कन्हैया कुमार के साथ दिल्ली में मारपीट पर कमलनाथ ने कहा- BJP के हाथ से निकला चुनाव

एमपी तक

18 May 2024 (अपडेटेड: May 18 2024 2:30 PM)

Kamal Nath on Kanhaiya Kumar Clash: लोकसभा चुनाव के बीच दिल्ली में बड़ा बवाल हो गया. चुनाव प्रचार करते समय उत्तर पूर्वी दिल्ली में इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार कन्हैया कुमार पर एक शख्स ने हमला कर दिया. 

mptak
follow google news

Kamal Nath on Kanhaiya Kumar Clash: लोकसभा चुनाव के बीच दिल्ली में बड़ा बवाल हो गया. चुनाव प्रचार करते समय उत्तर पूर्वी दिल्ली में इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार कन्हैया कुमार पर एक शख्स ने हमला कर दिया. दरअसल, जब कन्हैया कुमार उस्मानपुर के करतार नगर इलाके में चुनाव प्रचार कर रहे थे. उसी वक्त एक युवक ने माला पहनाने के बहाने उनको थप्पड़ मार दिया, इसके साथ ही उनके ऊपर स्याही फेंक दी. 

इस घटना को लेकर मध्य प्रदेश के पूर्व CM कमलनाथ ने बीजेपी को घेरा है. उन्होंने कहा कि भाजपा अनैतिक हथकंडे अपना रही है, लेकिन चुनाव उनके हाथ से निकल चुका है. उनकी हताशा साफ दिखाई दे रही है. बता दें कि कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ छिंदवाड़ा से दूसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं और उन्होंने आज बड़ा दावा किया है कि वह तो चुनाव जीत ही रहे हैं बाकी सीटें भी बीजेपी जीत रही है.

कमलनाथ की पोस्ट... 

MP: कांग्रेस छोड़ बीजेपी में गए नेता चले गए गुमनामी में? अब जीतू पटवारी को क्यों सता रहा डर?

डूबते को हिंसा का सहारा

पूर्व CM कमलनाथ ने लिखा- 'डूबते को हिंसा का सहारा. इस लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी कि यही हालत हो गई है. कल रात जिस तरह से दिल्ली में कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार के साथ मारपीट की गई उससे भाजपा की हताशा स्पष्ट दिखाई देती है. अगर ग़ौर से देखें तो इस चुनाव में भाजपा शुरू से ही अनैतिक हथकंडे अपनाकर चुनाव लड़ रही है.'

उन्होंने आगे कहा- "पहले प्रत्याशियों को ख़रीदा गया, फिर षड्यंत्रपूर्वक प्रत्याशियों के पर्चे ख़ारिज किए गए, उसके बाद कांग्रेस विधायकों को ख़रीदा गया, लेकिन इस सबसे भी जनता के मनोबल पर कोई फ़र्क नहीं पड़ा तो भाजपा षड्यंत्र की जगह सीधे हिंसा पर उतर आयी है. मैं देश भर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आवाहन करता हूँ कि वे हर तरह के साम दाम दंड भेद का मुक़ाबला गांधीवादी सिद्धांतों से करें. यह चुनाव भाजपा की पकड़ से निकल चुका है और कांग्रेस की जीत सुनिश्चित है."

ये भी पढ़ें: छिंदवाड़ा में पहुंचते ही नकुलनाथ ने कर दिया बड़ा दावा, बताया कितनी सीटों पर जीतेगी कांग्रेस

    follow google newsfollow whatsapp