MP Election: भोपाल में आज से कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक, उम्मीदवारों की पहली सूची पर लग सकती है मुहर

एमपी तक

02 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 2 2023 3:40 AM)

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Chunav) को लेकर तैयारियां तेज हो चली है. बीजेपी (BJP) हो या कांग्रेस (Congress) दोनों ही दल अपनी पूरी तागत के साथ तैयारियों में लगे हुये हैं. इसी को लेकर कांग्रेस (Congress) की आज से चार दिन चलने वाली स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होने वाली है, इस बैठक […]

bhopal mp election 2023 congress to issue candidates list soon after screening committee meet

bhopal mp election 2023 congress to issue candidates list soon after screening committee meet

follow google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Chunav) को लेकर तैयारियां तेज हो चली है. बीजेपी (BJP) हो या कांग्रेस (Congress) दोनों ही दल अपनी पूरी तागत के साथ तैयारियों में लगे हुये हैं. इसी को लेकर कांग्रेस (Congress) की आज से चार दिन चलने वाली स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होने वाली है, इस बैठक में चुनाव की रणनीति और प्रत्याशी चयन को लेकर कांग्रेस चर्चा करेगी. इसके लिए प्रदेश प्रभारी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) एवं स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष भंवर जितेंद्र सिंह शनिवार को भोपाल पहुंच चुके हैं.

जानकारी के मुताबिक 4 सितंबर को विधायकों से चर्चा की जाएगी. 5 सितंबर को कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं से चर्चा की जाएगी. शनिवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ, रणदीप सुरजेवाला, जितेंद्र सिंह जिला अध्यक्षों, प्रभारियों और सचिवों के साथ बैठक कर चर्चा करेंगे. इस बैठक के दौरान प्रत्येक विधानसभा सीट का फीडबैक हर पदाधिकारी से लिया जाएगा. इन्हीं पदाधिकारियों से संभावित उम्मीदवारों के नाम पर भी चर्चा की जाएगी.

कांग्रेस ने की प्रत्याशियों की सूची फाइनल

सूत्रों की माने तो कांग्रेस पार्टी ने लगभग सभी सीटों पर अपने प्रत्याशियों की फाइनल सूची तैयार कर ली है. लेकिन, अब जिलों से रायशुमारी और स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद उम्मीदवारों के नाम पर आखिरी फैसला होगा. उसके बाद कमेटी नाम का पैनल लेकर दिल्ली जाएगी और एआईसीसी से उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जाएगा.

हारी हुई सीटों के साथ कई और नामों की हो सकती है घोषणा

राजनीतिक पंडितो की माने तो कांग्रेस एक सप्ताह के अंदर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर सकती है. पार्टी पहली सूची में करीब 100 से ज्यादा उम्मीदवारों के घोषित कर सकती है. इनमें 66 सीटें वे शामिल हैं जहां कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ता है. यही कारण है कि इन सीटों की जिम्मेदारी पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को दी गई है.जिसके लिए दिग्विजय इन सीटों का कई बार दौरा कर चुके हैं.

    follow google newsfollow whatsapp