चुनाव से पहले कांग्रेस का डैमेज कंट्रोल, अरुण यादव सहित ये 3 नेता स्क्रीनिंग कमेटी में शामिल

एमपी तक

04 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 4 2023 12:42 PM)

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले डैमेज कंट्रोल और संतुलन बनाने की कोशिश की .गई है. विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने से पहले ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने राज्य के तीन बडे़ नेताओं को स्क्रीनिंग कमेटी में शामिल करने का निर्णय लिया है. इस संबंध में आदेश जारी […]

Damage control Congress mp elections Arun Yadav joined screening committee mp

Damage control Congress mp elections Arun Yadav joined screening committee mp

follow google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले डैमेज कंट्रोल और संतुलन बनाने की कोशिश की .गई है. विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने से पहले ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने राज्य के तीन बडे़ नेताओं को स्क्रीनिंग कमेटी में शामिल करने का निर्णय लिया है. इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव, सुरेश पचौरी और पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल भैया को स्क्रीनिंग कमेटी में शामिल किया गया है.

कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष भंवर जितेंद्र सिंह अलवर राजस्थान से हैं. जबकि ओडिशा के सांसद सप्तागिरी उल्का और यूपी कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को सदस्य बनाया गया था. अब तीन और नेताओं को शामिल करने के बाद कमेटी में 6 सदस्य हो गए हैं. बता दें कि ये नए नाम तब जोड़े गए हैं, जब मध्य प्रदेश के चुनाव प्रभारी रणदीप सुरजेवाला और स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष भंवर जितेंद्र सिंह मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं. बता दें कि अजय सिंह राहुल भैया, सुरेश पचौरी और अरुण यादव को प्रदेश की चुनावी कमेटियों में जगह मिली थी, लेकिन अब उस कमेटी का हिस्सा भी बनाया गया है, जो उम्मीदवारों के नाम फाइनल करेगी.

स्क्रीनिंग कमेटी में आए अजय सिंह

CWC में नहीं चुने जाने से नाराज चल रहे थे अरुण यादव 

पूर्व केंद्रीय मंत्री और ओबीसी का चेहरा अरुण यादव सीडब्ल्यूसी में नियुक्त करने की आस लगाए बैठे थे, लेकिन उनकी जगह कमलनाथ ने कमलेश्वर पटेल का नाम आगे कर दिया था, जिसके बाद माना जा रहा था कि अरुण यादव नाराज चल रहे थे, इसलिए अब उन्हें स्क्रीनिंग कमेटी में जगह दी गई है. बता दें कि मध्य प्रदेश में अभी कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नामों की कोई लिस्ट नहीं घोषित की है. उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी हो सकती है.

बीजेपी के एक और पूर्व विधायक ने बीजेपी का दामन थाम लिया. फोटो- एमपी तक

पूर्व विधायक महेंद्र बागरी ने थामा कांग्रेस का दामन

पन्ना की गुनौर सीट से भाजपा विधायक रहे महेंद्र बागरी सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। वे पन्ना कांग्रेस जिलाध्यक्ष शिवजीत सिंह के साथ भोपाल पहुंचे. यहां कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय में पीसीसी चीफ कमलनाथ की मौजूदगी में उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता ली. बता दें कि भाजपा की ओर से विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची में गुनौर सीट से पार्टी उम्मीदवार घोषित किया जा चुका है. यहां भाजपा ने पूर्व विधायक व 2018 में चुनाव हार चुके राजेश वर्मा को टिकट दिया है, जिसके बाद से गुनौर विधानसभा में भाजपा के कई नेताओं में असंतोष देखा जा रहा है. पूर्व विधायक महेंद्र बागरी और पार्टी नेत्री अमिता बागरी ने इसका खुलकर विरोध किया था.

इनपुट- दिल्ली से राहुल गौतम

    follow google newsfollow whatsapp