मालवा-निमाड़ पर BJP की नजर, उज्जैन दौरे पर आएंगे गृहमंत्री अमित शाह; इस रणनीति पर होगा काम

मनोज पुरोहित

22 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 22 2023 1:27 PM)

MP News: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों की हलचल से राजनीतिक सरगर्मी तेज हो चली है. सत्ताधारी भाजपा हर क्षेत्र में अपनी पैठ मजबूत करने की जुगत में है. प्रदेशभर में विकास यात्रा आयोजित की जा रही है. मालवा-निमाड़ इलाके पर बीजेपी की खास नजर है. इसी को देखते हुए आगामी दिनों में केंद्रीय गृहमंत्री […]

Amit Shah, Madhya Pradesh, MP News Update, MP Politics, Chhindwara

Amit Shah, Madhya Pradesh, MP News Update, MP Politics, Chhindwara

follow google news

MP News: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों की हलचल से राजनीतिक सरगर्मी तेज हो चली है. सत्ताधारी भाजपा हर क्षेत्र में अपनी पैठ मजबूत करने की जुगत में है. प्रदेशभर में विकास यात्रा आयोजित की जा रही है. मालवा-निमाड़ इलाके पर बीजेपी की खास नजर है. इसी को देखते हुए आगामी दिनों में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह उज्जैन के दौरे पर आ रहे हैं. अमित शाह का उज्जैन दौरा सियासी लिहाज से काफी खास माना जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मध्य प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं. वे उज्जैन में भाजपा कार्यकर्ताओं की एक बड़ी बैठक को संबोधित करेंगे. इस दौरान ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ रणनीति के तहत कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग की जाएगी. शाजापुर के दौरे पर आए प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने गृहमंत्री के उज्जैन दौरे की पुष्टि की है.

उज्जैन के दौरे पर शाह
भारतीय जनता पार्टी की मालवा-निमाड़ इलाके पर खास नजर है. पिछले विधानसभा चुनावों में भाजपा को इस क्षेत्र में नुकसान हुआ था, यही वजह है कि बीजेपी इस बार कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती है. अब गृहमंत्री अमित शाह उज्जैन के दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरान वे भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. कार्यकर्ताओं को ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ का मंत्र देते हुए गृहमंत्री शाह आगामी विधानसभा चुनावों की रणनीति पर चर्चा करेंगे. साथ ही आम सभाओं में भी भाग ले सकते हैं. गृहमंत्री शाह के उज्जैन दौरे को लेकर जोर-शोर से तैयारियां की जा रही हैं.

कार्यकर्ताओं के साथ बड़ी बैठक करेंगे शाह
शाजापुर आए प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने शाजापुर भाजपा कार्यालय में कहा कि आगामी दिनों में भाजपा कार्यकर्ताओं की एक बड़ी बैठक उज्जैन में होगी. जिसमें देश के गृह मंत्री अमित शाह भाग लेंगे. शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने बताया कि यह प्रदेश में कार्यकर्ताओं की सबसे बड़ी बैठक हो सकती है. आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर यह बैठक महत्वपूर्ण होगी. इस दौरान मोहन यादव ने दावा करते हुए कहा कि जिस तरह का सकारात्मक माहौल बना हुआ है, भारतीय जनता पार्टी प्रचंड बहुमत से जीतेगी.

आपको बता दें कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 22 जुलाई को भोपाल आने वाले थे और यहां आकर वे बीजेपी की कोर ग्रुप की बैठक लेने वाले थे. लेकिन कुछ कारणों से फिलहाल यह दौरा टल गया है और अब उनके भोपाल दौरे को लेकर अलग से डेट बताई जाएगी. लेकिन 26 जुलाई को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का भोपाल आना जरूर हो सकता है.

ये भी पढ़ें: जेपी नड्डा का भोपाल दौरा कैंसिल, लेकिन अमित शाह के आने की संभावना, कोर ग्रुप की बैठक में होना है शामिल

    follow google newsfollow whatsapp