दिग्विजय सिंह और कमलनाथ पहुंचे इंदौर, अमित शाह को लेकर बोल दी ये बड़ी बात

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

30 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 30 2023 6:08 AM)

mp politics: मध्यप्रदेश के इंदौर में रविवार को बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज नेताओं का जमावड़ा लग रहा है. जहां एक तरफ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दोपहर में इंदौर पहुंचेंगे जहां वे विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे तो वहीं कांग्रेस के दिग्गज और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह व कमलनाथ भी इंदौर पहुंच गए हैं. […]

MP Politics Digvijay Singh, Kamal Nath, Amit Shah MP Election 2023

MP Politics Digvijay Singh, Kamal Nath, Amit Shah MP Election 2023

follow google news

mp politics: मध्यप्रदेश के इंदौर में रविवार को बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज नेताओं का जमावड़ा लग रहा है. जहां एक तरफ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दोपहर में इंदौर पहुंचेंगे जहां वे विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे तो वहीं कांग्रेस के दिग्गज और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह व कमलनाथ भी इंदौर पहुंच गए हैं. उनके साथ में मौजूद हैं कन्हैया कुमार. दिग्विजय सिंह ने इंदौर में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश भाजपा और शिवराज सरकार का नेतृत्व इतना नाकारा, निकम्मा और अक्षम है, जिसके कारण ही अमित शाह को मध्यप्रदेश चुनाव की कमान खुद अपने हाथों में संभालना पड़ी.

दिग्विजय सिंह ने कहा कि जिन लोगों ने देश की आजादी की लड़ाई में भाग नहीं लिया, वे लोग कांग्रेस पार्टी और हम लोगों को देशभक्ति के प्रमाण पत्र ना दें. दरअसल नरोत्तम मिश्रा ने कुछ दिन पहले कहा था कि इंदौर में कन्हैया कुमार के साथ कांग्रेस का कार्यक्रम होना बताता है कि ये राष्ट्रद्रोही लोगों का प्रोग्राम है और अमित शाह का प्रोग्राम राष्ट्रभक्तों का कार्यक्रम है.

दिग्विजय सिंह ने कहा कि मणिपुर की घटना 4 मई की है और आज 29 जुलाई है और अब सीबीआई ने प्रकरण दर्ज किया है. ये जाहिर करता है कि बीजेपी की डबल इंजन सरकार कैसे काम करती है. बीजेपी की डबल इंजन सरकार लोगों को सिर्फ तकलीफें देने का ही काम कर रही है. वहीं कैलाश विजयवर्गीय को दोबारा से बीजेपी में राष्ट्रीय महामंत्री बनाए जाने की बधाई भी दिग्विजय सिंह ने उनको दी.

कमलनाथ से मिलने की कोशिश में पुलिस और कार्यकर्ताओं में हुई धक्का-मुक्की

कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला द्वारा रूद्राभिषेक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इसी में भाग लेने दिग्विजय सिंह, कमलनाथ और कन्हैया कुमार पहुंचे. इस दौरान कमलनाथ से मिलने की कोशिश में कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की हो गई. कार्यकर्ताओं की संख्या इतनी ज्यादा हो गई कि पुलिस को कई कार्यकर्ताओं को मंच से उतारना पड़ा.

कमलनाथ का दावा, आदिवासी समाज कांग्रेस के साथ

कमलनाथ ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि वे आदिवासी समाज के युवा और नौजवान पीढ़ी से बात करने इंदौर आए हैं. कमलनाथ का दावा है कि आदिवासी समाज कांग्रेस के साथ है. वे खुद आदिवासी जिला छिंदवाड़ा से आते हैं. आदिवासी समाज की हमेंशा से ही कांग्रेस ने रक्षा की है. अमित शाह के दौरे को लेकर कमलनाथ बोले कि चुनाव के समय हर पार्टी अपनी-अपनी रणनीति बनाते हैं. बीजेपी अपनी रणनीति बना रही है तो कांग्रेस अपनी रणनीति पर काम कर रहे हैं. फैसला जनता को करना है. सीएम शिवराज सिंह चौहान को लेकर कमलनाथ ने कहा कि उनको मुंंह चलाने की आदत है. जब तक चुनाव खत्म नहीं होता, वे कुछ भी मुंह चलाते रहेंगे.

ये भी पढ़ें- BJP ने किया चुनाव प्रबंधन समिति का किया ऐलान, इन दिग्गजों को मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

    follow google newsfollow whatsapp