कांग्रेस की सूची के बाद हो रही बगावत पर सिंधिया का तंज, कहा-‘ताश के पत्तों का महल हवा में उड़ा’

एमपी तक

16 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 16 2023 1:17 PM)

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में जारी कांग्रेस की तीसरी सूची के बाद तीखी बयानबाजी और बगावत सामने आने लगी है. पार्टी ने कल अल सुबह अपनी पहली सूची जारी की और शाम होते -होते इस्तीफों की झड़ी लग गई. जिसने कांग्रेस के माथे पर चिंता की लकीरे खींच दी हैं. अब इसी पर भारतीय जनता पार्टी […]

jyotiraditya sindhiya MP News MP Election MP Election 2023 MP Assembly Election 2023 Shivraj Singh Chouhan BJP MP Election MP Election 2023 MP Elections 2023 MP Assembly Election 2023

jyotiraditya sindhiya MP News MP Election MP Election 2023 MP Assembly Election 2023 Shivraj Singh Chouhan BJP MP Election MP Election 2023 MP Elections 2023 MP Assembly Election 2023

follow google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में जारी कांग्रेस की तीसरी सूची के बाद तीखी बयानबाजी और बगावत सामने आने लगी है. पार्टी ने कल अल सुबह अपनी पहली सूची जारी की और शाम होते -होते इस्तीफों की झड़ी लग गई. जिसने कांग्रेस के माथे पर चिंता की लकीरे खींच दी हैं. अब इसी पर भारतीय जनता पार्टी के नेता और केंद्रीय ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस पर तंज कसा है.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने तंज कसते हुये लिखा कि “ताश के पत्तों का महल हवा के एक झोके से ही गिर जाता है. लालच और लालसा से भरी हुई कांग्रेस पार्टी में यही होना था, क्योंकि इनके पास जनहित की भावना नहीं. @OfficeOfKNath जी से निवेदन है कि अपनी भ्रष्ट लालसाओं के लिए मध्यप्रदेश को बर्बाद करने की चेष्टा ना रखे , जब धन की कामना ही मूल उद्देश्य है तो कृपया अपनी दुकान कहीं और लगा लें” अब ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस ट्वीट के बाद अभी एक फिर सियासी गलियारों में कांग्रेस की लिस्ट की चर्चांए शुरू हो गई हैं.

कमलनाथ ने कांग्रेस की सूची को लेकर कही ये बात

ज्योतिरादित्य सिंधिया के ट्वीट के बाद पीसीसी चीफ कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा “कांग्रेस ने प्रत्याशियों की नहीं, मप्र के भविष्य-निर्माताओं की सूची जारी की है. इस सूची से मप्र की जनता को सकारात्मक रूप से ये सूचित किया गया है कि जिनमें निःस्वार्थ भाव से जनसेवा का व्रत लेने का संकल्प है, उन्हें ही जनता का प्रतिनिधित्व करने के लिए आम जनता व कार्यकर्ताओं के कहने पर ये अवसर दिया गया है.

कांग्रेस की लिस्ट इस मायने में भाजपा से अलग है कि कांग्रेस की लिस्ट लोकतांत्रिक है क्योंकि ये संगठन के अंतिम पायदान तक के कार्यकर्ता की सलाह को सम्मान देते हुए बनी है। इसकी दिशा लोकतंत्र की मूल भावना के अनुरूप नीचे-से-ऊपर की ओर है. जबकि भाजपा की लिस्ट ऊपर-से-नीचे थोपी गयी है. ये एकाधिकारिता के अहंकार से चुनाव लड़ने का आदेश है और भाजपा के नेताओं, पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का अपमान, इन अर्थों में भाजपा की सूची अलोकतांत्रिक है. कांग्रेस जनता की सरकार बनाने जा रही है.

बगावत करने वालों के लिए कमलनाथ की चेतावनी

मध्यप्रदेश में बीते दिनों जारी हुई कांग्रेस की पहली सूची आने के बाद से ही बगावत और धमकियों का दौर जारी है. कोई पार्टी को धमकी देकर आने वाले दिनों में पार्टी छोड़ने की कह रहा है तो कोई पार्टी को छोड़ चुका है. इसके अलावा अन्य दलों से पिछले दिनों कांग्रेस में शामिल हुये नेताओं में जिन भी लोगों को टिकट नहीं मिला है. उन नेताओं को लेकर पीसीसी चीफ कमलनाथ ने बड़ा बयान दिया है. जिसमें उन्होंने साफ कर दिया कि हमने किस आधार पर टिकट दिया है.

इन दिनों प्रदेश भर में बीजेपी से कांग्रेस में आए नेताओं की चर्चांए जोरों पर हैं. जिनमें प्रमुख नाम पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के बेटे दीपक जोशी और कोलारस से विधायक वीरेंद्र रघुवंशी को लेकर चर्चांओं का बाजार गर्म है.

पूरी खबर यहां पढ़ें:  कांग्रेस की लिस्ट आने के बाद मची भगदड़ पर कमलनाथ ने बागियों को दे दी नसीहत

    follow google newsfollow whatsapp