BJP की अंतिम लिस्ट में गुना और विदिशा से घोषित हुए उम्मीदवार, जानें किनको मिला टिकट

एमपी तक

29 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 29 2023 8:15 AM)

MP Election 2023: बीजेपी ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपनी अंतिम लिस्ट भी जारी कर दी है. बीजेपी की इस अंतिम लिस्ट में गुना और विदिशा सीट पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया गया है. बीजेपी ने विदिशा सीट पर मुकेश टंडन और गुना की आरक्षित सीट पर पन्नालाल शाक्य को टिकट […]

mp election 2023 madhya pradesh election 2023 mp election news mp elections 2023 BJP fifth list be released today

mp election 2023 madhya pradesh election 2023 mp election news mp elections 2023 BJP fifth list be released today

follow google news

MP Election 2023: बीजेपी ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपनी अंतिम लिस्ट भी जारी कर दी है. बीजेपी की इस अंतिम लिस्ट में गुना और विदिशा सीट पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया गया है. बीजेपी ने विदिशा सीट पर मुकेश टंडन और गुना की आरक्षित सीट पर पन्नालाल शाक्य को टिकट दिया है. आपको बता दें कि बीजेपी ने अलग-अलग लिस्ट निकालकर कुल 228 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए थे लेकिन दो सीटों को होल्ड कर दिया गया था.

ये सीट थी गुना और विदिशा. गुना सीट से जिस पन्नालाल शाक्य को टिकट दिया गया है, वह बीजेपी के पुराने कैडर से है और खुद आरएसएस की तरफ से पन्नालाल शाक्य को टिकट दिलाने के लिए लॉबिंग की जा रही थी. वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया भी इस गुना सीट पर अपने समर्थक नीरज निगम को टिकट दिलाने की कोशिशें कर रहे थे. लेकिन बीजेपी ने अपने पुराने कैडर पर अधिक भरोसा जताया.

इसी तरह विदिशा सीट तो हमेंशा से ही बीजेपी के लिए एक सुरक्षित सीट रही है. लेकिन इस सीट पर भी तीन उम्मीदवारों के नामों को लेकर काफी माथा पच्ची चल रही थी. लेकिन मौका मिला मुकेश टंडन को जो सीएम शिवराज सिंह चौहान के बेहद करीबी हैं और 2018 के विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी ने उनको मौका दिया था लेकिन वे वर्तमान कांग्रेस विधायक शशांक भार्गव से हार गए थे. लेकिन इस हार के बावजूद बीजेपी ने मुकेश टंडन पर भरोसा जताया है.

इन दो सीटों पर सीएम शिवराज सिंह चौहान का दिखा असर

बीजेपी ने होल्ड की इन सीटों पर सीएम शिवराज सिंह चौहान की पसंदको तव्वजो दी है. मुकेश टंडर सीएम शिवराज सिंह चौहान के बेहद करीबी हैं. मुकेश टंडन के अलावा इस सीट पर  पूर्व वित्तमंत्री राघवजी की बेटी ज्योति शाह जो पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष हैं, उनक नाम चल रहा था और सूत्रों के अनुसार उनके लिए आरएसएस के एक पदाधिकारी इनके लिए प्रयासरत थे.

दूसरे दावेदार थे तोरण सिंह दांगी जो भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष हैं और विदिशा सीट पर दांगी वोटर निर्णायक भूमिका में हैं. लेकिन बाजी हाथ लगी मुकेश टंडन के, क्योंकि उनके लिए खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान अपना समर्थन दे रहे थे. यही स्थिति गुना की आरक्षित सीट पर रही, जहां पार्टी ने सिंधिया के समर्थक नेता के ऊपर बीजेपी के पुराने नेता पर अधिक भरोसा जताया.

ये भी पढ़ें- MP Election: बीजेपी को बागियों से डर? अमित शाह ने बनाया ये ‘मास्टरप्लान’, जानें

    follow google newsfollow whatsapp