Rajgarh Loksabha Seat Result: राजगढ़ से कांग्रेस के दिग्विजय सिंह का क्या हुआ हाल? किला बचाने में हुए नाकामयाब

एमपी तक

04 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 4 2024 6:53 PM)

Rajgarh Loksabha Seat result: मध्य प्रदेश की हॉट सीट राजगढ़ से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. ये चुनाव दिग्विजय सिंह का आखिरी चुनाव है.

mptak
follow google news

Rajgarh Loksabha Seat result: मध्य प्रदेश  (MP Election Result 2024 की हॉट सीट राजगढ़ से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. ये चुनाव दिग्विजय सिंह का आखिरी चुनाव है. यही कारण है कि राजगढ़ लोकसभा सीट के परिणामों पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. राजगढ़ सीट लगातार दो बार से बीजेपी के पास हो लेकिन राघौगढ़ राजघराने की प्रतिष्ठा इस चुनाव में दांव पर लगी है. इस सीट के परिणाम लगातार सामने आ रहे हैं. देखें अपडेट...

इस समय राजगढ़ लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी करीब 145537 हजार वोटों से पीछे चल रहे हैं. अभी तक बीजेपी प्रत्याशी रोडमल नागर को 756139 वोट तो कांग्रस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह को 610602 वोट मिले हैं. तो वहीं मतगणना स्थल पर कई बार विवाद की खबरें भी सामने आई हैं. यहां कुछ समय के लिए मतगणना भी रोकी गई थी.


राजगढ़ लोकसभा सीट (Rajgarh Loksabha Seat Result ) पर इस बार तीसरे चरण यानी 7 मई को मतदान हुआ था. इस लोकसभा सीट पर कुल 16 लाख 94 हजार 329 मतदाता हैं. जिसमें से पुरुष 8 लाख 8 हजार 1044 हैं और महिला मतदाता 8 लाख 13 हजार 259 हैं. यहां 76.04 फीसदी वोट डाले गए जबकि 2019 के चुनाव में 74.42 फीसदी वोटिंग हुई थी.  

कैसा था पिछला चुनाव

इस सीट पर बीजेपी के रोडमल नागर ने 2019 के चुनाव में कांग्रेस की मोना सुस्तानी को 4 लाख 31 हजार से ज्यादा वोटों से परास्त किया था. इससे पहले 2014 के  चुनाव में भी नागर ने कांग्रेस के नारायण सिंह अंलाबे को 2 लाख 28 हजार से ज्यादा मतों से पराजित किया था. संसदीय क्षेत्र में खासी पकड़ बना चुके रोडमल नागर का मुकाबला इस बार पूर्व मुख्यमंत्री, राज्यसभा सांसद और कांग्रेस के बड़े नेताओं में शुमार दिग्विजय सिंह से हैं. 

ये भी पढ़ें: Chhindwara Elecion Result : छिंदवाड़ा में खिलेगा कमल या नकुलनाथ बचा लेगें अपनी सीट, फैसला होगा आज

77 साल के हो गए हैं दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह के आगे चुनाव न लड़ने की मुख्य वजह यह है कि वे अब 77 साल के हो चुके हैं. यही कारण है कि वे अपनी उम्र को देखते हुए आगे चुनाव न लड़ने के मूड में हैं. उन्होंने कुछ समय पहले खुद ही कहा था कि अब उम्र हो चुकी है. इसलिए यह उनका आखिरी चुनाव होगा. ऐसे में उन्हें उम्मीद है कि जनता उनका और कांग्रेस का समर्थन करेगी, और 33 साल बाद वापस लौटे अपने पुराने किले पर दिग्विजय सिंह को एक बार फिर जीत हाथ लग सकती हैं? बहरहाल देखना होगा कि जनता का क्या फैसला रहता है. 

    follow google newsfollow whatsapp