मध्य प्रदेश में एक ट्वीट से मचा घमासान, प्रियंका गांधी पर 3 शहरों में FIR, जानें इस विवाद से जुड़ा सब कुछ

रवीशपाल सिंह

13 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 13 2023 6:58 AM)

FIR Against Priyanka Gandhi: मध्यप्रदेश की राजनीति (Mp politics) में एक ट्वीट पर घमासान मचा हुआ है. कांग्रेस नेता अरुण यादव (Arun Yadav) के एक ट्वीट के बाद शुरू हुआ विवाद अब राष्ट्रीय स्तर पर पहुंच गया है. यादव ने मध्य प्रदेश सरकार को 50 फीसदी कमीशन वाली सरकार बताते हुए ट्वीट किया था. इसी […]

BJP MP Politics VD Sharma Priyanka Gandhi congress Priyanka Gandhi News Kamal Nath news Acharya Pramod news MP News CONGRESS news Priyanka Gandhi latest news Kamal Nath latest news Acharya Pramod latest news MP latest news CONGRESS latest news

BJP MP Politics VD Sharma Priyanka Gandhi congress Priyanka Gandhi News Kamal Nath news Acharya Pramod news MP News CONGRESS news Priyanka Gandhi latest news Kamal Nath latest news Acharya Pramod latest news MP latest news CONGRESS latest news

follow google news

FIR Against Priyanka Gandhi: मध्यप्रदेश की राजनीति (Mp politics) में एक ट्वीट पर घमासान मचा हुआ है. कांग्रेस नेता अरुण यादव (Arun Yadav) के एक ट्वीट के बाद शुरू हुआ विवाद अब राष्ट्रीय स्तर पर पहुंच गया है. यादव ने मध्य प्रदेश सरकार को 50 फीसदी कमीशन वाली सरकार बताते हुए ट्वीट किया था. इसी ट्वीट को प्रियंका गांधी (priyanka gandhi) ने रीट्वीट किया था, जिसके बाद मध्य प्रदेश में भोपाल (bhopal), इंदौर और ग्वालियर (Gwalior) में FIR दर्ज कराई गई है. अब बीजेपी पूरी ताकत के साथ कांग्रेस पर हमलावर है. प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (Vd sharma) ने कांग्रेस पर हमला करते हुये कहा कि झूठ की हांडी एक बार चढ़ती है. कर्नाटक में चढ़ गई मध्यप्रदेश में उल्टी पड़ गई.

प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत पूरी बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर है. वीडी शर्मा ने कहा कि “इन्होंने एमपी की जनता का अपमान किया है, यहां विकास जो हुआ है, उसपर कांग्रेस (congress) बात नहीं कर सकती इसलिए झूठ की राजनीति कर रही है. झूठ की हांड़ी एक बार चढ़ती है. कर्नाटक में इनका झूठ काम कर गया लेकिन एमपी में दांव उल्टा पड़ गया है” कांग्रेस के पास झूठ के अलावा कोई काम नहीं है.  

वीडी शर्मा का दिग्विजय सिंह पर आरोप

प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) और जयवर्धन सिंह (jaivardhan Singh) निशाना साधते हुये कहा कि “आप देखिये चिट्ठी वायरल हुई लेकिन जिसको मालूम है, कि चिट्ठी नकली है उसने अब तक ट्वीट नहीं किया है. क्या वजह है कि दिग्विजय सिंह और उनके बेटे जयवर्धन सिंह ने अब तक ट्वीट नहीं किया? क्योंकि इन्होने ही यह फ़र्ज़ी चिट्ठी वायरल की है” इसी कारण दोनों की न तो कोई प्रतिक्रिया आई और न ही कोई ट्वीट आया है.

प्रियंका गांधी की बढ़ीं मुश्किलें

50 प्रतिशत मामले में कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गई हैं. बीजेपी ने कल FIR की मांग की थी. जिस पर क्राइम ब्रांच ने प्रियंका गांधी, कमल नाथ, अरुण यादव और ज्ञानेंद्र अवस्थी के खिलाफ IPC की धारा 469, 500, 501 के तहत FIR दर्ज की गई है. प्रियंका गांधी ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में राज्य सरकार पर 50 फीसदी कमीशन लेने का आरोप लगाया था, इसमें एक पत्र का हवाला दिया गया था.

क्या है पूरे विवाद की जड़?

प्रियंका (priyanka gandhi) ने ट्वीट कर लिखा ‘मध्य प्रदेश में ठेकेदारों के संघ ने हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर शिकायत की है, कि प्रदेश में 50 फीसदी कमीशन देने पर ही भुगतान मिलता है.’ इस पर उन्होंने दावा करते हुए लिखा कि जहां कर्नाटक की जनता ने 40 फीसदी कमीशन वाली बीजेपी सरकार को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाया था. वहीं अब मध्य प्रदेश की जनता 50 फीसदी कमीशन वाली बीजेपी सरकार को सत्ता से बाहर करेगी. इस एक ट्वीट के बाद पूरे मध्यप्रदेश की राजनीति गरमाई हुई है. एक तरफ जहां बीजेपी कार्रवाई की मांग कर रही है तो वहीं कांग्रेस अपनी नेता के बचाव में मैदान में उतर आई है.

ये भी पढ़ें: प्रियंका गांधी पर FIR के बाद प्रमोद कृष्णम का BJP पर तंज, कहा- ‘सुना है कमीशनखोर सरकार ने.. 

    follow google newsfollow whatsapp