जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला को बनाया डिप्टी सीएम, BJP ने यहां भी चला दो उप मुख्यमंत्री का फॉर्मूला

अमन तिवारी

• 11:28 AM • 11 Dec 2023

ध्यप्रदेश को आखिरकार अपना नया मुख्यमंत्री मिल गया है. भोपाल में बीजेपी विधायक दल की मीटिंग के बाद मोहन सिंह यादव ने नाम पर आम सहमति बन गई है. बीजेपी ने मोहन सिंह यादव नाम का ऐलान मुख्यमंत्री के रूप में कर दिया है मुख्यमंत्री के नाम को लेकर बीजेपी में 9 दिन तक गहन मंथन चला है.

mptak

mptak

follow google news

MP News:  मध्यप्रदेश को आखिरकार अपना नया मुख्यमंत्री मिल गया है. भोपाल में बीजेपी विधायक दल की मीटिंग के बाद मोहन सिंह यादव ने नाम पर आम सहमति बन गई है. बीजेपी ने मोहन सिंह यादव नाम का ऐलान मुख्यमंत्री के रूप में कर दिया है मुख्यमंत्री के नाम को लेकर बीजेपी में 9 दिन तक गहन मंथन चला है. इसी के साथ जैसा अनुमान लगाया जा रहा था ठीक वैसे ही बीजेपी उप मुख्यमंत्री वाला फॉर्मूला लागू किया गया है. यहां दो उपमुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की गई है. जिसमें पहला नाम जगदीश देवड़ा तो वहीं दूसरा नाम राजेंद्र शुक्ला का ऐलान किया है.

दिल्ली से भोपाल भेजे गए ऑब्जर्वर ने सभी 163 विधायकों के साथ वन टू वन चर्चा की. पूरी रायशुमारी के बाद मु के नाम का ऐलान मुख्यमंत्री के रूप में किया गया है. तो वहीं उप मुख्यमंत्री के रूप में जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला चुना गया है. मध्यप्रदेश में लंबे समय बाद इस तरह से बीजेपी ने मुख्यमंत्री चुना है. जिसमें उनको ऑब्जर्वर भेजकर रायशुमारी करानी पड़ी और तब उनको मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान करना पड़ा.

    follow google newsfollow whatsapp