प्रियंका गांधी के मंच पर जबलपुर में एकजुट थे कांग्रेसी लेकिन भोपाल में पूर्व राज्यपाल दिखे नाराज

इज़हार हसन खान

• 09:43 AM • 12 Jun 2023

MP Congress: जबलपुर में जहां प्रियंका गांधी की विशाल जनसभा में कांग्रेस चुनावी बिगुल फूंकती नजर आ रही थी. कई धड़ों में बंटे कांग्रेसी नेता प्रियंका गांधी के मंच पर एकजुट नजर आ रहे थे तो वहीं दूसरी ओर राजधानी भोपाल में कांग्रेस के एक पुराने और बेहद सीनियर लीडर अल्पसंख्यक समाज की बैठक में […]

Priyanka Gandhi, MP News, MP Congress, Former Governor, Aziz Qureshi, Congress Politics

Priyanka Gandhi, MP News, MP Congress, Former Governor, Aziz Qureshi, Congress Politics

follow google news

MP Congress: जबलपुर में जहां प्रियंका गांधी की विशाल जनसभा में कांग्रेस चुनावी बिगुल फूंकती नजर आ रही थी. कई धड़ों में बंटे कांग्रेसी नेता प्रियंका गांधी के मंच पर एकजुट नजर आ रहे थे तो वहीं दूसरी ओर राजधानी भोपाल में कांग्रेस के एक पुराने और बेहद सीनियर लीडर अल्पसंख्यक समाज की बैठक में अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे थे. ये लीडर थे पूर्व राज्यपाल और कांग्रेस नेता अजीज कुरैशी. इनके घर पर अल्पसंख्यक समाज की बैठक हुई, जिसमें इन्होंने कांग्रेस पर मुसलमानों के साथ भेदभाव करने और हिंदुत्व की ओर झुकने के आरोप लगाए.

अजीज कुरैशी ने कहा कि कांग्रेस के अंदर अब मुसलमानों के साथ भेदभाव हो रहा है. पार्टी में पूंजीपति हावी हैं और उन्होंने कांग्रेस पर कब्जा कर लिया है. एक समय कांग्रेस पार्टी से मुसलमानों को सम्मानजनक स्थान देती थी. पहले मध्यप्रदेश से दो लोकसभा, एक राज्य सभा या दो राज्यसभा और एक लोकसभा सांसद मुसलमान होता था. कम से कम 3 एमपी मुस्लिम वर्ग से होते थे लेकिन अब पूरे प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के सिर्फ दो मुस्लिम एमएलए हैं.

दरअसल उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के राज्यपाल रहे सीनियर कांग्रेस नेता अजीज कुरैशी की अगुवाई में उनके भोपाल के कोहेफिजा स्थित घर पर रविवार को एक बड़ी बैठक हुई, जिसमें मध्य प्रदेश के सभी बड़े और विभिन्न पदों पर आसीन अल्पसंख्यक नेताओं की एक बैठक आयोजित की गई. इस कार्यक्रम को  मध्य प्रदेश ‘अल्पसंख्यक कांग्रेस, कार्यकर्ता सम्मेलन का नाम दिया गया. कार्यक्रम में पूर्व सांसद असलम शेर खान ,मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव रहे सैयद साजिद अली एडवोकेट सहित कई वरिष्ठ कांग्रेस नेता मौजूद रहे.

नाराज हूं, लेकिन पार्टी नहीं छोड़ूंगा- कुरैशी
पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में जो मुसलमानों की वर्तमान स्थिति है, उसे देखकर दुखी और नाराज हूं लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि वे पार्टी छोड़ देंगे. कुरैशी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी भले ही उनको निकाल दे लेकिन वे कभी कांग्रेस नहीं छोड़ेंगे. अजीज कुरैशी बार-बार पुराने वक्त और पुरानी लीडरशिप का उदाहरण देकर बता रहे थे कि कांग्रेस को मुसलमानों के बारे में पहले की तरह सोचना चाहिए.

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश के लिए प्रियंका गांधी की 5 गारंटी, जानें, कौन से वादों को पूरा करने का भरोसा दिया

    follow google newsfollow whatsapp