आखिर किस बात पर CM शिवराज मंच से करने लगे प्रार्थना, किसानों से जुड़ा है मामला

एमपी तक

02 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 2 2023 10:28 AM)

MP News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को कुशाभाऊ ठाकरे अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर में 2017 में शुरू की गई दीनदयाल रसोई योजना के तीसरे चरण का शुभारंभ किया. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने नगरीय क्षेत्र के आवासीय भूमि के 38 हजार पट्टों का वितरण किया. मध्यप्रदेश में अगस्त माह में मानसून की बेरूखी ने […]

Mp news madhya pradesh news mp govt cm shivraj Bhopal News in Hindi Latest Bhopal News in Hindi

Mp news madhya pradesh news mp govt cm shivraj Bhopal News in Hindi Latest Bhopal News in Hindi

follow google news

MP News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को कुशाभाऊ ठाकरे अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर में 2017 में शुरू की गई दीनदयाल रसोई योजना के तीसरे चरण का शुभारंभ किया. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने नगरीय क्षेत्र के आवासीय भूमि के 38 हजार पट्टों का वितरण किया. मध्यप्रदेश में अगस्त माह में मानसून की बेरूखी ने सबको चिंता में डाल दिया है. किसानों को डर है कि उनकी फसलें चौपट न हो जाए. इसीलिए अब सब भगवान के सहारे हैं. लोग टोने-टोकटे तो प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तक भगवान से बारिश के लिए प्रार्थना कर रहे हैं.

भोपाल में 66 नई दीनदयाल रसोई के शुभारंभ करते हुए उन्होंने कहा,  मैं रात भर परेशान रहा क्योंकि, पूरा अगस्त का महीना सूखा गया और सूखा जाने के कारण बांध भी नहीं भरे है.  बिजली की डिमांड भी एकदम बढ़ी क्योंकि फसलें अगर बचाना है तो पानी देना है ऐसी डिमांड आज तक कभी नहीं आयी.  हम भरसक कोशिश कर रहे हैं. अपनी तरफ से की चीजे ठीक रहें. लेकिन, यह स्थिति संकट की है. 50 साल में ऐसा संकट सूखे का नहीं आया है. अभी भादौ चल रहा है, मैं भी भगवान से प्रार्थना करूंगा. आप भी प्रार्थना करें की बारिश एक बार जरूर हो जाए. ताकि हम फैसले बचा सकें और बाकी व्यवस्थाएं भी ठीक चलती रहें.

सामान्य से 16 प्रतिशत कम हुई बारिश

मध्यप्रदेश में 1 जून से 31 अगस्त तक औसत 26.06 इंच बारिश हो चुकी है, जबकि अब तक 31.16 इंच बारिश होनी चाहिए थी, इस हिसाब से 16% कम बारिश दर्ज की गई है. पूर्वी हिस्से में औसत से 13% और पश्चिमी हिस्से में 20% बारिश कम हुई है. IMD भोपाल के अनुसार, प्रदेश में 24 जून को मानसून एंटर हुआ था. इसके बाद कुछ दिन अच्छा बरसा, लेकिन जुलाई और अगस्त में सामान्य से कम बारिश हुई.

जिन्हें नहीं मिले आवास उन्हें देने के लिए अलग योजना- सीएम शिवराज

सीएम शिवराज ने मंच से अपने संबाेधन में कहा “जो वास्तविक गरीब आवास योजना से वंचित रह गए हैं. उनके लिए समय लगेगा, लेकिन हम एक नई मुख्यमंत्री जन आवास योजना बनाके उनको मकान देंगे, हमने फैसला कर लिया है.पट्टा-पट्टे के बाद मकान, ये गरीब की ज़रूरत है और कोई गरीब ये ना सोचे , आज मैं फिर कह रहा हूं कि संकल्प है हमारा, जमीन या मकान के बिना किसी को नहीं रहने देंगे.

ये भी पढ़ें; कांग्रेस कार्यालय में शुरू हुई स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक, रणदीप सुरजेवाला और कमलनाथ समेत पहुंचे ये दिग्गज

    follow google newsfollow whatsapp