Shivraj Singh Chouhan Result: शिवराज ने 8,20,868 वोटों से जीतकर सारे रिकॉर्ड किए ध्वस्त, विदिशा में खिला कमल

एमपी तक

04 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 5 2024 3:15 PM)

Vidisha Lok Sabha Election 2024 Results: विदिशा में लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे अब आ चुके है. भाजपा प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान ने भारी बहुमत के साथ कांग्रेस के प्रताप भानु शर्मा पर बड़ी जीत दर्ज की है. शिवराज ने 8,20,868 वोटों से जीतकर सारे रिकॉर्ड किए ध्वस्त करते हुए विदिशा में कमल खिलाया.

एमपी के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने विदिशा से रिकॉर्ड तोड़ वोटों से जीत हासिल की.

Shivraj_singh

follow google news

Vidisha Lok Sabha  Seat Results: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के नतीजों की तस्वीर साफ हो गई है. यहां पर बीजेपी ने क्लीन स्वीप करते हुए 29-0 से कांग्रेस पर सबसे बड़ी जीत दर्ज की है. भारतीय जनता पार्टी को सभी 29 सीटों पर जीत मिली है. वहीं कांग्रेस का प्रदेश से पूरी तरह से सफाया हाे गया है. विदिशा में शिवराज सिंह चौहान ने रिकॉर्ड तोड़ 8.20 लाख वोटों से बड़ी जीत दर्ज की है. ये शिवराज सिंह चौहान की लोकप्रियता का प्रमाण है. इस जीत के बाद शिवराज सिंह चौहान की दिल्ली में पूछ परख बढ़ जाएगी और वह पूरे पॉवर के साथ दिखाई देंगे.

विदिशा में लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के नतीजे सामने आ गए हैं. विदिशा से शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कांग्रेस प्रत्याशी प्रताप भानु शर्मा (Pratap Bhanu Sharma) को 8.20 लाख वोटों से हरा दिया है. मामा के नाम से मशहूर शिवराज की बड़ी जीत से यह भी साबित हो गया कि मध्य प्रदेश में वह अब भी पावर सेंटर हैं और उन्हें दरकिनार नहीं किया जा सकता है. 

क्या थे 2019 के नतीजे ? 

लोकसभा चुनाव 2019 में रमाकांत भार्गव  ने इस सीट पर कांग्रेस के शैलेंद्र पटेल को 5 लाख 3 हजार वोट के एक बड़े मार्जिन से हराया था. रमाकांत भार्गव को 853,022 वोट मिले थे, जबकि कांग्रेस के शैलेंद्र पटेल को 3,49,938 वोट मिले थे. 2014 में भाजपा की सुषमा स्वराज ने यहां पर कांग्रेस प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह को हराया था. तब सुषमा स्वराज को 714,348 वोट और लक्ष्मण को 3,03,650 वोट मिले थे.

  • शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस के प्रतापभानु शर्मा को 820868 वोटों से हराया है.
  • शिवराज सिंह चौहान को 1116460 वोट मिले हैं.
  • कांग्रेस के प्रताप भानू शर्मा को 295052 वोट मिले हैं. 
  • इतनी वाेटों से जीत भी अपने आप में एक रिकॉर्ड है. 

ये भी पढ़ें: Chhindwara Loksabha Seat Result LIVE: MP में कांग्रेस का आखिरी किला भी ढहा? कमलनाथ ने स्वीकार की हार, बंटी साहू ने बनाई बड़ी बढ़त

कौन हैं शिवराज सिंह चौहान?

शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के तीन बार मुख्यमंत्री रहे हैं. वे देश के चर्चित नेता हैं. वर्तमान में बीजेपी के विधायक, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं. भाजपा ने विधानसभा चुनाव में शिवराज सिंह चौहान के दम पर जीत हासिल की थी. शिवराज एमपी के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहने वाले नेता हैं.

ये भी पढ़ें: Tikamgarh Lok Sabha Results: टीकमगढ़ से बीजेपी के वीरेंद्र खटीक बड़े अंतर से चुनाव जीते, कांग्रेस के पंकज मिली करारी हार

ये भी पढ़ें:  MP Political News: प्रचंड जीत के बाद दिल्ली पहुंचे सिंधिया, अचानक PM मोदी से मिलने पहुंचे

    follow google newsfollow whatsapp