TV9- Polstrat Exit Poll Results 2024: इस एग्जिट पोल में MP में साफ हो गई कांग्रेस, बीजेपी 29-0 से मार रही बाजी!

एमपी तक

01 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 1 2024 8:07 PM)

TV9- Polstrat Exit Poll Result for Madhya Pradesh Lok Sabha Election 2024: TV9- Polstrat के एग्जिट पोल में चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए हैं. इसके मुताबिक, देश में बीजेपी को बहुमत मिलता दिख रहा है. वहीं मध्य प्रदेश को लेकर भी इस एग्जिट पोल ने चौंकाने वाले दावे किए हैं.

TV9- Polstrat Exit Poll Result

TV9- Polstrat Exit Poll Result

follow google news

TV9- Polstrat Exit Poll Result for Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं. प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. नतीजों के लिए 4 जून का इंतजार है, लेकिन चुनावी नतीजों से पहले एग्जिट पोल सामने आ गए हैं. TV9- Polstrat के एग्जिट पोल चौंकाने वाले हैं. इसके मुताबिक, देश में बीजेपी को बहुमत मिलने के आसार नजर आ रहे हैं. वहीं मध्य प्रदेश को लेकर भी इस एग्जिट पोल का दावा चौंकाने वाला है. आइए जानते हैं.

TV9- Polstrat के एग्जिट पोल ने देशभर में बीजेपी को सभी 29 सीटें तो वहीं कांग्रेस को 00 सीटें दी हैं. चूंकि यहां बीजेपी ने अकेले ही अपनी दम पर चुनाव लड़ा था और उसे इसका जबरदस्त फायदा भी मिलता दिखा है. कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी के साथ इंडिया गठबंधन बनाकर चुनाव लड़ा लेकिन इसका कोई असर ग्राउंड पर नहीं हुआ और कांग्रेस इस बार एक सीट भी बचा पाने में सफल होती नहीं दिख रही है. बात यदि वोट शेयर की करें तो बीजेपी को 67.54 प्रतिशत वोट शेयर मिल सकता है तो वहीं कांग्रेस के खाते में सिर्फ 24.93 प्रतिशत वोट शेयर ही मिलते नजर आ रहे हैं.

MP में कांग्रेस-बीजेपी को कितनी सीटें?

TV9- Polstrat के एग्जिट पोल ने मध्यप्रदेश में कांग्रेस को शून्य सीटें दी हैं तो वहीं बीजेपी के खाते में सभी 29 सीटें आते हुए अनुमान लगाया गया है. इस प्रकार जाहिर है कि मध्यप्रदेश में बीजेपी का पलड़ा कांग्रेस की तुलना में काफी वजनदार नजर आ रहा है. हालांकि फाइनल नतीजों के लिए 4 जून का इंतजार करना होगा.

ये भी पढ़ें- News18 Exit Poll Result for MP Lok Sabha Election 2024: इस एग्जिट पोल में कांग्रेस को मिल रही इतनी सीटें, BJP को हो गया बड़ा नुकसान

2019 में कितना सही साबित हुआ था एग्जिट पोल

2019 में Polstrat  ने एनडीए के लिए 287 और यूपीए के लिए 128 सीट मिलने का अनुमान लगाया था. जब रिजल्ट सामने आया तो 2019 में बीजेपी ने अकेले अपनी दम पर 303 सीटें हासिल की थीं. बीजेपी नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन ने 353 सीटें हासिल की थी. कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए गठबंधन ने 90 सीटें जीती थीं.

ये भी पढ़ें: Chhindwara Lok Sabha seat: बीजेपी और कांग्रेस के बीच यहां है कांटे की टक्कर, एग्जिट पोल से पहले बढ़ गईं कमलनाथ की धड़कनें

    follow google newsfollow whatsapp