MP Loksabha Election 2024 Live: वोटिंग खत्म होने के बाद सामने आया दिग्विजय सिंह का डर, क्यों लगा रहे स्ट्रांग रूम के चक्कर?

प्रतीक्षा

14 May 2024 (अपडेटेड: May 14 2024 11:42 AM)

Madhya Pradesh Loksabha Election 2024 Live Updates: मध्य प्रदेश में चौथे फेज की वोटिंग के साथ ही लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुका है. प्रत्याशियों की किस्मत का ताला ईवीएम में कैद हो चुका है और ईवीएम स्ट्रांग रूम के भीतर बंद है. लेकिन प्रत्याशियों की सांस ईवीएम में ही अटकी हुई है. दिग्विजय सिंह स्ट्रांग रूम का जायजा लेने पहुंच रहे हैं. 

mptak
follow google news

Madhya Pradesh Loksabha Election 2024 Live Updates: मध्य प्रदेश में चौथे फेज की वोटिंग के साथ ही लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुका है. बीजेपी-कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने इस चुनाव में पूरी ताकत झोंक दी है. प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर मतदान हो चुका है. अब लोगों को 4 जून का इंतजार है, जब लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे सामने आएंगे. हर किसी के मन में सवाल है कि भाजपा क्या 29-00 से क्लीन स्वीप का सपना पूरा कर पाएगी, या फिर कांग्रेस विधानसभा चुनाव का बदला लेते हुए लोकसभा चुनाव में बढ़त बनाएगी. प्रत्याशियों की किस्मत का ताला ईवीएम में कैद हो चुका है और ईवीएम स्ट्रांग रूम के भीतर बंद है. लेकिन प्रत्याशियों की सांस ईवीएम में ही अटकी हुई है. दिग्विजय सिंह स्ट्रांग रूम का जायजा लेने पहुंच रहे हैं. 

मध्य प्रदेश से जुड़ी बड़ी और ब्रेकिंग खबरों के लिए जुड़े रहें MP Tak के लाइव अपडेट से...

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 02:36 PM • 14 May 2024

    ग्वालियर में बीच सड़क पर फायरिंग

    ग्वालियर में बीच सड़क पर दो पक्षों के बीच चली गोलियां. पैसों के लेनदेन को लेकर हुआ विवाद. फायरिंग की घटना सीसीटीवी में कैद हुई. ग्वालियर थाना पुलिस ने चार आरोपियों पर की एफआईआर दर्ज की है. 

  • 01:25 PM • 14 May 2024

    उमरिया में बड़ा हादसा

    उमरिया में बड़ा हादसा सामने आया है. नौरोजाबाद थाना क्षेत्र के नौसेमर घाट के समीप की घटना है, जहां पिकअप पलटने से 18 लोग घायल हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक 5 की हालत नाज़ुक है. सभी को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. 

  • 12:57 PM • 14 May 2024

    दिग्विजय सिंह बोले ये सबसे बड़ा स्कैंडल

    फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद दिग्विजय सिंह ने गुना में कॉलेज पहुंचकर छात्रों से चर्चा की. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने इसे सबसे बड़ा स्कैंडल बताते हुए आरोपियों के खिलाफ FIR और गिरफ्तारी की मांग की है. दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया कि इस घोटाले में कॉलेज प्रबंधन के कर्मचारियों की भी मिलीभगत है.
     

  • 12:36 PM • 14 May 2024

    कॉलेज की फीस में सबसे बड़ा घोटाला

    गुना में कॉलेज छात्रों के साथ हुई फीस की धोखाधड़ी मामले ने तूल पकड़ लिया है. 700-800 छात्रों की करोड़ों रुपये की फीस के फर्जीवाड़े ने कॉलेज प्रबंधन के होश उड़ा कर रख दिये हैं. फीस के फर्जीवाड़े में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी कूद पड़े हैं. दिग्विजय सिंह ने इसे सबसे बड़ा स्कैंडल बताया है. दिग्विजय सिंह ने फीस घोटाले के साक्ष्य जुटाना शुरू कर दिए हैं.
     

  • 12:10 PM • 14 May 2024

    मंदसौर जिले के सुवासरा के निकट चुनाव ड्यूटी के सेवारत कर्मचारियों को लेकर लौट रही बस औक ट्राले की टक्कर हो गई. इस हादेस में एक होमगार्ड जवान की मृत्यु हो गई, वहीं कई कर्मचारी घायल हो गए. डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा ने इस घटना को लेकर दुख जताया है.
     

     

  • 11:48 AM • 14 May 2024

    दिग्विजय सिंह ने खड़े किए ये सवाल

    मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण की वोटिंग खत्म हो चुकी है. ईवीएम को स्ट्रांग रूम में रखा गया है. दिग्विजय सिंह को शक है. दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा, "हमारी हमेशा चुनाव आयोग से शिकायत रही है कि सिंबल लोडिंग यूनिट में सॉफ्टवेयर क्या डाला जाता है, इस पर हमें शक है. इसको लेकर मैं चुनाव आयोग जाऊंगा व माननीय सुप्रीम कोर्ट में चर्चा करेगें." 

  • 11:28 AM • 14 May 2024

    स्ट्रांग रूम की पहरेदारी करने पहुंचे दिग्विजय

    राजगढ़ प्रत्याशी दिग्विजय सिंह गुना के बाद राजगढ़ में ईवीएम की पहरेदारी करने पहुंच गए हैं. दिग्विजय सिंह सोमवार को स्टेडियम परिसर स्थित स्ट्रांग रूम के बाहर कंट्रोल रूम पहुंचे, वहां उन्होंने EVM मशीनों के लिए की गई प्रशासन की तरफ से थ्री लेयर सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी ली.
     

  • 10:21 AM • 14 May 2024

    तेज आंधी के साथ बारिश का अलर्ट!

    मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 12 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. पांढुर्ना, बालाघाट, मंडला, सिवनी, छिंदवाड़ा, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी और अलीराजपुर जिलों में तेज बारिश के आसार जताए हैं. इन जिलों में 50 किलोमीटर तक की रफ्तार से हवाएं चलेंगी और गरज-चमक के साथ तेज बारिश की संभावना है. 

  • 10:01 AM • 14 May 2024

    MP Loksabha Election 2024: उमंग सिंघार को ऐसे चुनावी परिणाम की उम्मीद

    MP Loksabha Election 2024: चौथे फेज की वोटिंग के बाद नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कांग्रेस के पक्ष में परिणाम आने की बात कही है. उन्होंने वीडिया जारी करते हुए एक्स पर पोस्ट किया, "आप सभी ने अपनी मेहनत से आज के मतदान को सफल बनाया, इसके लिए मैं प्रदेश के सम्मानित मतदाताओं, कार्यकर्ताओं तथा नेताओं को धन्यवाद करता हूं। आज पूरे दिन की मेहनत के बाद हम सभी ने सेव परमल का आनंद लिया, मुझे विश्वास है कि परिणाम कांग्रेस के पक्ष में आएगा."

     

  • 09:24 AM • 14 May 2024

    मध्य प्रदेश में कितने प्रतिशत हुआ मतदान?

    MP lok sabha election 2024: चौथे चरण में 8 लोकसभा सीटों पर सोमवार शाम छह बजे मतदान समाप्त होने के बाद 71.72 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, खरगोन में सबसे ज्यादा 75.79 प्रतिशत मतदान हुआ, इसके बाद देवास में 74.86 प्रतिशत, मंदसौर में 74.5 प्रतिशत, उज्जैन में 73.03 प्रतिशत, धार में 71.5 प्रतिशत, खंडवा में 70.72 प्रतिशत और इंदौर में सबसे कम 60.53 प्रतिशत मतदान हुआ है. 

  • 09:15 AM • 14 May 2024

    कमलनाथ को दिख रही उम्मीद?

    MP Loksabha Election 2024 Live: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव का आखिरी चरण संपन्न हो चुका है. चौथे चरण की वोटिंग के बाद कमलनाथ को एमपी में उम्मीद की किरण नजर आ रही है. उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, "चौथे चरण की मतदान प्रक्रिया संपन्न होने के साथ ही मध्य प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों के लिए मतदान प्रक्रिया पूरी हो गई है. जनता का उत्साह और कार्यकर्ताओं की मेहनत देखकर यह स्पष्ट दिखाई देता है कि मध्य प्रदेश के मतदाताओं ने कांग्रेस पार्टी के घोषणा पत्र को अपना आशीर्वाद दिया है."

     

follow google newsfollow whatsapp