मध्य प्रदेश में 66 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जल्द घोषित कर सकती है कांग्रेस, भोपाल में चल रहा मंथन

रवीशपाल सिंह

12 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 12 2023 6:32 AM)

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों (Vidhan sabha Chunav) को लेकर कांग्रेस ने तैयारियां तेज कर दी हैं. बीजेपी आम आदमी पार्टी और बसपा ने जहां उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है, वहीं कांग्रेस (Congress) मंथन करने में जुटी हुई है. जानकारी के मुताबिक कांग्रेस जल्द ही मध्य प्रदेश में 66 […]

congress meeting in Bhopal, mp news, politics, madhya pradesh

congress meeting in Bhopal, mp news, politics, madhya pradesh

follow google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों (Vidhan sabha Chunav) को लेकर कांग्रेस ने तैयारियां तेज कर दी हैं. बीजेपी आम आदमी पार्टी और बसपा ने जहां उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है, वहीं कांग्रेस (Congress) मंथन करने में जुटी हुई है. जानकारी के मुताबिक कांग्रेस जल्द ही मध्य प्रदेश में 66 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट (Candidates List) जारी कर सकती है. राजधानी भोपाल में लोकसभा सीट के लिए बनाए ‎गए ऑब्जर्वर की पहली बैठक हो रही है, वहीं शाम में दिल्ली में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक आयोजित की गई है.

कमलनाथ के आवास पर बड़ी बैठक

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीट के लिए बनाए ‎गए ऑब्जर्वर की मंगलवार को पहली बैठक हो रही है. सुबह 9.40 बजे से यह बैठक भोपाल में प्रदेश कांग्रेस‎ कमेटी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ‎ के निवास पर हो रही है. इस मीटिंग में लोकसभा प्रभारियों के साथ‎ बैठक कांग्रेस ‎संगठन के राष्ट्रीय इंचार्ज जनरल सेक्रेटरी ‎केसी वेणुगोपाल, PCC चीफ कमलनाथ और इंचार्ज ‎जनरल सेक्रेटरी रणदीप सिंह सुरजेवाला मौजूद हैं.

66 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट होगी जारी

आज शाम को दिल्ली में कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक भी है. जानकारी के मुताबिक BJP की तर्ज पर कांग्रेस भी हारी हुई विधानसभा सीट पर पहले उम्मीदवार घोषित करने की तैयारी कर रही है. पूर्व CM दिग्विजय सिंह ने लंबे समय से हार में जा रही 66 सीट पर दौरे कर, अपनी रिपोर्ट और उम्मीदवारों के नामों का पैनल कमलनाथ को दिया है. इन नामों की सर्वे के डाटा से मैचिंग की जाएगी. इसके बाद स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में इन सीट्स के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा होगी. बैठक के बाद 66 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान हो सकता है.

ये भी पढ़ें: इंतजार खत्म! इस तारीख को जारी हो सकती है बीजेपी के 64 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

    follow google newsfollow whatsapp