Indore Lok Sabha seat: चुनाव परिणाम आने से पहले ये बीजेपी उम्मीदवार क्यों पहुंच गए ICU में, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

02 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 2 2024 6:45 PM)

Exit Poll Result 2024: लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आने में अभी कुछ घंटे बाकी हैं. एग्जिट पोल आ चुके हैं. इसके बाद भी इंदौर लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार शंकर लालवानी को लेकर खबर आ रही है कि उनको इमरजेंसी में आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा है.

follow google news

Shankar Lalwani: लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आने में अभी कुछ घंटे बाकी हैं. एग्जिट पोल आ चुके हैं. इसके बाद भी इंदौर लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार शंकर लालवानी को लेकर खबर आ रही है कि उनको इमरजेंसी में आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा है. इंदौर लोकसभा सीट से शंकर लालवानी को बीजेपी का उम्मीदवार बनाया गया था. वे इस सीट से मौजूदा सांसद हैं और 2019 का चुनाव भी उन्होंने कई लाख वोटों के अंतर से जीता था.

लेकिन इस बार बीजेपी के ही कैलाश विजयवर्गीय व अन्य बड़े नेताओं ने कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति बम को बीजेपी में शामिल करा दिया और उनसे नामांकन फाॅर्म भी ऐन मौके पर वापस करा दिया. इसके कारण कांग्रेस चुनाव प्रक्रिया से ही गायब हो गई और बिना कांग्रेस उम्मीदवार के बीजेपी के लिए ये चुनाव बेहद सरल हो गया था.

ये भी पढ़ें- Exit Poll Result 2024: इन सीटों पर अभी भी है कांग्रेस को जीत की उम्मीद, पार्टी के बड़े नेता कर रहे ये दावे

लेकिन बीजेपी की इस कोशिश की आलोचला खुद पार्टी के अंदर होने लगी और शहर में भी इसे लेकर निगेटिव असर जनता के मन में पड़ा. जिसके बाद कांग्रेस ने बीजेपी प्रत्याशी की तुलना में नोटा को वोट देने का प्रचार अभियान चलाया. जिसके बाद बीजेपी कुछ हद तक बैकफुट पर भी आ गई थी. लेकिन इतना तय है कि जनता बड़े पैमाने पर नोटा को भी चुन ले, तो भी बीजेपी उम्मीदवार का जीतना तय है.

लेकिन अब जिस तरह से उनके बीमार होने की खबरें सामने आ रही हैं, उसकी प्रमुख वजह वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए प्रचार करने जाना रहा है. भीषण गर्मी में शंकर लालवानी बीमार पड़े गए और इंदौर आने पर उन्हें निजी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा है. अब कैसी है उनकी हालत, विस्तार से जानने के लिए वीडियो भी देखें.

ये भी पढ़ें- ग्वालियर सीट पर कांग्रेस के प्रवीण ने बिगाड़ दिया BJP के दिग्गजों का खेल? छिंदवाड़ा की जगह यहां हो गया बड़ा खेला!

    follow google newsfollow whatsapp