MP Politics: राजगढ़ से करारी हार के बाद राजनीति से संन्यास लेंगे दिग्विजय सिंह? क्यों हो रही चर्चा

एमपी तक

06 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 6 2024 9:36 AM)

मध्य प्रदेश में कांग्रेस और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की राजगढ़ लोकसभा सीट से करारी हार के बाद उनके राजनीतिक भविष्य को लेकर अटकलें लगने लगी हैं. ऐसी चर्चाएं हैं कि दिग्विजय सिंह अब राजनीति से सन्यास ले सकते हैं. आइए जानते हैं क्या है सच्चाई...

Former Chief Minister Digvijay Singh

Former Chief Minister Digvijay Singh

follow google news

Digvijay singh: लोकसभा चुनावों के नतीजों के साथ एक बार फिर मध्य प्रदेश में कांग्रेस क्लीन स्वीप हो गई है. विधानसभा चुनाव में जहां कांग्रेस 100 का आंकड़ा भी नहीं छू पाई थी. वहीं, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस अपना इकलौता गढ़ यानी कि छिंदवाड़ा भी नहीं बचा पाई है. वहीं इस बार कांग्रेस ने इस बार दिग्गजों को मैदान में उतारकर नया एक्सपेरिमेंट किया था. जो बुरी तरह फेल हुआ है. पूर्व CM दिग्विजय सिंह जिन्होंने राजगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा और उनको हार का सामना करना पड़ा है. अब आगे दिग्विजय सिंह के लिए क्या बचा है? इसको लेकर तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं. आइए जानते हैं इस खबर में...

मध्य प्रदेश में जहां एक तरफ बीजेपी ने प्रचंड जीत दोहराई है. तो वहीं एक बार फिर कांग्रेस को मायूसी हाथ लगी है. भले ही देश में इंडिया गठबंधन के लिए खुशी की खबर सामने आई हो. लेकिन, मध्य प्रदेश में कांग्रेस खाली हाथ रह गई है. क्योंकि 29 में से एक भी सीट पर कांग्रेस की वापसी नहीं हुई. 

अपने आखिरी चुनाव में बुरी तरह हारे दिग्विजय सिंह

वहीं आपको बता दें कि दिग्विजय सिंह जो कि राजगढ़ से लगातार जीत का दावा कर रहे थे. उनको यहां से भारी मतों से हार का सामना करना पड़ा है. हालांकि अब सवाल यह उठ रहा है कि अब दिग्विजय सिंह आगे क्या करेंगे?  क्योंकि जिस वक्त चुनावी तैयारियों में दिग्विजय सिंह लगे थे. तब वह लगातार जनता के बीच में यह कहते हुए पहुंच रहे थे कि यह उनका अंतिम चुनाव है. एक इमोशनल कार्ड खेलते हुए दिग्विजय सिंह दिखाई दिए लेकिन अब जब राजगढ़ के चुनावी नतीजे आ चुके हैं. और दिग्विजय सिंह को हार का सामना करना पड़ रहा है तो ऐसे माना जा रहा है.  कि क्या दिग्विजय सिंह राजनीति से सन्यास ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Vijayvargiya on Indore LS Win: इंदौर से शंकर लालवानी की रिकॉर्ड जीत का श्रेय कैलाश विजयवर्गीय ने ये किसे दे दिया?

क्या राजनीति से सन्यास लेगें दिग्विजय सिंह?

फिलहाल आपको बता दें कि दिग्विजय सिंह राजगढ़ से चुनाव तो हार गए हैं. हालांकि वह अभी भी राज्यसभा से सांसद हैं. जिसका कार्यकाल अभी भी बचा हुआ है. ऐसे में यह देखना होगा कि क्या दिग्विजय सिंह राज्यसभा का कार्यकाल पूरा करते हैं या उससे पहले इस्तीफा देते हैं. यह सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि दिग्विजय सिंह लगातार ये कहते हुए दिखाई दिए कि उनका अंतिम चुनाव है. इसके बाद वो चुनाव नहीं लड़ेंगे. ऐसे में क्या दिग्विजय सिंह आने वाले वक्त में राजनीति से सन्यास लेते हुए भी दिखाई देंगे?

हालांकि यह भी बता दें कि राजगढ़ दिग्विजय सिंह का गढ़ माना जाता है. लेकिन, वहां से हार का सामना करने के बाद अब दिग्विजय सिंह और मध्य प्रदेश कांग्रेस का क्या होता है. यह तो वक्त बताएगा.

ये भी पढ़ें: 'शिवराज सिंह चौहान बनें देश के PM' कांग्रेस के इस दिग्गज नेता ने ऐसा क्यों कहा?

    follow google newsfollow whatsapp