ओपिनियन पोल से उलट कमलनाथ का लोकसभा चुनाव को लेकर चौंकाने वाला बड़ा दावा, कांग्रेस भी हैरान

एमपी तक

05 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 5 2024 7:32 PM)

मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कमलनाथ दावा करते हैं कि इस लाेकसभा चुनाव में कांग्रेस को 12 से 13 सीटें आएंगी. कमलनाथ बताते हैं कि चुनाव के समय हर राजनीतिक दल अपने पक्ष में हवा बनाने की कोशिश करते हैं.

मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कमलनाथ.

kamal_nath

follow google news

Kamal Nath: लोकसभा चुनाव का ऐलान होने में अब सिर्फ कुछ ही दिनों का वक्त बचा है. ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियों के नेता बड़े-बड़े दावे करने में लगे हैं. इस बीच मंगलवार को India TV-CNX का एक ओपिनियन पोल भी सामने आया है, जिसमें दावा किया गया है कि इस बार मध्यप्रदेश में कांग्रेस को एक भी सीट नसीब नहीं होगी और बीजेपी को सभी 29 सीटें मिल जाएंगी. लेकिन ओपिनियन पोल के दावों के उलट कमलनाथ अपने ही दावे करने में जुटे हैं.

मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कमलनाथ दावा करते हैं कि इस लाेकसभा चुनाव में कांग्रेस को 12 से 13 सीटें आएंगी. कमलनाथ बताते हैं कि चुनाव के समय हर राजनीतिक दल अपने पक्ष में हवा बनाने की कोशिश करते हैं. बीजेपी भी यही कर रही है. बीजेपी माहौल बनाने की कोशिश कर रही है कि उसकी सरकार आ रही है या उनकी सीटें अधिक आ रही हैं. लेकिन ऐसा नहीं है.

कमलनाथ बताते हैं कि कांग्रेस भी उतनी ही मजबूती से चुनाव में उतरने जा रही है और पूरा यकीन है कि मध्यप्रदेश की 29 सीटों में से कांग्रेस कम से कम 12 से 13 सीटें जरूर जीतेगी. बीजेपी के मध्यप्रदेश सहित कई राज्यों में कांग्रेस का पूरा सफाया करने के दावों पर कमलनाथ बताते हैं कि बीजेपी हवा हवाई बाते कर रही है. ऐसा कुछ नहीं होगा और कई सीटों पर कांग्रेस बीजेपी को कड़ी टक्कर देगी.

ओपिनियन पोल ने बढ़ा दी है कांग्रेस की चिंता

इस ओपिनियन पोल में दावा किया गया है कि बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ एक बार फिर से मोदी सरकार बनाने जा रही है. मध्यप्रदेश में लोकसभा की कुल 29 सीटें हैं और बीजेपी को लेकर ओपिनियन पोल में दावे किए गए हैं कि बीजेपी इस बार सभी 29 सीटें जीतने जा रही है. पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 29 में से 28 सीटें मिली थीं और एक मात्र छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ा था. ओपिनियन पोल के आंकड़ों पर भरोसा करें तो इस बार छिंदवाड़ा लोकसभा सीट भी कांग्रेस गंवा सकती है. 

    follow google newsfollow whatsapp