PM नरेंद्र मोदी ने आखिर शिवराज सिंह चौहान पर क्यों चला सबसे बड़ा दांव? आने वाले समय में क्या होगा इसका असर

एमपी तक

14 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 14 2024 12:11 PM)

Shivraj Singh Chouhan: पीएम नरेंद्र मोदी ने मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को लेकर बड़ा दांव चला है. उन्हें देश का कृषि मंत्री बनाने के पीछे बहुत बड़ी वजह सामने आ रही है. जिसके कारण ही पीएम मोदी ने शिवराज को अपने सबसे प्रमुख मंत्रियों की टीम में शामिल किया है.

follow google news

Shivraj Singh Chouhan: पीएम नरेंद्र मोदी ने मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को लेकर बड़ा दांव चला है. उन्हें देश का कृषि मंत्री बनाने के पीछे बहुत बड़ी वजह सामने आ रही है. जिसके कारण ही पीएम मोदी ने शिवराज को अपने सबसे प्रमुख मंत्रियों की टीम में शामिल किया है. शिवराज सिंह चौहान को कृषि मंत्रालय देने के पीछे बड़ी वजह भी निकलकर सामने आ रही है.

यह भी पढ़ें...

दरअसल किसान आंदोलन के समय किसानों को मना पाने में तत्कालीन कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर असफल रहे थे. उनके बाद आए अर्जुन मुंडा भी कुछ खास नहीं कर सके. ऐसे में कृषि मंत्रालय में पीएम मोदी को ऐसे व्यक्ति की जरूरत थी जो खुद किसान हो और किसानों की परेशानी को समझता हो. मध्यप्रदेश में कृषि के क्षेत्र में काफी काम हुआ और उसके कारण मप्र को कई बार कृषि कर्मण अवार्ड भी मिला. किसानों के साथ संवाद बेहतर करने के मामले में भी शिवराज अधिक उपयोगी साबित हो सकते हैं.

इन्हीं सब खूबियों को देखते हुए पीएम मोदी ने शिवराज सिंह चौहान को कृषि मंत्रालय की जिम्मेदारी दी है. आने वाले समय में कृषि के क्षेत्र में कुछ बड़े निर्णय भी भारत सरकार लेते हुए दिख सकती है, जिसे ग्राउंड पर उतारने में शिवराज सिंह चौहान से बेहतर साथी पीएम मोदी को नहीं मिल सकते हैं. पूरी खबर को विस्तार से जानने के लिए देखें ये वीडियो.

ये भी पढ़ें: कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान से अचानक दिल्ली मिलने पहुंचीं वसुंधरा राजे, माजरा क्या है?

    follow google newsfollow whatsapp