विधानसभा चुनाव लड़ने की चर्चा पर दिग्विजय सिंह ने कर दिया बड़ा इशारा, जानें

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

04 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 4 2023 8:26 AM)

MP Election 2023: कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह चुनाव अभियान में जुटे हुए हैं. वह बुधवार को इंदौर पहुंचे और यहां उन्होंने अपने चुनाव लड़ने को लेकर हो रही चर्चा पर बड़ा बयान दिया है. जब उनसे सवाल किया गया कि क्या वह विधानसभा चुनाव के मैदान में उतरेंगे, इस पर […]

Congress win Madhya Pradesh Elections Digvijay Singh Rahul Gandhi MP Elections 2023

Congress win Madhya Pradesh Elections Digvijay Singh Rahul Gandhi MP Elections 2023

follow google news

MP Election 2023: कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह चुनाव अभियान में जुटे हुए हैं. वह बुधवार को इंदौर पहुंचे और यहां उन्होंने अपने चुनाव लड़ने को लेकर हो रही चर्चा पर बड़ा बयान दिया है. जब उनसे सवाल किया गया कि क्या वह विधानसभा चुनाव के मैदान में उतरेंगे, इस पर उन्होंने साफ कह दिया कि वह हमेशा ही चुनाव मैदान में हैं. उन्होंने चुनाव में अपनी भूमिका पर भी खुलकर जवाब दिया, कहा- पंजे को जिताना, जिसे भी पंजे के निशान पर टिकट मिले, उसे जिताना है. दिग्विजय ने दावा किया है कि कांग्रेस को मालवा-निमाड़ में आगामी विधानसभा चुनाव में जबरदस्त सीट मिलने वाली हैं.

वहीं, कैलाश विजयवर्गीय के चुनाव लड़ने की अनिच्छा वाले बयान को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहाकि विजयवर्गीय इतने परेशान हैं, उन्हें इतनी उम्र में चुनाव लड़ाया जा रहा है, वह भी बेटे का टिकट कटवा कर. बता दें कि कैलाश विजयवर्गीय को बीजेपी ने दूसरी लिस्ट में इंदौर-एक से टिकट देकर चुनाव मैदान में उतार दिया है.

सुनिए इंदौर में दिग्विजय ने क्या-क्या कहा?

Loading the player...

मैं हमेशा चुनाव मैदान में: दिग्विजय सिंह

मध्य प्रदेश के आगामी चुनावों में दिग्विजय सिंह की क्या भूमिका होगी, इस सवाल पर कहा कि पंजे को जिताओ, जिसको भी चुनाव चिन्ह पंजे का मिले उसे ही जिताओ. दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस को भारी बहुमत मिलने की बात कही. वहीं दिग्गविजय सिंह के चुनावी मैदान में उतरने वाले सवाल लेकर कहा की मैं हमेशा चुनावों मैदान में हूं.

इसे भी पढ़ें: BJP कार्यालय बना राजनीति का अखाड़ा, सांसद-विधायक आमने सामने, कार्यकर्ताओं ने खोला मोर्चा

क्यों बोले- मोदी जी, भागवत जी मस्जिदों में जाने की कोशिश करने लगे हैं

दिग्विजय सिंह ने जितनी आबादी उतना हक को लेकर कहा, “बात यह है कि मोदी जी और मोहन भागवत जी आजकल मुसलमानों को लेकर बात करने लगे हैं. मस्जिदों में भी जाने को कोशिश करने लगे हैं. अगर उन्हें इतनी ही सहानभूति होती है तो उन सब अल्पसंख्यक समुदाय के लिए जिनके खिलाफ अत्याचार और अन्याय हुआ है, उनको राहत दिलवाइए. मणिपुर में अत्याचार हुआ है, वहां भी जाइए. वहां पर भी तो राहत दिलवाइए. असल में यह सिर्फ चुनावी स्टंट है. महंगाई की बात करेंगे नहीं, बेरोजगारी की बात करेंगे नहीं, केवल हिंदू मुस्लिम की बात करना चाहते हैं.”

ये भी पढ़ें: जिस विधानसभा में राहुल गांधी ने की रैली, वहां से बागी हुए इस कांग्रेस नेता ने कर दिया बड़ा ऐलान

वैमनस्यता की वजह से डाले जा रहे छापे

दिग्विजय ने कहा- चीनी फंडिंग मामले पर दिल्ली के पत्रकारों पर हुए छापामार कार्रवाई और आप सांसद संजय सिंह पर छापे के मामले में दिग्विजय सिंह ने कहा कि मैं इसकी निंदा करता हूं. हमारे सांसद संजय सिंह के यहां भी छापा डाला गया है, यह वैमनस्यता का ही परिणाम है. हम इसकी घोर निंदा करते हैं. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा कि अभी तक जब-जब चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा किया है. रक्षामंत्री कह रहे हैं चीन हमारी भूमि पर घुस आया, आर्मी चीफ कह रहे हैं की चीन हमारी धरती पर घुस आया है, लेकिन मोदी जी कह रहे हैं ना घुसा है ना यहां कोई है अभी भी उन्होंने कभी चीनी का नाम लेने से नरेंद्र मोदी जी शर्माते हैं.

    follow google newsfollow whatsapp