्मीदवार लक्ष्मण सिंह को 49684 वोट मिले, आप उम्मीदवार ममता मीना को 27405 वोट मिले. लक्ष्मण सिंह ने पोस्टल बैलेट्स में सर्वाधिक 562 वोट हांसिल किये. चाचौड़ा में जीत पक्की करने के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी. दिग्विजय सिंह के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह के खिलाफ गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वासरमा , केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल भी प्रचार करने पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें: अखिलेश यादव ने 50 सीटों पर जमानत जब्त होने के बाद क्यों कहा ‘अहंकार’ खत्म हुआ?

    follow google newsfollow whatsapp