सिंधिया को बड़ा झटका, मामी माया सिंह BJP की सुनामी में भी नहीं जीत सकी चुनाव

एमपी तक

03 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 3 2023 11:28 AM)

इस सूनामी में बीजेपी के कुछ बड़े दिग्गज चुनाव हार गए हैं. इनमें सबसे बड़ा नाम है ज्योतिरादित्य सिंधिया की मामी माया सिंह का. माया सिंह बड़े मार्जिन से चुनाव हारी हैं.

gwalior news maya singh mp news munna lal goyal jay singh narendra singh tomar mp election 2023

gwalior news maya singh mp news munna lal goyal jay singh narendra singh tomar mp election 2023

follow google news

MP Election Result 2023: मध्यप्रदेश में बीजेपी की सूनामी आई है. अब तक 167 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है या यूं कहें कि लगभग जीत चुकी है. बंपर सीटों के साथ बीजेपी सरकार बनाने जा रही है. लेकिन इस सूनामी में बीजेपी के कुछ बड़े दिग्गज चुनाव हार गए हैं. इनमें सबसे बड़ा नाम है ज्योतिरादित्य सिंधिया की मामी माया सिंह का. माया सिंह ग्वालियर पूर्व विधानसभा सीट से बीजेपी की प्रत्याशी थी लेकिन वे कांग्रेस प्रत्याशी सतीश सिकरवार से चुनाव हार गई हैं.

माया सिंह को ऐन वक्त पर बीजेपी ने ग्वालियर पूर्व से अपना उम्मीदवार बनाया था. इस बात का खास विरोध में बीजेपी में भी हुआ था. पहली बार लोगों ने सिंधिया के महल जयविलास पैलेस पर पहुंचकर सिंधिया के सामने बीजेपी के इस निर्णय पर विरोध भी किया था. लेकिन बीजेपी ने अपना निर्णय नहीं बदला.

अब जो परिणाम सामने आया है उसके अनुसार माया सिंह 16 हजार वोटों से ये चुनाव हार गई हैं. कांग्रेस उम्मीदवार सतीश सिकरवार ने बड़ी जीत यहां पर दर्ज की है. सतीश सिकरवार को पहले से ही काफी मजबूत बताया जा रहा था. माया सिंह को ऐन मौके पर पैराशूट टिकट देना बीजेपी को भारी पड़ गया. हालांकि काउंटिंग के दौरान माया सिंह ने कांग्रेस उम्मीदवार सतीश सिकरवार को कड़ी टक्कर दी थी लेकिन पूरी काउंटिंग के बाद सामने आ गया कि माया सिंह कांग्रेस प्रत्याशी सतीश सिकरवार से 16 हजार वोटों से चुनाव हार गई हैं.

कांग्रेस की बड़ी जीत

कांग्रेस इस चुनाव में बुरी तरह से हारी है. सिर्फ 63 सीटों पर उसको बढ़त मिली है. कांग्रेस के कई दिग्गज चुनाव हार गए हैं लेकिन उन सबके बीच सतीश सिकरवार ने कांग्रेस की लाज थोड़ी सी बचा ली है. सतीश सिकरवार ग्वालियर में सिंधिया के बीजेपी में जाने के बाद जो जगह खाली हुई थी, अब उसे भरते हुए नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ेबुंदेलखंड और चंबल की कई सीटों पर कांग्रेस के इन उम्मीदवारों ने बनाई बंपर लीड, जीत की ओर बढ़ रहे

    follow google newsfollow whatsapp