कांग्रेस को भी हो गया बुलडोजर से प्यार, जीतू पटवारी को खुश करने ये क्या कर बैठे समर्थक

हेमंत शर्मा

11 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 11 2024 9:11 AM)

कांग्रेस इस बुलडोजर का प्रयोग नेताओं के स्वागत के लिए कर रही है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मध्यप्रदेश के भिंड जिले में पीसीसी चीफ जीतू पटवारी का स्वागत बुलडोजरों से फूल बरसाकर किया.

MP Congress, Jeetu Patwari, Bulldozer, Bulldozer Politics, MP Politics

MP Congress, Jeetu Patwari, Bulldozer, Bulldozer Politics, MP Politics

follow google news

Jeetu Patwari: उत्तर प्रदेश से शुरू हुआ बाबा का बुलडोजर चलते-चलते मामा का बुलडोजर बन गया था, लेकिन अब इस बुलडोजर को कांग्रेस ने भी अपने साथ शामिल कर लिया है. उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की सरकार बुलडोजर का प्रयोग बदमाशों के घरों को जमींदोज करने और शहर के अतिक्रमण को हटाने के लिए करती रही है, लेकिन अब कांग्रेस भी बुलडोजर का प्रयोग करने में पीछे नहीं है. फर्क सिर्फ इतना है कि कांग्रेस इस बुलडोजर का प्रयोग नेताओं के स्वागत के लिए कर रही है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मध्यप्रदेश के भिंड जिले में पीसीसी चीफ जीतू पटवारी का स्वागत बुलडोजरों से फूल बरसाकर किया.

दरअसल बुलडोजर के प्रयोग की शुरुआत उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार में हुई. बाबा का बुलडोजर बदमाशों के घरों पर जमकर चला. बाबा के बुलडोजर ने एक तरफ हाहाकार मचा दिया तो वहीं दूसरी तरफ जमकर तारीफें भी बटोरी. बुलडोजर की यह तारीफ देश के अन्य राज्यों तक भी पहुंची. उत्तर प्रदेश की सीमा से सटे हुए मध्य प्रदेश में भी यह बुलडोजर पहुंच गया.

शिवराज सरकार ने बाबा के बुलडोजर को अपना लिया और यह बुलडोजर फिर मामा का बुलडोजर बन गया. इस बुलडोजर का मामा की सरकार यानी शिवराज सरकार में जमकर प्रयोग हुआ. बदमाशों के घरों को एक-एक करके जमींदोज करने का काम बुलडोजर की मदद से किया गया. बुलडोजर का खौफ इतना बढ़ गया कि मध्य प्रदेश में हुए निकाय चुनाव में तो बुलडोजर की डर की वजह से लोग हिंसा करने से भी कतराते रहे.

चंबल के मुरैना जिले में तो थानों में लाकर बुलडोजर को रख दिया गया था ताकि अगर कोई चुनाव में उपद्रव करेगा तो उसके घर पर बुलडोजर चलेगा. कुल मिलाकर बुलडोजर सरकार का एक सिंबल बन गया, लेकिन अब सरकार के इसी सिंबल पर कांग्रेस की भी नजर पड़ गई है. कांग्रेस ने देखा कि बुलडोजर की वजह से बीजेपी को तारीफ मिल रही है तो कांग्रेस ने भी बुलडोजर का सहारा लेना शुरू कर दिया.

कांग्रेस बुलडोजर का प्रयोग अपने नेताओं के स्वागत में कर रही

कांग्रेस बुलडोजर का प्रयोग अपने नेताओं के स्वागत में करने लगी है. ऐसा ही एक नजारा मध्य प्रदेश के भिंड जिले में देखने को मिला जहां मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी पहुंचे थे तो उनकी शान में स्वागत करने के लिए आधा दर्जन बुलडोजरों को कतार में खड़ा कर दिया गया. इन बुलडोजरों की मदद से जीतू पटवारी और उनके काफिले पर गुलाब के फूलों की बारिश की गई.

यह अनोखा स्वागत देखकर जीतू पटवारी भी गदगद हो गए. बात-बात पर बुलडोजर को कोसने वाले कांग्रेसी अब बुलडोजर की ही तारीफ करते नजर आ रहे हैं. जीतू पटवारी के स्वागत में भिंड में हुए बुलडोजर के प्रयोग को कांग्रेसियों द्वारा जमकर भुनाया जा रहा है. कांग्रेसियों का कहना है कि यह बुलडोजर का सही उपयोग है कि हम अपने मेहमानों का इस अनूठे अंदाज में स्वागत कर पा रहे हैं. कुल मिलाकर अब कांग्रेस भी बीजेपी की तरह बुलडोजर को साथ लेकर चलना चाह रही है जिससे इस बहाने कांग्रेस को भी सुर्खियां मिल सके.

ये भी पढ़ें- CM मोहन यादव को PM मोदी ने दे दी बड़ी जिम्मेदारी, 18 जनवरी को क्यों जा रहे बिहार

    follow google newsfollow whatsapp