Republic-PMARQ & Matrize Exit Poll Results 2024: इस एग्जिट पोल में MP में कांग्रेस की बताई ऐसी हालत, बीजेपी का दिया ये अनुमान

एमपी तक

02 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 2 2024 1:11 PM)

Republic-PMARQ & Matrize Exit Poll : इस एग्जिट पोल में मध्यप्रदेश में बीजेपी को 29-1 से जीतते हुए बताया जा रहा है. अनुमान जताया गया है कि बीजेपी को 28 और कांग्रेस को एक सीट इस चुनाव में मिल सकती है.

mptak
follow google news

Republic-PMARQ & Matrize Exit Poll: Republic-PMARQ & Matrize के एग्जिट पोल के आंकड़े भी सामने आ गए हैं. इसके अनुसार मध्यप्रदेश में बीजेपी को 29-1 से जीतते हुए बताया जा रहा है. अनुमान जताया गया है कि बीजेपी को 28 और कांग्रेस को एक सीट इस चुनाव में मिल सकती है.

इस पोल में बीजेपी को केंद्र में बंपर बहुमत बताया जा रहा है. लेकिन बात यदि मध्यप्रदेश की करें तो अन्य एग्जिट पोल की तरह ही ये एग्जिट पोल भी समान आंकड़े दे रहा है. बीजेपी को मध्यप्रदेश में बड़ी लीड लेते हुए दिखाया जा रहा है. यानी ये एग्जिट पोल भी बता रहा है कि बीजेपी 2019 के आंकड़े एक बार फिर से मध्यप्रदेश में दोहराने जा रही है.

अब ऐसे में बड़ा सवाल ये खड़ा होता है कि आखिर वो एक सीट कौन सी है, जिस पर कांग्रेस को जीत मिलने की संभावना जताई जा रही है. क्या वो सीट राजगढ़ है, क्या वो सीट छिंदवाड़ा है. आखिर कौन सी सीट है, जिस पर कांग्रेस को इस बार जीत मिलने के अनुसार एग्जिट पोल में जताए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: प्रशांत किशोर की इस टिप्पणी से लग जाएगी राजनीतिक विश्लेषकों को मिर्ची, बोली ऐसी बात

जन की बात के एग्जिट पोल में भी बीजेपी को दी गईं 28 सीटें

अन्य एग्जिट पोल की तरह ही जन की बात के एग्जिट पोल में भी मध्यप्रदेश में बीजेपी को 28-1 से बढ़त बनाते हुए अनुमान लगाया गय है. यहां भी बीजेपी के खाते में 28 सीटें और कांग्रेस के खाते में 1 सीट को जाते हुए दिखाया गया है. जाहिर है कि ये आंकड़े लगभग हर एग्जिट पोल में समान ही सामने आ रहे हैं. सिर्फ टीपी 9 के एग्जिट पोल में बीजेपी को 29-0 से जीतते हुए अनुमान लगाया है, शेष सभी एग्जिट पोल में बीजेपी को 28 और कांग्रेस के खाते में एक सीट आते हुए बताया गया है.

ये भी पढ़ें- MP Exit Poll Result 2024 LIVE: एग्जिट पोल सामने आते ही टेंशन में आ गई कांग्रेस? राजगढ़-छिंदवाड़ा में भी फंसेगा पेंच?

    follow google newsfollow whatsapp