लाडली बहना योजना को लेकर CM मोहन यादव का बड़ा इशारा! जानें क्या होगा अगली 10 तारीख को?

एमपी तक

17 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 18 2023 3:07 PM)

लोगों के मन में सवाल उठ रहे हैं कि क्या लाडली बहना योजना जारी रहेगी या नहीं? अब लाडली बहना योजना को लेकर सीएम मोहन यादव ने बड़ा इशारा दिया है.

Ladli Behna Yojana: 21 year old married ladies started registration in the scheme

Ladli Behna Yojana: 21 year old married ladies started registration in the scheme

follow google news

Ladli Behna Yojna: मध्य प्रदेश की लाडली बहना योजना लगातार सुर्खियों में है. पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने लाडली बहना योजना की शुरुआत की थी, अब मोहन यादव नए सीएम हैं. ऐसे में लोगों के मन में सवाल उठ रहे हैं कि क्या लाडली बहना योजना जारी रहेगी या नहीं? अब लाडली बहना योजना को लेकर सीएम मोहन यादव ने बड़ा इशारा दिया है.

मध्य प्रदेश चीफ मिनिस्टर के X हैंडल से एक पोस्ट शेयर की गई है. इस पोस्ट में लिखा है कि मोदी जी की गारंटी यानी गारंटी पूरी होने की गारंटी. साथ ही सशक्त नारी का संदेश देते हुए लिखा है कि पात्र बहनों को आर्थिक सहायता और पक्का आवास, 15 लाख महिलाओं को लखपति योजना में कौशल प्रशिक्षण देकर लखपति बनाएंगे, पात्र बहनों को 450 रुपये में गैस सिलेंडर मिलेगा.

ये भी पढ़ें:  लाड़ली बहना योजना पर CM मोहन यादव ने क्यों साधी है चुप्पी, अगली 10 तारीख को क्या होगा

 

लाड़ली बहना योजना जारी रहेगी?

दरअसल, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने चुनावों के पहले ऐलान किया था कि लाड़ली बहनों को लखपति बनाया जाएगा. जिन गारंटियों की इस पोस्ट में बात की गई है, वे सभी लाडली बहना योजना के अंतर्गत आती हैं. इस पोस्ट से जाहिर होता है कि मोहन यादव सरकार में भी लाडली बहना योजना जारी रहेगी.

लाडली बहना पर मोहन की चुप्पी

सीएम मोहन यादव को मुख्यमंत्री बनाने के बाद उनसे सवाल किया गया था कि क्या लाडली बहना योजना जारी रहेगी? इस पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा था कि सभी जरूरी योजनाएं जारी रहेंगी. हालांकि नए सीएम मोहन यादव ने लाड़ली बहना योजना को लेकर कुछ नहीं बोला और एक रहस्यमयी चुप्पी लाड़ली बहना योजना को लेकर नए सीएम मोहन यादव ने ओढ़ ली है.

पूर्व सीएम ने लॉन्च की योजना

आपको बता दें कि पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहना योजना स्कीम लॉन्च की थी, जिसमें उन्होंने वादा किया था कि सभी बहनों को हर महीने पहले 1000, फिर 1250 रुपए और उसके बाद यह राशि बढ़ाकर 3 हजार रुपए प्रति महीना करने का वादा किया गया था. इससे पहले ही मोहन यादव को प्रदेश की कमान सौंप दी गई और शिवराज सिंह चौहान को इस्तीफा देना पड़ा.

ये भी पढ़ें: CM मोहन यादव आज जाएंगे दिल्ली, मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट

    follow google newsfollow whatsapp