CM मोहन यादव का एक ही दिन में दूसरा बड़ा एक्शन, मांस की दुकानों पर भी चला दिया बुलडोजर

एमपी तक

14 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 14 2023 1:02 PM)

सीएम मोहन यादव एक्शन मोड में हैं. सीएम बनने के दूसरे दिन दूसरा बड़ा एक्शन ले लिया गया है. यह एक्शन उनके ही गृह नगर उज्जैन में हुआ है. खुले में मांस की बिक्री करने वाली दुकानों पर बुलडोजर चलाया गया है.

Ujjain News, CM Mohan Yadav, Mohan Yadav Action, Mohan Yadav Action on Meat Shop, CM Mohan Yadav Action

Ujjain News, CM Mohan Yadav, Mohan Yadav Action, Mohan Yadav Action on Meat Shop, CM Mohan Yadav Action

follow google news

CM Mohan Yadav Action: सीएम मोहन यादव एक्शन मोड में हैं. सीएम बनने के दूसरे दिन दूसरा बड़ा एक्शन ले लिया गया है. यह एक्शन उनके ही गृह नगर उज्जैन में हुआ है. खुले में मांस की बिक्री करने वाली दुकानों पर बुलडोजर चलाया गया है. इससे पहले भोपाल में बीजेपी कार्यकर्ता पर जानलेवा हमला करने वाले आरोपी के घर पर बुलडोजर चलाया गया था तो वहीं उज्जैन में खुले में मांस की बिक्री करने वाली अवैध दुकानों पर भी बुलडोजर चलाकर उनको तोड़ा गया है.

आपको बता दें कि बीती शाम ही सीएम मोहन यादव ने आदेश जारी किए थे कि अब से खुले में मांस की बिक्री नहीं होगी. जो ऐसा करेगा तो दंडात्मक कार्रवाई शासन द्वारा की जाएगी. आदेश जारी करने के 24 घंटे के भीतर उज्जैन में मांस की बिक्री करने वाले दुकानदारों के यहां निरीक्षण शुरू हो गए. जिन दुकानों के लाइसेंस रिन्यू नहीं हुए थे या जो खुले में मांस की बिक्री करते हुए पाए गए और दुकानें अवैध मिलीं, उन पर तत्काल बुलडोजर चलाकर उनको हटाने की कार्रवाई की गई.

उज्जैन नगर पालिका निगम और स्वास्थ्य विभाग द्वारा संयुक्त रूप से शहर में अवैध रूप से संचालित की जाने वाली मांस /मटन की दुकानों पर कार्रवाई के लिए निगम आयुक्त द्वारा दल गठित किया गया. कार्रवाई से मांस/ मटन की दुकान संचालक नाराज है और इस कार्रवाई को गलत बता रहे हैं. इसी क्रम में शहर के जोन क्रमांक 6 में भी स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम की टीम ने संयुक्त रूप से अवैध मांस/ मटन की दुकानों को जेसीबी से हटाने की कार्रवाई की.

ये भी पढ़ें- लाड़ली बहना योजना पर CM मोहन यादव ने क्यों साधी है चुप्पी, अगली 10 तारीख को क्या होगा

अधिकारी बोले, शासन के निर्देशों का पालन कर रहे

कार्रवाई के संबंध में जब प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी मुकुल मिश्रा से बात की गई तो उनका कहना है कि हमें शासन के निर्देश हैं उसी क्रम में जहां भी खुले में मांस मछली बिक्री की जा रही है वहां पर पहले मुनादी करवाई थी कि सभी अपनी दुकान हटा लें, नहीं हटाया तो इसके बाद हटाने की कार्रवाई की गई.

इस कार्रवाई से दुकान संचालक नाराज है. उनका कहना है कि यह जो भी हो रहा है वह गलत है. हम इस काम से अपना परिवार चलाते हैं और लंबे समय से यहां दुकान लगाते आ रहे हैं. हमें शाम को 6:00 बजे तक का बात करने का आश्वासन दिया गया था, लेकिन उसके पहले ही हमारी दुकान सब तोड़ दी गई है ,और पिंजरे ,मुर्गो सहित सभी सामान जब्त कर लिया गया है यह बिल्कुल गलत है.

ये भी पढ़ें- डॉ मोहन यादव के मुख्यमंत्री बनते ही चला पहला बुलडोजर, BJP कार्यकर्ता पर किया था आरोपी ने हमला

    follow google newsfollow whatsapp