Loksabha Chunav: कांग्रेस को MP में मिल रही बंपर सीटें? मुंबई सट्टा बाजार के अनुमान से बढ़ी BJP की टेंशन

एमपी तक

31 May 2024 (अपडेटेड: May 31 2024 1:09 PM)

MP Loksabha Election 2024: एमपी को लेकर मुंबई सट्टा बाजार का दावा चौंकाने वाला है. मुंबई के सट्टा बाजार के अनुमान मध्य प्रदेश कांग्रेस में खुशी की लहर पैदा करने वाले हैं, वहीं बीजेपी को इससे बड़ा झटका लग सकता है.

follow google news

MP Loksabha Election 2024: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के चारों चरण संपन्न हो चुके हैं. वहीं शनिवार तक देश की सभी सीटों पर लोकसभा चुनाव के फाइनल फेज की वोटिंग हो जाएगी. 1 जून को आखिरी चरण की वोटिंग के बाद 4 जून को फाइनल काउंटिंग के नतीजे सामने आएंगे, लेकिन उससे पहले कई तरह के चुनावी अनुमान सामने आ रहे हैं. मुंबई के सट्टा बाजार के अनुमान मध्य प्रदेश कांग्रेस में खुशी की लहर पैदा करने वाले हैं, वहीं बीजेपी को इससे बड़ा झटका लग सकता है.

1 जून को एग्जिट पोल के नतीजे सामने आएंगे, उसके बाद 4 तारीख को फाइनल काउंटिंग के नतीजे सामने आने से पहले तरह-तरह के आंकड़े सोशल मीडिया पर घूम रहे हैं. कई राजनीतिक विश्लेषक अलग-अलग अनुमान जता रहे हैं, वहीं अलग-अलग सट्टा बाजार के दावे भी सामने आ रहे हैं. एमपी को लेकर मुंबई सट्टा बाजार का दावा चौंकाने वाला है. 

ये भी पढ़ें: रिजल्ट से पहले ही खत्म हो गया कांग्रेस का कॉन्फिडेंस? अरुण यादव ने कह दी चौंकाने वाली बात

मुंबई सट्टा बाजार कांग्रेस को दे रहा बंपर सीटें

मुंबई सट्टा बाजार के हिसाब से इंडिया गठबंधन को देशभर में 345 सीटें मिल सकती हैं, जबकि एनडीए को 195 के आसपास सीटें मिलने की संभावना है. लेकिन इस सट्टा बाजार के दावे एमपी कांग्रेस के लिए राहत भरे साबित हो सकते हैं. मुंबई सट्टा बाजार मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी को 10 सीटें दे रहा है, वहीं भारतीय जनता पार्टी को 19 सीटें दे रहा है. 

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections: दिग्विजय सिंह ने 77 साल में ऐसा क्या करके सभी को चौंकाया? योगेंद्र यादव ने बता दिया नतीजा

अंतर्राष्ट्रीय सट्टा बाजार दे रहा इतनी सीटें

दुबई से संचालित होने वाले एक सट्टा बाजार के मुताबिक, देशभर में एनडीए को 300 के आसपास सीटें आ सकती हैं, जबकि इंडिया गठबंधन को 200 के आसपास सीटें आ सकती हैं.  वहीं अंतरराष्ट्रीय सट्टा बाजार मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को 29 में से 28 सीटें दे रहा है और कांग्रेस पार्टी को एक सीट दे रहा है.

ये भी पढ़ें: MP Lok Sabha Elections Exit Poll: MP की 29 लोकसभा सीटों का एग्जिट पोल कब और कैसे देखें? जानें सब कुछ

    follow google newsfollow whatsapp