सीएम मोहन यादव के गृह जिले उज्जैन में कांग्रेस ने किया हल्ला बोल, जीतू पटवारी ने की पूर्ण शराबबंदी की मांग

संदीप कुलश्रेष्ठ

16 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 16 2024 9:18 PM)

MP Congress: सीएम मोहन यादव के गृह जिले उज्जैन में कांग्रेस ने हल्ला बोल किया. पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने महाकाल की नगरी में पूरी तरह से शराबबंदी करने की मांग की है.

Congress's ruckus in Ujjain

Congress's ruckus in Ujjain

follow google news

MP Congress: सीएम मोहन यादव के गृह जिले उज्जैन में कांग्रेस ने हल्ला बोल किया. पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने महाकाल की नगरी में पूरी तरह से शराबबंदी करने की मांग की है. मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार की नाकामियां गिनाने और अन्य मुद्दों को लेकर कांग्रेस पार्टी ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के गृहनगर उज्जैन में बड़ा आंदोलन किया. कांग्रेस ने उज्जैन को धार्मिक नगरी घोषित करने और शराब बंद किए जाने का प्रस्ताव रखा.

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के आव्हान पर उज्जैन में कांग्रेस पार्टी ने हल्ला बोल आंदोलन का आयोजन किया. शहीद पार्क में हुए इस आंदोलन में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, उमंग सिंघार जैसे कई दिग्गज नेता शामिल हुए. यहां कांग्रेस दल ने बिगड़ती कानून व्यवस्था, नर्सिंग घोटाला, नीट एग्जाम फर्जीवाड़ा, क्षिप्रा नदी के प्रदूषित होने और दूसरे मुद्दों को लेकर भाजपा सरकार और मुख्यमंत्री को जमकर घेरा.

सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेताओं ने कहा कि प्रदेश में आम आदमी मंहगाई, बेरोजगारी से परेशान है. भाजपा की सरकार प्रदेश में घपले, घोटाले और फर्जीवाड़े पर अंकुश नहीं लगा पा रही है. शहीद पार्क पर सभा के बाद कांग्रेस नेता कोठी स्थित प्रशासनिक कार्यालयों की ओर कूच कर गए. यहां प्रतिबंध के लिए लगाए गए बैरिकेड्स को धकाते हुए कांग्रेसी कलेक्टोरेट का घेराव कर धरने पर बैठे. कलेक्टोरेट में प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ता उग्र होने लगे और बैरिकेड्स के ऊपर चढ़ने का प्रयास किया. इस दौरान कांग्रेसियों और पुलिस के बीच थोड़ी धक्का-मुक्की भी हुई.

जीतू पटवारी ने की शराबबंदी की मांग

प्रदर्शन के दौरान पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने कहा कि महाकाल के पावन नगर में शराब को दोहन हो रहा है. यहां से शराब गुजरात तक जा रही है. मुख्यमंत्री से शहर डरा हुआ है. कांग्रेस ही नहीं भाजपा वाले भी डरे हुए हैं. यहां एससीएसटी या आदिवासी परिवार के साथ अन्याय होता है तो कांग्रेस पार्टी उनके साथ खड़ी रहेगी. संविधान की बात होगी, कांग्रेस पार्टी खड़ी रहेगी. कार्यकर्ताओं की किसी भी प्रकार से यातना होगी, तो कांग्रेस पार्टी खड़ी रहेगी. जीतू पटवारी ने कहा कि यदि सीएम मोहन यादव उज्जैन में पूर्ण शराब बंदी कर देंगे तो कांग्रेस पार्टी उनका नागरिक अभिनंदन करेगी. अगर ऐसा नहीं किया तो कांग्रेस पार्टी सीएम मोहन यादव के खिलाफ उग्र प्रदर्शन करेगी.

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश में RSS नेताओं की किताबें पढ़ाने पर जोर! विरोध हुआ तो सीएम मोहन यादव ने सुना दी खरी-खरी

    follow google newsfollow whatsapp