अमित शाह का भोपाल दौरा रद्द, अब सीधे इंदौर ही पहुंचेंगे, जानें शाह का मिनट टू मिनट प्रोग्राम

एमपी तक

29 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 29 2023 3:36 PM)

amit shah visit: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कल यानी रविवार को मध्यप्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं. लेकिन उनके इस एमपी दौरे के प्रोग्राम में थोड़ा सा संसोधन किया गया है. पहले अमित शाह मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आने वाले थे और फिर यहां से इंदौर जाने वाले थे लेकिन अब अमित […]

Amit Shah, Satna, Satna News, Kol janjati Mahakumbh, shivraj singh chauhan,

Amit Shah, Satna, Satna News, Kol janjati Mahakumbh, shivraj singh chauhan,

follow google news

amit shah visit: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कल यानी रविवार को मध्यप्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं. लेकिन उनके इस एमपी दौरे के प्रोग्राम में थोड़ा सा संसोधन किया गया है. पहले अमित शाह मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आने वाले थे और फिर यहां से इंदौर जाने वाले थे लेकिन अब अमित शाह भोपाल नहीं जाएंगे. वे दिल्ली से सीधे राजकीय विमान से इंदौर पहुंचेंगे. भोपाल में उनकी एक प्रेस कांफ्रेंस प्रस्तावित थी, जिसे संभवत अब इंदौर में किया जा सकता है.

अमित शाह मध्यप्रदेश में बीते एक महीने में तीसरी बार आ रहे हैं. लगातार मध्यप्रदेश में आने को लेकर विपक्षी कांग्रेस से लेकर राजनीतिक पंडितों के बीच उनके दौरे चर्चा का विषय बने हुए हैं. दरअसल इस बार अमित शाह का यह दौरान पूरी तरह से मालवा-निमाड़ पर फोकस रहने वाला है. मालवा-निमाड़ की 66 विधानसभा सीटों के लिए बीजेपी किसी बड़ी रणनीति पर काम कर रही है.

आपको बता दें कि मालवा-निमाड़ में कुल 66 सीटें आती हैं, जिसमें से 22 सीटे तो आदिवासी वर्ग के लिए ही आरक्षित की गई हैं. 2018 के विधानसभा चुनावों में मालवा-निमाड़ की 66 सीटों में से कांग्रेस ने 35 सीटों पर जीत दर्ज की थी और बीजेपी को यहां सिर्फ 28 सीटें ही मिली थीं.

यह है मिनट टू मिनट प्रोग्राम

अमित शाह इंदौर में सीधे बूथ कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में पहुंचेंगे. वे दोपहर 2.20 पर इंदौर एयरपोर्ट आएंगे. यहां से वे मां कनकेश्वरी देवी मंदिर परिसर पर पहुंचेंगे. दोपहर ढाई बजे से बूथ कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करेंगे. यहां से शाह वापस एयरपोर्ट पहुंचेंगे और हैलीकॉप्टर से भगवान परशुराम की जन्मस्थली जानापाव के लिए रवाना होंगे. यहां एक बड़ा कार्यक्रम रखा गया है. इसके बाद शाम 6 बजे इंदौर एयरपोर्ट वापस आएंगे और यहां से होटल मैरियट पहुंचेंगे. यहां पर बीजेपी संगठन के बड़े पदाधिकारियों, स्थानीय सांसद और विधायकों के साथ अमित शाह बड़ी बैठक करेंगे. इसके बार रात्रि भोज होगा और फिर शाम 8.35 पर वे एयरपोर्ट से राजकीय विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें- अमित शाह ने चल दी चाल, फोकस में आया मालवा-निमाड़, जानें क्या है BJP के ‘चाणक्य’ की रणनीति?

    follow google newsfollow whatsapp