CM शिवराज का लाड़ली बहनों संग भव्य रक्षाबंधन, आज बहनों को मिल सकती है ये बड़ी सौगात! जानें

एमपी तक

27 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 27 2023 4:04 AM)

CM Shivraj Rakshabandhan : भोपाल में आज सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा भव्य रक्षाबंधन के कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) बहनों के लिए बड़ा तोहफा दे सकते हैं. माना जा रहा है कि रक्षाबंधन से पहले सीएम शिवराज लाड़ली बहनों को बड़ी सौगात देने […]

ladli behna , mp news, 27 august, mp news, politics, cm shivraj

ladli behna , mp news, 27 august, mp news, politics, cm shivraj

follow google news

CM Shivraj Rakshabandhan : भोपाल में आज सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा भव्य रक्षाबंधन के कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) बहनों के लिए बड़ा तोहफा दे सकते हैं. माना जा रहा है कि रक्षाबंधन से पहले सीएम शिवराज लाड़ली बहनों को बड़ी सौगात देने वाले हैं. सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट के जरिए भी इसके संकेत दिए हैं. उन्होंने ट्वीट किया, इस रक्षाबंधन लाड़ली बहनों को मिलेगा “विशेष तोहफा”.

भोपाल के जंबूरी मैदान में रक्षाबंधन का कार्यक्रम आयोजित किया गया है. जानकारी के मुताबिक इस कार्यक्रम में प्रदेशभर के कई जिलों से बड़ी संख्या में महिलाएं पहुंचेंगी और सीएम शिवराज को राखी बांधेंगी. सीएम शिवराज सिंह चौहान 1 लाख बहनों के साथ सीधा संवाद करेंगे. प्रदेश की महिलाओं को अलग-अलग जिलों से भोपाल के कार्यक्रम स्थल तक लाने की जिम्मेदारी कलेक्टर और महिला बाल विकास मंत्रालय को सौंपी गई है.

बहनों को राखी का उपहार दूंगा- सीएम शिवराज 

भोपाल के जंबूरी मैदान में रक्षाबंधन का कार्यक्रम आयोजित किया गया है. कार्यक्रम की शुरुआत दोपहर 12:30 से 1 बजे के बीच होगी.  इस दौरान सीएम शिवराज बहनों से राखी बंधवाएंगे और उन्हें संबोधित करेंगे. दरअसल रीवा में आयोजित लाड़ली बहना (Ladli Behna Yojana) कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj singh chouhan) ने एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा था कि वे इस बार बहनों की रक्षाबंधन (rakshabandhan) को खास बनाने वाले हैं. सीएम शिवराज ने कहा था कि सभी बहनें इस महीने की 27 तारीख को राखी के त्यौहार को ध्यान रखें. इस दिन मैं अपनी बहनों को राखी का उपहार दूंगा. इसलिए ये कयास लगाए जा रहे हैं कि रक्षाबंधन से पहले आयोजित कार्यक्रम में सीएम शिवराज कोई बड़ा ऐलान करके बहनों को बड़ा उपहार दे सकते हैं. उन्होंने ट्वीट किया ‘इस रक्षाबंधन लाड़ली बहनों को मिलेगा “विशेष तोहफा”.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इससे पहले ये ऐलान किया था कि वह लाड़ली बहना योजना की राशि में धीरे-धीरे बढ़ोतरी करेंगे. ऐसे में माना जा रहा है कि 250 रुपये की किश्त बढ़ाकर ये राशि 1250 हो सकती है. आपको बता दें कि इस योजना के लाभार्थियों की संख्या बढ़कर 1 करोड़ 29 लाख के पार पहुंच गई है.

ये भी पढ़ें: इस बार AI तकनीक से CM शिवराज को राखी बांधेंगी ‘लाड़ली बहनें’, जंबूरी मैदान में मनेगा भव्य रक्षाबंधन

    follow google newsfollow whatsapp