अमित शाह के ग्वालियर दौरे से पहले RSS भवन में मिला बम, हर तरफ मच गया हड़कंप

हेमंत शर्मा

25 Feb 2024 (अपडेटेड: Feb 25 2024 4:48 AM)

रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ग्वालियर पहुंच रहे हैं, लेकिन अमित शाह के दौरे के पहले शनिवार की रात को आरएसएस के कार्यालय परिसर में पिन ग्रेनेड मिलने से हड़कंप मच गया है.

Amit Shah, Amit Shah Gwalior Tour, Bhind News, RSS Headquarters, MP News, MP Politics

Amit Shah, Amit Shah Gwalior Tour, Bhind News, RSS Headquarters, MP News, MP Politics

follow google news

Amit Shah Gwalior Tour: रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ग्वालियर पहुंच रहे हैं, लेकिन अमित शाह के दौरे के पहले शनिवार की रात को आरएसएस के कार्यालय परिसर में पिन ग्रेनेड मिलने से हड़कंप मच गया है. यह ग्रेनेड भिंड के बजरिया स्थित आरएसएस कार्यालय के परिसर में मिला है. आधी रात के वक्त मुरैना से पहुंची बीडीएस की टीम ने इस पिन बम को अपनी सुरक्षा में लिया और मुरैना लेकर चली गई, लेकिन आरएसएस कार्यालय परिसर में बम मिलने से हड़कंप मच गया है.

दरअसल यह पूरा घटनाक्रम शनिवार की रात को हुआ. भिंड एसपी असित यादव ने एमपी तक से फोन पर हुई बातचीत में बताया कि शनिवार की रात तकरीबन 10:15 बजे उन्हें सूचना मिली थी कि बजरिया स्थित आरएसएस कार्यालय के परिसर में एक ग्रेनेड मिला है. सूचना मिलते ही एसपी असित यादव मौके पर पहुंच गए थे. वहां उन्हें एक पिन ग्रेनेड मिला. मौके पर स्निफर डॉग को भी बुलाया गया और इसकी सूचना तुरंत मुरैना में बीडीएस की टीम को दी गई.

तकरीबन 12:30 बजे के बाद बीडीएस की टीम भी भिंड पहुंच गई. यहां बीडीएस की टीम ने ग्रेनेड को चेक किया और इसके बाद ग्रेनेड को अपने साथ मुरैना ली गई. भिंड एसपी असित यादव ने बताया कि मुरैना में फायरिंग रेंज है और वहीं पर जाकर ग्रेनेड को डिफ्यूज किया जाएगा.

ग्रेनेड आरएसएस कार्यालय परिसर में कहां से आया, इस सवाल के जवाब में भिंड एसपी असित यादव ने बताया कि जब आरएसएस कार्यालय बना था, तब यहां पर मिट्टी की फीलिंग की गई थी और यह मिट्टी भिंड के डिडी इलाके से लाई गई थी. एसपी असित यादव ने बताया कि डिडी इलाके में फायरिंग रेंज हुआ करती थी और ऐसा लगता है कि यह ग्रेनेड डिडी से लाई गई मिट्टी के साथ ही यहां आ गया होगा और यह ग्रेनेड बच्चों को खेलते वक्त आरएसएस के मैदान में मिल गया है.

ग्रेनेड 30 साल पुराना है- एसपी असित यादव

ग्रेनेड के बारे में भिंड एसपी असित यादव ने बताया कि ग्रेनेड तकरीबन 30 साल से ज्यादा पुराना है और जीर्ण शीर्ण हालत में था, बीडीएस की टीम ग्रेनेड को अपने साथ ले गई है. रविवार को अमित शाह ग्वालियर पहुंच रहे हैं. यहां वे लोकसभा चुनाव को लेकर बैठक लेंगे. इस बैठक में बीजेपी के तमाम नेता, पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल होंगे. ग्वालियर में अमित शाह के पहुंचने से पहले सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, लेकिन इसी बीच भिंड के आरएसएस कार्यालय के मैदान में मिले पिन ग्रेनेड की खबर ने सभी के कान खड़े कर दिए है.

ये भी पढ़ें- दोस्त की जगह परीक्षा देते हुए पकड़ा गया फर्जी परीक्षार्थी, पुलिस हिरासत में हुए कई चौंकाने वाले खुलासे

    follow google newsfollow whatsapp