सीधी पेशाब कांड के बाद BJP का डैमेज कंट्रोल, जानें, आदिवासी समाज के बीच सिंधिया क्यों नाचने लगे

विकास दीक्षित

• 04:26 PM • 07 Jul 2023

MP Politics: केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना में न सिर्फ आदिवासी समाज के कार्यक्रम में पहुंचे बल्कि उनके बीच जाकर वे आदिवासी समाज का लोकनृत्य भी करने लगे. सिंधिया का यह अवतार अभी तक लोगों ने नहीं देखा था. लेकिन जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, सिंधिया लोगों के बीच ग्राउंड कनेक्टिवटी […]

Jyotiraditya Scindia

Jyotiraditya Scindia

follow google news

MP Politics: केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना में न सिर्फ आदिवासी समाज के कार्यक्रम में पहुंचे बल्कि उनके बीच जाकर वे आदिवासी समाज का लोकनृत्य भी करने लगे. सिंधिया का यह अवतार अभी तक लोगों ने नहीं देखा था. लेकिन जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, सिंधिया लोगों के बीच ग्राउंड कनेक्टिवटी बढ़ाने की कोशिशें करते हुए दिखाई देने लगे हैं. वहीं राजनीति के जानकार इसे सीधी पेशाब कांड के बाद बीजेपी की आदिवासी समाज के बीच डैमेज कंट्रोल करने की कोशिशें बता रहे हैं.

केंद्रीय उड्डयन व इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आदिवासी सम्मेलन में शामिल होने के लिए बमोरी विधानसभा क्षेत्र के सिमरोद गांव पहुंचे. सम्मेलन में शामिल होने से पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आदिवासियों के साथ पारंपरिक नृत्य भी किया. वे इस दौरान धनुष बाण उठाकर पारंपरिक लोक नृत्य करने लगे.

इससे पहले सिंधिया को इस तरह से लोगों के बीच जाकर नृत्य करते हुए पहले कभी देखा नहीं गया था. ज्योतिरादित्य ने आदिवासियों के साथ नृत्य करते हुए उन्हें अपने परिवार का सदस्य बताया. ज्योतिरादित्य सिंधिया आदिवासियों के बीच पहुंचे तो उनका जोरदार स्वागत भी किया गया. इस दौरान पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया भी मौजूद रहे. मंच पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपनी दोनों तरफ आदिवासी समाज के नेताओं को स्थान दिया.

ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले, आदिवासी समाज के महानायकों ने बचाई देश की संस्कृति
सिंधिया ने कार्यक्रम में कहा कि मेरे आदिवासी समाज के लोगो को मैं नमन करता हूँ. मेरे गांव के जंगल, जमीन, पर्यावरण और वनों में रह रहे जानवरों की चिंता अगर किसी ने की है तो मेरे आदिवासी समाज के लोगो ने की है. टांट्या भील, भगवान बिरसा मुंडा, राणा भील, रानी दुर्गावती और आदिवासी समाज के सैंकड़ों महापुरुषों ने इस भारत की संस्कृति को बचाया. बमोरी की जनता ने सिंधिया परिवार को जिम्मेदारी दी, जिसके बाद मेरी बमोरी में सड़को का जाल बिछ गया, गांव गांव तालाब बन गए. प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने हमारे आदिवासी समाज के लिए सैंकड़ों योजना बनाई हैं.

ये भी पढ़ें- MP में 3 IAS के खिलाफ लोकायुक्त ने दर्ज किया मामला तो दिग्विजय सिंह बोले ‘सो रहा था क्या मामू’

    follow google newsfollow whatsapp