Chhindwara Loksabha Seat Result: कमलनाथ ने स्वीकार ली हार, बेटे नकुलनाथ काउंटिंग स्थल छोड़ रवाना

एमपी तक

04 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 5 2024 12:05 PM)

Vivek Bunty Sahu Chhindwara Result 2024: मध्य प्रदेश में बीजेपी 29-0 से क्लीन स्वीप करती हुई नजर आ रही है. नकुलनाथ ने काउंटिग स्थल छोड़ दिया है, वहीं छिंदवाड़ा में नतीजों को लेकर पूर्व सीएम कमलनाथ का बड़ा बयान सामने आया है. 

follow google news

Chhindwara lok Sabha Chunav Result 2024: देशभर की 543 लोकसभा सीटों पर काउंटिंग शुरू हो चुकी है. एग्जिट पोल के उलट, चुनावी नतीजों में एनडीए और इंडिया के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. लेकिन मध्य प्रदेश के नतीजे चौंकाने वाले हैं. मध्य प्रदेश में बीजेपी 29-0 से क्लीन स्वीप करती हुई नजर आ रही है. हैरानी की बात ये है कि छिंदवाड़ा और राजगढ़ जैसी सीटों पर पूरी ताकत झोंकने के बावजूद भी कांग्रेस पिछड़ती हुई नजर आ रही है. नकुलनाथ ने काउंटिग स्थल छोड़ दिया है, वहीं छिंदवाड़ा में नतीजों को लेकर पूर्व सीएम कमलनाथ का बड़ा बयान सामने आया है. 

कमलनाथ ने बयान देते हुए कहा, "देश भर की बात करें तो 200 से ज्यादा सीटों पर इंडिया आगे चल रही है. अभी हां अभी 214 पर था, जो मैंने लास्ट देखा तो अच्छा है. बहुत बढ़िया है. अब ये तो न्यूज़ में आ रहा है असलियत में क्या है ये देखेंगे. लेकिन छिंदवाड़ा से काफी उम्मीद थी,  छिंदवाड़ा से कांग्रेस को उम्मीद थी. अब जो है सो है..लोगों का फैसला है."

वहीं कमलनाथ ने आगे कहा कि अभी 20 राउंड हैं तो देखते हैं. अभी तो तीन चार राउंड ही खत्म हुए हैं. पीसीसी कार्यालय जा रहे हैं मॉनिटरिंग करेंगे. वीडियो में देखें क्या कुछ कहा कमलनाथ ने?....

ये भी पढ़ें: MP Election Result 2024 LIVE: मध्य प्रदेश में BJP करने जा रही है कांग्रेस का सफाया, कमलनाथ ने स्वीकार ली हार!

इन पॉइंटर्स में जानें छिंदवाड़ा सीट का हाल

  • छिंदवाड़ा सीट पर कांग्रेस के नकुलनाथ और भाजपा के विवेक बंटी साहू के बीच मुकाबला है.
  • विवेक बंटी साहू 64479 वोटों से आगे चल रहे हैं. 
  • बीजेपी जीत की ओर बढ़ती हुई नजर आ रही है.
  • हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में छिंदवाड़ा की सभी सीटों पर कांग्रेस को जीत मिली थी.

कमलनाथ का किला ढह जाएगा?

छिंदवाड़ा कमलनाथ का गढ़ कहा जाता है. एक उपचुनाव को छोड़ दें तो 73 सालों से लगातार कांग्रेस का कब्जा लगातार इस सीट पर है, वहीं 44 सालों से नाथ परिवार छिंदवाड़ा सीट पर काबिज है. 2019 में छिंदवाड़ा एकमात्र ऐसी सीट थी, जहां पर कांग्रेस जीती थी.  माना जा रहा था कि छिंदवाड़ा लोकसभा में इस बार भी कांग्रेस की स्थिति काफी मजबूत है, लेकिन रुझान कुछ और ही बयां कर रहे हैं. छिंदवाड़ा में बीजेपी जीत की ओर बढ़ती हुई नजर आ रही है.

 

    follow google newsfollow whatsapp