गुना बस एक्सीडेंट पर CM मोहन यादव का एक्शन, अब कलेक्टर-एसपी सहित ट्रांसपोर्ट कमिश्नर को हटाया

एमपी तक

28 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 28 2023 11:37 AM)

सीएम मोहन यादव ने अपने वीडियो संदेश में बताया कि ‘गुना बस हादसा मामले की जांच के लिए 4 सदस्यीय समिति का गठन किया गया है. जो गंभीरता से जांच कर घटना की रिपोर्ट सौंपेगी.

Guna bus accident, CM Mohan Yadav, CM Mohan Yadav action

Guna bus accident, CM Mohan Yadav, CM Mohan Yadav action

follow google news

Guna Bus Accident: गुना बस एक्सीडेंट ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. इस भीषण हादसे में 13 यात्री जिंदा जल गए और 13 यात्री अभी तक लापता हैं और 17 घायलों का इलाज जारी है. हादसे पर देश की राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री से लेकर एमपी-यूपी सहित दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त की हैं. ऐसे में गुना से लौटे मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इस पूरे बस एक्सीडेंट के मामले की विस्तृत जांच के लिए एक 4 सदस्यीय समिति गठित कर दी है.

यह भी पढ़ें...

इसके साथ ही बड़ी कार्रवाई करते हुए गुना कलेक्टर तरुण राठी को हटा दिया है और उनकी जगह पर सीईओ जिला पंचायत प्रथम कौशिक को प्रभारी कलेक्टर बना दिया गया है. संजय कुमार झा जो ट्रांसपोर्ट कमिश्नर थे और ग्वालियर में बैठा करते थे, उनको यहां से हटाकर अब विशेष पुलिस महानिदेशक बनाकर पुलिस हेडक्वार्टर में अटैच कर दिया है और वहीं गुना एसपी विजय कुमार खत्री को भी यहां से हटाकर पुलिस मुख्यालय में अटैच कर दिया गया है.

सीएम मोहन यादव ने अपने वीडियो संदेश में बताया कि ‘गुना बस हादसा मामले की जांच के लिए 4 सदस्यीय समिति का गठन किया गया है. जो गंभीरता से जांच कर घटना की रिपोर्ट सौंपेगी. मैंने मुख्य सचिव को इस मामले से जुड़े संबंधित विभाग के सभी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.साथ ही परिवहन विभाग को दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने को कहा है.

सभी कलेक्टर्स और एसपी को भी बगैर परमिट चलने वाले वाहनों पर सतर्कता बरतने और दोषियों के विरुद्ध कदम उठाने के निर्देश दिए हैं. गुना हादसा मामले को लेकर मेरे मन में अत्यंत पीड़ा है. मध्यप्रदेश की संवेदनशील सरकार पीड़ित परिवारों के साथ खड़ी है’.

इससे पहले इस मामले पर मध्यप्रदेश सरकार ने बड़ा एक्शन लेते हुए गुना के जिला परिवहन अधिकारी और सीएमओ को निलंबित कर दिया था. जो बस हादसे का शिकार हुई है, वह अनफिट और बिना परमिट वाली थी और हादसे के बाद जैसे ही बस में आग लगी और उसकी चपेट में आकर यात्री जिंदा ही जल गए तो मदद के लिए फायर ब्रिगेड समय पर नहीं पहुंची, जिसकी वजह से कई लोगों की जान चली गई और इस लापरवाही के लिए गुना जिले के आरटीओ और सीएमओ को जिम्मेदार माना गया है. इसलिए दोनों को निलंबित किया गया है.

गुना बस एक्सीडेंट से पूरा देश हिल गया

गुना बस एक्सीडेंट को लेकर देश की राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, दूसरे राज्यों के सीएम सभी ने मृतक परिवारों के प्रति शाेक संवेदना जताई है. एक्स पर इस समय गुना बस एक्सीडेंट ट्रेंड भी कर रहा है. पूरे देश में इस हादसे की चर्चा हो रही है. बड़ी संख्या में लोगों का जिंदा जल जाना लोगों को हैरान कर रहा है. इसलिए भी मध्यप्रदेश सरकार इस मामले को लेकर गहन जांच-पड़ताल कराना चाह रही है.

ये भी पढ़ें- गुना बस हादसे को लेकर हुआ बड़ा एक्शन, इन दो अधिकारियों को किया निलंबित

    follow google newsfollow whatsapp