'पढ़ाई-लिखाई नहीं, पंचर से चलेगा घर..' बयान देकर बुरे फंसे BJP विधायक का यू-टर्न, कांग्रेस ने PM को लपेटा

विकास दीक्षित

16 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 16 2024 8:35 PM)

BJP MLA Statement Controversy: पीएम श्री कॉलेज के उद्धाटन कार्यक्रम में पहुंचे बीजेपी विधायक पन्नालाल शाक्य अपने भाषण को लेकर विवादों में घिर गए हैं. कांग्रेस ने उनके बयान के जरिए सीधे पीएम मोदी पर हमला बोला है. बयान देने के बाद मामला बढ़ा तो BJP विधायक पन्नालाल शाक्य बैकफुट पर आ गए हैं. 

बीजेपी विधायक पन्ना लाल शाक्य अपने विवादित बयान के बाद बैकफुट पर हैं.

pannalal_shakya

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

बयान के बाद बीजेपी विधायक पन्नालाल शाक्य आए बैकफुट पर

point

विधायक बोले- जैसा जिसका नजरिया उसकी वैसी सोच

point

विधायक ने डिग्री छोड़ पंचर की दुकान खोलने की दी थी सलाह

BJP MLA Statement Controversy: पीएम श्री कॉलेज के उद्धाटन कार्यक्रम में पहुंचे बीजेपी विधायक पन्नालाल शाक्य अपने भाषण को लेकर विवादों में घिर गए हैं. कांग्रेस ने उनके बयान के जरिए सीधे पीएम मोदी पर हमला बोला है. बयान देने के बाद मामला बढ़ा तो BJP विधायक पन्नालाल शाक्य ने अब सफाई पेश की है. बताया जा रहा है कि इस बयान के बाद आलाकमान से विधायक को फटकार लगी, जिसके बाद पन्नालाल शाक्य पूरी तरह से बैकफुट पर नजर आए. 

पन्नालाल शाक्य ने सफाई देते हुए कहा- "जैसा जिसका नजरिया उसकी वैसी सोच" उन्होंने कहा कि मीडिया ने उनके बयानों को गलत तरीके से प्रचारित करते हुए अर्थ का अनर्थ कर दिया. विधायक जी ने अपने बयान को लेकर U -Turn ले लिया और कहा कि उन्होंने तो रोजगार परक व्यवस्था की बात कही थी. उन्होंने कहा था की ऐसी डिग्री प्राप्त करें जो रोजगार मूलक हो. दरअसल, पन्नालाल शाक्य ने कहा था कि "पढ़ाई-लिखाई से कुछ नहीं होगा, पंचर की दुकान से घर चलेगा."

कांग्रेस का हमला- पीएम ने पकौड़े बेचने की खूबी बताई, अब उनके विधायक

बीजेपी विधायक पन्नालाल शाक्य के बयान पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बीजेपी और पीएम मोदी पर सीधा हमला बोला है. जयराम रमेश ने कहा- "हमें भाजपा को उसके आर्थिक मैसेजिंग में टॉप क्लास के अनुशासन के लिए श्रेय देना चाहिए. पहले स्वयंभू नॉन-बायोलॉजिकल प्रधानमंत्री ने बेरोज़गारी को ख़त्म करने के उपाय के रूप में पकौड़े बेचने की खूबी बताई थी. अब और उनके विधायक कॉलेज की डिग्री को 'बेकार' कहकर ख़ारिज़ कर रहे हैं. छात्रों से पंचर की दुकानें खोलने को कह रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Ladli Behna Yojana MP: दिग्विजय सिंह ने लाडली बहना योजना को लेकर क्यों कहा- हमसे हो गई गलती?

BJP विधायक ने भले ही अपने बयान को लेकर सफाई पेश कर दी हो, 14 जुलाई को प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस के उद्घाटन कार्यक्रम में शाक्य के बयान को लेकर नाराजगी है. छात्रों का कहना है कि संवैधानिक पद पर बैठकर विधायक डिग्री छोड़कर पंचर की दुकान खोलने की बात कर रहे हैं. 

देखें ये खास वीडियो

पहले भी बयानों से विवादों में फंस चुके हैं पन्नालाल शाक्य

ऐसा नहीं है कि अपनी बयानबाजी के चलते बीजेपी विधायक पन्नालाल शाक्य पहली दफा विवादों में घिरे हों. इससे पहले भी पन्नालाल शाक्य ने विवादित बयानबाजी की थी. 19 Dec 2017 को बीजेपी विधायक शाक्य ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की शादी पर भी सवाल उठाया था. शाक्य ने कहा था, 'विराट ने पैसा भारत में कमाया, लेकिन विवाह संस्कार करवाने के लिए उन्हें हिन्दुस्तान में कहीं जगह नहीं मिली. हिन्दुस्तान इतना अछूत है.' उन्होंने कहा, 'भगवान राम, भगवान कृष्ण, विक्रमादित्य, युधिष्ठिर का विवाह इसी भूमि पर हुआ है.

ये भी पढ़ें: MP Politics: उपचुनाव से पहले बुरे फंसे रामनिवास रावत? विजयपुर में BJP के इन पूर्व विधायकों ने दिखाए बगावती तेवर!

लड़कियों को लेकर दिया था विवादित बयान

इसके बाद 25 march 2018 को विधायक पन्नालाल शाक्य ने पीजी कॉलेज में स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम में लड़कियों पर विवादित बयान दिया था. छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि लड़कियों पर अत्याचार इसलिए होते हैं, क्योंकि वे बॉयफ्रेंड बनाती हैं. अगर वे यह करना बंद कर दें तो उन पर अत्याचार भी बंद हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें: MP: पढ़ाई से कुछ नहीं होगा, पंचर की दुकान से घर चलेगा', BJP विधायक ने युवाओं को दी अजीबोगरीब नसीहत

    follow google newsfollow whatsapp