CM शिवराज का एक ओर बड़ा ऐलान, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को मिलेगा रिटायरमेंट पर ये पैकेज

रवीशपाल सिंह

11 Jun 2023 (अपडेटेड: Jun 11 2023 10:22 AM)

MP News: सीएम शिवराज सिंह चौहान की लाड़ली बहना योजना के बाद एक ओर बड़ी एनाउंसमेंट कर दी है. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने रविवार को आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए बड़ी घोषणा की है. सीएम शिवराज ने ऐलान किया है कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को रिटायरमेंट के समय एकमुश्त 1 लाख 25 हज़ार रुपए दिए जाएंगे. वहीं […]

Chief Minister Seekho Kamao Yojna launched know the answers to all the questions related to the scheme

Chief Minister Seekho Kamao Yojna launched know the answers to all the questions related to the scheme

follow google news

MP News: सीएम शिवराज सिंह चौहान की लाड़ली बहना योजना के बाद एक ओर बड़ी एनाउंसमेंट कर दी है. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने रविवार को आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए बड़ी घोषणा की है. सीएम शिवराज ने ऐलान किया है कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को रिटायरमेंट के समय एकमुश्त 1 लाख 25 हज़ार रुपए दिए जाएंगे. वहीं सहायिकाओं को भी रिटायरमेंट पर एक लाख रुपए की राशि दी जाएगी.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को भोपाल में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे हुए थे. यहां उन्हे मांग पत्र सौंपा गया जिस पर मानदेय बढाने समेत कई मांगे थी. इसपर जवाब देते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि ‘रिटायरमेंट के बाद आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को 1 लाख 25 हज़ार रुपए और आंगनबाड़ी सहायिका को 1 लाख रुपए एकमुश्त दिए जाएंगे’.

यही नहीं, सीएम ने घोषणा करते हुए बताया कि ‘आंगनबाड़ी की बहनें भी लाडली बहना होंगी और अब उनके खाते में भी एक हज़ार रुपए प्रतिमाह आएंगे’. सीएम शिवराज ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं का मानदेय बढ़ाने की भी घोषणा की और कहा कि ‘आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय प्रतिमाह 10 हजार से बढ़ाकर 13 हजार रुपए और आंगनबाड़ी सहायिका का मानदेय पांच हजार से बढ़ाकर साढ़े छह हजार रुपए प्रतिमाह कर दिया गया है’.

सीएम ने लगातार दूसरी बार चौकाया
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को जब लाड़ली बहना योजना के तहत महिलाओं के खाते में एक-एक हजार रुपए ट्रांसफर किए तो उसी दौरान उन्होंने ऐलान कर दिया कि वे इस राशि को बढ़ाकर पहले 1250, फिर 1500 और धीरे-धीरे बढ़ाकर इसे 3 हजार रुपए प्रति माह तक कर देंगे. सीएम के इस मास्टर स्ट्रोक ने पूरे मध्यप्रदेश की राजनीति में हलचल मचा दी. अब दूसरे दिन उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को लेकर ये बड़ी घोषणा कर दी. सीएम शिवराज ने मंच से बताया कि जब वह मुख्यमंत्री बने थे तो मानदेय 500 रुपए था जिसे उन्होने 2008 में बढ़ाकर 1500 रुपए किया था और साल 2018 में मानदेय को बढ़ाकर 10 हज़ार रुपए कर दिया था. अब इसे भी बढ़ा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- अरविंद केजरीवाल का BJP की ‘लाड़ली बहना योजना’ से क्या है संबंद्ध, क्यों बता रहे इसे अपनी योजना?

    follow google newsfollow whatsapp