कांग्रेस की लिस्ट आने के बाद लगी इस्तीफों की झड़ी, अब इन दो बड़े नेताओं ने पार्टी को कहा अलविदा

एमपी तक

• 02:28 AM • 17 Oct 2023

MP Election News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट (Congress Candidate List) सामने आने के बाद से ही पार्टी में बगावत का सिलसिला लगातार जारी है. टिकट की दावेदारी कर रहे कई नेताओं में नाराजगी है और वे कांग्रेस छोड़कर अन्य दलों में शामिल हो रहे हैं. उज्जैन से कांग्रेस से दावेदारी […]

jan akrosh yatra m p news ,mp congress mp news mp political news

jan akrosh yatra m p news ,mp congress mp news mp political news

follow google news

MP Election News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट (Congress Candidate List) सामने आने के बाद से ही पार्टी में बगावत का सिलसिला लगातार जारी है. टिकट की दावेदारी कर रहे कई नेताओं में नाराजगी है और वे कांग्रेस छोड़कर अन्य दलों में शामिल हो रहे हैं. उज्जैन से कांग्रेस से दावेदारी कर रहे नेता ने कांग्रेस छोड़ आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया. वहीं गुनौर के पूर्व विधायक फुंदर चौधरी ने कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होने की बात कही है.

यह भी पढ़ें...

पूर्व विधायक आप में शामिल

उज्जैन शहर कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और उज्जैन उत्तर से दावेदारी कर रहे कांग्रेस नेता विवेक यादव ने सोमवार को आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया. विवेक यादव उज्जैन उत्तर से 2013 में कांग्रेस पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़े थे और भाजपा के पारस जैन को कड़ी टक्कर दी थी. विवेक यादव इस बार भी कांग्रेस पार्टी से उज्जैन उत्तर से टिकट की आस लगाए थे, लेकिन माया राजेश त्रिवेदी को टिकट मिलने के बाद उनके समर्थकों ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के सामने अपना विरोध दर्ज करवाया था और टिकट बदलने की मांग की थी. लेकिन टिकट नहीं बदलने पर उन्होंने आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया.

ये भी पढ़ें:  क्या MP में 9 नंबर दिलाएगा कांग्रेस को सत्ता? क्या है नौ का अंकगणित जिस पर इतना भरोसा, समझें

विवेक यादव के आम आदमी पार्टी ज्वाइन करने के बाद उज्जैन उत्तर में त्रिकोणीय मुकाबला होगा. विवेक यादव ने इस दौरान बताया कि माया राजेश त्रिवेदी 2013 में निर्दलीय चुनाव लड़ी थी और उसके बाद भी पार्टी के नेताओं ने उन्हें सजा देने की बजाए उन्हें टिकट देकर उपकृत किया है, जिससे उनमें और उनके समर्थकों में खासा आक्रोश है.

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश की 230 में से 90 सीटों पर तय हुए मुकाबले, जानिए कौन किसे दे रहा टक्कर?

टिकट से नाराज हुए पूर्व विधायक

पन्ना जिले के गुनौर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी जीवन लाल सिद्धार्थ को बनाया गया है, लेकिन टिकिट मिलते ही उनकी ही पार्टी के लोगों द्वारा जमकर विरोध शुरू किया जा रहा है. इसी बात से नाराज होकर पूर्व विधायक फुंदर चौधरी बागी हो गए हैं. फुंदर चौधरी के साथ क्षेत्र के करीब दर्जन भर दिग्गज कांग्रेसी नेता जीवनलाल सिद्धार्थ का विरोध कर रहे हैं.फुंदर चौधरी अब क्षेत्रीय नेताओं को लेकर कमलनाथ से मिलने भोपाल रवाना हो रहे हैं. दरअसल जीवनलाल बसपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए हैं. और कांग्रेस के स्थानीय नेता उन पर आरएसएस का एजेंट होने का आरोप लगा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के इलाके गाडरवारा में गिरा BJP का ये बड़ा विकेट, इस सांसद की बढ़ाएंगे मुश्किलें

भाजपा में शामिल होने की चुनौती

जीवन लाल सिद्धार्थ का विरोध करने वाले नेताओं में मुख्यरूप से पूर्व विधायक फुंदर चौधरी, राम बहादुर द्विवेदी सेवादल जिलाध्यक्ष जैसे करीब दर्जन भर दिग्गज नेता शामिल हैं. इन नेताओं ने जीवनलाल सिद्धार्थ पर टिकट खरीदने के आरोप लगाए. मुकेश नायक पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी वजह से जिले की कांग्रेस बर्बाद हो रही है. उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि अगर प्रत्यासी नहीं बदला जाता है, तो हजारों लोगों को लेकर भाजपा में शामिल हो जाएंगे.

इनपुट: उज्जैन से संदीप कुलश्रेष्ठ और पन्ना से दीपक शर्मा की रिपोर्ट

ये भी पढ़ें: MP की एक सीट ऐसी भी, जहां कुर्सी के लिए चाचा-भतीजे के बीच कांटे की लड़ाई, जानें पूरा गणित

    follow google newsfollow whatsapp